स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं Happy Independence Day 2022

आप सभी को मेरी और SupportMeIndia की तरफ से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, Happy Independence Day 2022. आप सभी को आजादी का दिन मुबारक हो। 15 अगस्त के इस मौके पर हम अपने सभी readers को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के साथ एक सन्देश देना चाहते है।

Happy Independence Day India

15 August 2022 के इस शुभ अवसर पर हम सभी भारतीय एक दुसरे को आजादी की शुभकामनाये देते है क्युकी इस दिन हमारा देश आजाद हुआ था।

जो हमारे आसपास है उन्हें गले मिल कर और जो हमसे दूर है उन्हें call, message करके या WhatsApp, Facebook से Independence Day Wish करते है।

उसी तरह हम SupportMeIndia के हर एक पाठक को तह दिल से आजादी की बधाई देते है और सभी से आग्रह करते है की हमारे देश को आगे बढ़ाने में, तरक्की करने में, मिलजुल कर रहने में, देश का विकास करने में अपना योगदान दें।

आजादी के इस मौके पर मैं आप सभी के साथ कुछ विचार शेयर करने जा रहा हु आपको मेरे विचार अच्छे लगे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करना, अच्छे न लगे तो ignore कर देना।

स्वतंत्रता दिवस सन्देश सभी भारतीयों के लिए

हम भले ही अलग-अलग जाति-धर्म से आते हो लेकिन हमारे लिए सबसे पहले अपना देश प्यारा होना चाहिए। मैं एक मुसलमान हु और अपने देश को अपने धर्म से कही ज्यादा अहमियत देता हूँ।

हम सभी हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई होने से पहले भारतीय है और यही हमारा सबसे बड़ा धर्म है। हमे एक दुसरे पर विश्वास करके मिलजुल कर अपने देश को आगे बढ़ाना हैं।

हम भारतीयों की एक खाशियत रही है की हम आसानी से किसी पर भी विश्वास कर लेते है लेकिन अब हमे दुसरो के भरोसे नहीं अपने दम पर देश को आगे बढ़ाना है।

आप चाहे किसी भी फील्ड से हो कोई भी काम करते हो कुछ ऐसा करते रहो जिससे देश का भला हो। हमे बस कहना या सोचना नहीं है बल्कि करके दिखाना है।

हम अपने लिए, अपनी फॅमिली के लिए कमाते और बहुत कुछ करते है, बहुत अच्छी बात है लेकिन हमे इस सबके साथ-साथ देश के लिए भी कुछ करना होगा।

सोशल मीडिया पर कोरी वाहवाही लूटने के लिए पोस्ट शेयर करने से बेहतर है हम देश के भले के लिए कोई एक अच्छा काम करें। सभी भारतीय एक-एक देश के भले के लिए काम करेंगे तो देश खुद बे खुद तरक्की करेंगा।

मैं सोशल मीडिया, न्यूज़, टीवी पर देखता हु की हम एक दुसरे से लड़ने, एक दुसरे पर आरोप लगाने, एक दुसरे की बुराई करने, एक दुसरे को नीचा दिखने में मशगूल है।

इस सबसे देश आगे नहीं बढ़ने वाला, देश को आगे बढ़ने के लिए हम सबको मिलजुल कर काम करना होगा। अपनी जाति, धर्म और सभी मतभेदों को भुला कर भारतीयता पर आना होगा।

सिर्फ नौजवानों को देश की रक्षा करने का, सिर्फ सरकार को देश सँभालने का हक नहीं है बल्कि देश की जनता का ये फ़र्ज़ बनता है की वो देश के लिए कुछ करें।

अगर आप स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये सन्देश, स्वतंत्रता दिवस की शायरी, स्वतंत्रता दिवस पर भाषण और स्वतंत्रता दिवस की जानकारी के लिए इस पोस्ट पर आये है तो हमारे ये आर्टिकल पढ़े।



मेरा एक ही सपना है की एक दिन हमारा देश पूरी दुनिया में नंबर 1 हो और हमारे देश में किसी भी चीज़ की कमी न हो और शायद आप सभी का भी यही सपना होगा।

हम आजाद तो हो गए है लेकिन जरुरत से ज्यादा, अपने कर्तव्य को भूल गए है, भूल गए है की देश के प्रति हमारा कोई फ़र्ज़ बनता है, भूल गए है उन शहीदों के बलिदान को जिन्होंने अपना लहू बहा कर हमे आजादी दिलाई थी।

हर बार की तरह इस बार भी 15 अगस्त आएगा और हम एक दिन देशप्रेम की बाते करके अपनी लाइफ में व्यस्त हो जायेंगे। उसके बाद अगले साल फिर से यही होगा।

आप अपने आप से एक सवाल पूछो "आपने देश के लिए क्या किया है?" आपकी अंतरात्मा आपको कभी गलत जवाब नहीं देगी। सिर्फ हम भारतीय है कहने से देश का भला नहीं होगा।

आपने इस महान देश में जन्म लिया है और अगर आप अपने देश पर गर्व करते हो तो आज ही अपने आप से एक वादा करो की मरने से पहले आप देशहित में एक अच्छा काम जरुर करोगे।

"मरने से पहले देश के लिए कुछ करना" बस यही मेरा सन्देश है जो मैं आप सभी के साथ शेयर करना चाहता हु, मैं ये वादा अपने आप से बहुत पहले कर चूका हूँ अब आपकी बारी हैं।

अगर आपको मेरी बातें मेरे विचार अच्छे लगे तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करना।

Avatar for Jumedeen Khan

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ❤️

Comments ( 9 )

  1. HAPPY INDEPENDENCE DAY.

    Reply
  2. Nice post bro
    Happy independence day

    Reply
  3. Nice article support me india helpful website in india and I love your articles bro love you........

    Reply
  4. आपको भी आजादी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं

    Reply
  5. आओ देश का सम्मान करें शहीदों की शहादत याद करें
    एक बार फिर से राष्ट्र की कमान
    हिंदुस्तानी अपने हाथ धरें
    आओ स्वतंत्रता दिवस का मान करें

    आजादी की कभी शाम ना होने देंगे
    शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे
    बची है जो 1 भी बूंद लहू की तब तक
    भारत का आँचल नीलाम ना होने देंगे

    jumedeen bhai Aapko swantrata diwas ki hardik shubh kamnaye jai hind

    Reply
  6. Jumedeen Bhai Apko aur apki puri family ko bhi meri Taraf se Happy Independence Day aur isi tarah se kaam krte rahiye aur hmari help krte rahiye

    Reply
    • Your most welcome.

      Reply
  7. Happy Independence day Sir, Apne apni post ke madhyam se bahut accha sandesh logo tak pahuchaya

    Reply
  8. happy independence day Jumedeen sir.Aapne badhiya post share kiya hai

    Reply

Leave a Comment

×