New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

20+ Free Movie Download Websites in Full HD [Legal 2022]

Free Movies Download Websites 2022: क्या आप इंटरनेट से फ्री मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं? अगर हां तो ये पोस्ट आपके लिए ही है, क्योंकि यहां पर हम आपको 10, 20, 50 नहीं बल्कि पूरे Top 100+ Best Free Movie Download Sites के बारे में बताने जा रहे हैं। इन वेबसाइट से आप घर बैठे ही अपनी पसंदीदा Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies को Free Download कर सकते हैं।

Free Movie Download Websites

वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारी free movie download websites होती है लेकिन सिर्फ कुछ ही ऐसी वेबसाइट है जो वास्तव में full hd movies download करने देते हैं। सामान्य तौर पर हम सिनेमा हॉल में फिल्में देखने जाते हैं। लेकिन कई बार समय कम होने की वजह से हम cinema नहीं जा पाते हैं और अपनी favorite latest movie देख नहीं पाते हैं।

ऐसे में users के पास एक ही रास्ता बचता है और वो है घर बैठे ही "Internet से free movie download करके देखना", भारत में अधिकतर लोग ऐसा ही करते हैं, क्योंकि इससे ना सिर्फ समय की बचत होती है बल्कि पैसा भी बचता है।

दूसरी बड़ी बात, Internet पर से film download करके देखने में अलग ही मजा है। इंटरनेट पर free movie download करने और online streaming के लिए बहुत सारी Legal और Illegal Websites है। यहां पर हम Free Movies Download करने के लिए जो 100+ free movie download websites without registration के बारे में बता रहे हैं। अब आसानी से घर बैठे इनसे अपनी पसंदीदा मूवी डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Top 100+ Free Movie Download Sites 2022 - Download Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies in HD

Best sites to watch movies and tv shows for free, free movie download, movie download website, movie download sites, movie download.

यहां पर हम जिन movie downloading sites के बारे में बता रहे हैं उनसे Bollywood, Hollywood movies ही नहीं बल्कि South Indian Tamil, Telugu, Malayalam, Punjabi, Bhojpuri, Pakistani movies के अलावा और भी कई अन्य फिल्में डाउनलोड की जा सकती हैं। सबसे पहले हम free movie download करने की legal website के बारे में बात करेंगे, जो बिना कानून का उल्लंघन किए free movies downloading सेवा प्रदान करती हैं।

Free Movie Download करने के लिए 20+ Legal Websites 2022

इन movie downloading legal sites से मूवी डाउनलोड करने में user को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है, ये सभी वेबसाइट Legal हैं और 100% सुरक्षित हैं।

S.No. Movie Site Name Website URL
1. YouTube https://www.youtube.com/
2. HotStar https://hotstar.com/movies
3. JioCinema https://jiocinema.com/movies
4. Netflix https://www.netflix.com/
5. Sony LIV https://www.sonyliv.com/
6. Hulu https://hulu.com/movies
7. HBO https://hbo.com/movies
8. Vimeo https://vimeo.com/
9. Hungama https://www.hungama.com/
10. Amazon Prime Video https://www.primevideo.com/
11. The Internet Archive https://archive.org/details/movies
12. Voot https://www.voot.com/
13. Zee5 https://www.zee5.com/
14. Airtel XSteam https://airtel.in/xstream/box
15. BigFlix https://www.bigflix.com/
16. YuppFlix https://www.yuppflix.com/
17. Vudu https://www.vudu.com/
18. Kanopy https://www.kanopy.com/
19. Popcornflix https://www.popcornflix.com/
20. Restrovision https://retrovision.tv/
21. Moviess Fund Online https://moviesfoundonline.com/
22. Classic Cinema Online http://classiccinemaonline.com/
23. Tub TV https://tubitv.com/
24. Public Domain Torrents https://publicdomaintorrents.info/
25. Legal Torrent Websites https://legal-torrents-websites/

इन वेबसाइट से आप हर प्रकार की films को free में download कर सकते हैं। इन पर Full HD 1080p, 720p, 480p, 420p quality की movies उपलब्ध है। चलिए मैं आपको इनके बारे में थोड़ा विस्तार से बता देता हूं।

1. YouTube

YouTube वैसे तो video site है लेकिन इस पर विभिन्न categories movies की भरमार है। इस पर आपको English, Hindi, Tamil, Telugu, Punjabi, Marathi, Malayalam dubbed movies मिलेंगी।

YouTube पर आपको Hollywood, Bollywood, Tollywood, Pollywood, South Indian, Hindi dubbed, tamil dubbed, telugu dubbed, malayalam dubbed सब तरह की फिल्में मिलेंगी। अगर कैटेगरी की बात करें तो इसमें Love, Romance, Horror, Thriller, Action, Drama, Comedy, Sci-Fi इत्यादि हर प्रकार की फिल्में उपलब्ध हैं।

आपको बस अपनी पसंदीदा मूवी देखने के लिए उसका नाम यूट्यूब पर सर्च करना है, उसके बाद आपके सामने एक से बढ़कर एक मूवी की लिस्ट होगी। इसीलिए Movie download legal websites list में YouTube को पहले नंबर पर रखा गया है।

2. HotStar

Hotstar movies section watch super hit full movies & trailers online देखने के लिए है, जो free & premium movies प्रदान करता है। इस पर आपकोHindi, Bengali, Telugu, Malayalam, Tamil, Marathi, English, Kannada, Gujarati और कई अन्य भाषाओं की movies मिलेंगी।

Categories की बात करें तो इस पर Popular, New, Romance, Drama, Action, Thriller, Comedy, Family, Crime, Kids, Biopic, Documentary, Science, Wildlife इत्यादि कैटेगरी की फिल्में उपलब्ध है।

Hotstar Indian/Hindi content को बढ़ावा देने के लिए Popular Indian Movies को भी free में download करने और online streaming (offline) की सेवा प्रदान करता है। सबसे खास बात इस पर उपलब्ध सभी मूवी Full HD quality की है, जो High (1080p), Medium (720p), Low (480p) quality में देखी जा सकती हैं।

3. JioCinema

Free HD movies download करने के लिए JioCinema एक और best legal website है जिस पर से आप Hindi, English और कई अन्य भाषाओं की फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। इस पर Popular right now, Thrillers, Acclaimed, Adventure, Action, Comedies, Fantasy, Animation, Mystery, Biopics, Horror, Romance movies उपलब्ध है।

Indian, Marvel Superheroes, Hollywood Hits, Best of 90's Bollywood, Hindi dubbed movies, Disney, Award winning, Oscar, Hidden gems, Epic war, Gangster और All time greats इस पर मिल जाएंगेस्मार्टफोन उपयोग करने वाले Jio user के लिए JioCinema website और JioTV app free movies देखने का best option है।

4. Netflix

Netflix Unlimited TV Programs & Films के लिए जाना जाता है, यह Watch TV Shows Online & Films Online सेवा के लिए प्रसिद्ध है। इस पर भी Hotstar की तरह Full HD Movies, TV Show, TV Series, Seasons, Video Songs, Dubbed Movies देखने को मिल जाएंगी।

लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि यह मुफ्त में सिर्फ 30 days free trial ही प्रदान करता है, उसके बाद आपको इसका monthly plan purchase करना होगा।

5. Sony LIV

Sony LIV भी Hotstar, Netflix की तरह free and premium तरीके से free movie downloading, online stream & watch की सेवा प्रदान करती है। इस पर Hollywood blockbuster, Drama, Action, Comedy, Romance, Horror, Tamil movies, Telugu movies, Short films उपलब्ध है।

इस पर free movies का अलग से सेक्शन भी है, जहां पर आप without paying money movie देख सकते हो और डाउनलोड भी कर सकते हो।

इस पर आपको Hollywood hindi dubbed, bollywood, south India टी एक से बढ़कर एक फिल्म देखने को मिल जाएगी। आप चाहे तो मूवी बाद में देखने के लिए स्ट्रीम भी कर सकते हैं।

6. Hulu

Hulu U.S. based  video host website है, जिसे Stream TV and Movies Live and Online देखने के लिए subscription service के साथ बनाया गया है। इस पर आपको मुख्य रूप से Hollywood Movies देखने को मिलेंगी। चाहे तो बाद में देखने के लिए movie download भी कर सकते हैं।

Movies के अलावा इस पर american tv episodes भी देखने को मिलेंगे, आप अपने favorite device में कहीं भी इसका इस्तेमाल करके ऑनलाइन मूवी देख सकते हैं।

7. Vimeo

Vimeo भी YouTube की तरह Video Upload, Host & Share करने की वेबसाइट है। यूट्यूब की तरह इस पर भी आपको good collection of free movies मिल जाएगा। पर भी आपको हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, मराठी, गुजराती, कन्नड़ और कई अन्य भाषाओं में डब फिल्में मिल जाएंगी।

8. HBO

HBO के बारे में तो आपने सुना ही होगा।यह एक अमेरिकी प्रीमियम केबल और सैटेलाइट टेलीविज़न नेटवर्क है, जिसका स्वामित्व WarnerMedia Entertainment के पास है। इसकी अपनी वेबसाइट hbo.com पर movies का big collection & list मौजूद है। जहां पर आप हॉलीवुड की फिल्में फ्री में ऑनलाइन देख सकते हैं।

इस पर आपको New Release movies आसानी से मिल जाएंगी। अभी की बात करें तो इस पर The Mule, Aquaman, The Favourite, Boy Erased movies उपलब्ध है।

9. Amazon Prime Video

Prime Video या Amazon prime video site पर भी आपको free movies download करने और ऑनलाइन (Watch Online) देखने के लिए मिल जाएंगी। इस वेबसाइट पर आपको Bollywood movies, Hollywood movies, US TV & Kids Shows, Amazon Original Videos, Watch Anytime 7 any where के लिए मिल जाएंगी।

10. The Internet Archive

Archive.org वेबसाइट के बारे में तो आपको पता होगा, पर यह साइट free movies service भी प्रदान करती है, इसके बारे में शायद कुछ ही लोगों को पता होगा। जी हां, इसने Download 7 Streaming के लिए अलग से section बना हुआ है, जहां पर आपको विभिन्न प्रकार की फिल्मों का पूरा कलेक्शन मिलेगा।

इस पर आपको 2022, 2022, 2022, 2022, 2022 से लेकर 1996 तक की फिल्में उपलब्ध हैं। है ना कमाल की बात, हां बिल्कुल आप इससे old movies download भी कर सकते हैं। आप चाहे तो इस पर Media Type, Year, Topic & Subject, Collection, Creator, Language के आधार पर Filter करके movie search भी कर सकते हैं।

Free Movies Download करने के लिए 50+ Illegal Websites 2022

इन free movie download sites पर सभी new release movies रिलीज़ से पहले या रिलीज के कुछ समय बाद ही डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दी जाती है। लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि ये illegal तरीके से काम करती हैं।

Free Movie Download करने की Illegal Sites निम्न हैं,

Tamilrockers, Isaimini, Moviesda, Moviesflix, Movierulz, 7StarHd, Bolly4u, PagalWorld, Khatrimza, Jio Rockers, 9xflix, Sky Movies, Filmyzilla, Filmywap, iBomma, Hdhub4u etc.

इन websites से Bollywood movies के अलावा Hollywood dubbed movies, Tollywood, Lollywood, Kollywood, Pakistani इत्यादि सभी types की फिल्में डाउनलोड की जा सकती हैं। अगर movies languages की बात करें तो इन पर English, Hindi, Tamil, Telugu, Malayalam, Punjabi, Kannada, Marathi और अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्में उपलब्ध है।

अगर कोई फिल्म Full HD 1080p, 720p में उपलब्ध नहीं होती हैं तो ये उसको  HDTS, BRRip, HDRip, 420p, 3GP, 4GP, MP4 या 300mb quality में upload करते हैं। इन वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना Illegal है और इनसे मूवी डाउनलोड करना कानूनन अपराध है और इसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है।

Illegal Websites से Free Movies Download करना सुरक्षित है या नहीं?

बिल्कुल भी नहीं, free movie download करना किसी भी तरह से सुरक्षित नहीं है, क्योंकि किसी भी प्रकार के हैं original content की piracy करना गैरकानूनी होता है। ये सभी वेबसाइट Illegal हैं, क्योंकि ये गैर-कानूनी तरीके से काम करती हैं और without permission के movies का pirated version download करने के लिए उपलब्ध कराती हैं।

दरअसल, जब भी कोई नई फिल्म रिलीज होती है तो ये pirated websites उस new release movie को release से पहले ही या रिलीज होने के कुछ समय पश्चात online leaked कर देते हैं। उसके बाद ये उसका pirated version अपनी वेबसाइट पर download करा देते हैं, जिससे कि दर्शक सिनेमा हॉल जाने की वजह इंटरनेट से फ्री में मूवी डाउनलोड करके देख लेते हैं।

इस वजह से अच्छी खासी फिल्म को भी पर्याप्त audience नहीं मिल पाते हैं और Superhit film भी flop हो जाती है, इससे मूवी मेकर्स को भारी नुकसान होता है। बहुत से film star सलाह देते हैं कि movie देखने के लिए इन websites का इस्तेमाल ना करके आप Cinema Hall में जाकर ही मूवी देखें, सिनेमा हॉल में मूवी देखने का मजा अलग ही होता है।

इसके अलावा इन वेबसाइटों पर third-party advertisement और Malware, Virus की भी प्रॉब्लम होती है, इसीलिए हम भी आपको इन वेबसाइटों से मूवी डाउनलोड करने की सलाह कभी नहीं देंगे।

अंत में, हम एक बार फिर आपको सलाह देते हैं कि इन वेबसाइट से मूवी डाउनलोड ना करें, सिर्फ लीगल वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें।

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Comments ( 1 )

  1. Video banana hai

    Reply

Leave a Comment

×