नया ब्लॉग बनाकर तेजी से कमाई करने के लिए 10 पॉपुलर टॉपिक

ब्लॉगिंग एक बेहतरीन तरीका है घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने का, और अगर आप भी ऑनलाइन एअर्निंग करने के लिए नया ब्लॉग वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैं पांच बेहतरीन और पॉपुलर टॉपिक के बारे में बता रहा हूँ जिससे आप इन टॉपिक्स पर ब्लॉग बनाकर अपने ब्लॉग पर जल्दी से जल्दी अधिक ट्रैफिक लाकर उससे ऑनलाइन कमाई करना शुरू कर सकते हों। इन टॉपिक पर ब्लॉग लिखकर आप बहुत कम समय में अपने ब्लॉग से पैसे कमाना शुरू कर सकते हो।

नया ब्लॉग बनाकर तेजी से कमाई करने के लिए 5 पॉपुलर टॉपिक

ब्लॉग बनाने के लिए बहुत सारे टॉपिक्स हैं लेकिन अगर आप पॉपुलर टॉपिक पर ब्लॉग बनाओगे तो आपको कम समय में ज्यादा ट्रैफिक मिलेगा, जिससे एअर्निंग भी ज्यादा होगी।

और अगर आप ऐसे टॉपिक पर ब्लॉग बनाओगे जिस पर बहुत कम लोग सर्च करते हैं तो आपको सफलता मिलने में काफी समय लग जाएगा। उदाहरण के लिए,

मान लीजिए आपके पास 2 ब्लॉग हैं एक पॉपुलर टॉपिक पर और एक सामान्य टॉपिक पर। पॉपुलर टॉपिक वाले ब्लॉग पर 10 पोस्ट हैं जबकि सामान्य ब्लॉग पर शो पोस्ट हैं।

अब चूँकि पॉपुलर टॉपिक पर ज्यादा लोग सर्च करते हैं तो आपकी 10 पोस्ट वाले पॉपुलर ब्लॉग पर 100 पोस्ट वाले सामान्य टॉपिक वाले ब्लॉग से ज्यादा ट्रैफिक होगा।

लेकिन आपको 10 पोस्ट की तुलना में 100 पोस्ट लिखने में ज्यादा समय लगेगा। मतलब साफ है अगर आप पॉपुलर टॉपिक पर लिखोगे तो आपको कम समय में सफलता मिलेगी।

चलिए अब हम आपको 10पॉपुलर ब्लॉग टॉपिक बता रहे हैं। जिन पर ब्लॉग बनाने से आप ज्यादा पैसा कमा सकते हो।

New Blog बनाकर तेजी से Earning करने के लिए 10 Popular Topics

आप इनमें से कोई भी एक टॉपिक पर ब्लॉगिंग की शुरुआत करते हो तो आपको जल्द से जल्द सफलता मिलेगी और बहुत ही कम समय में आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक जनरेट करके अच्छा पैसा कमा रहे होंगे।

1. Jobs & Carriers

ये एक ऐसा टॉपिक है जो लगभग हर समय सर्च होते रहता है और काफी भारी मात्रा में होता हैं। ऐसे में अगर आप जॉब वाली वेबसाइट बनाते है तो आप एक से दो महीने में ही अपने ब्लॉग पर भारी मात्रा में विजिटर्स ला कर कमाई करना शुरू कर सकते हैं।

गूगल में गवर्नमेंट जॉब, सरकारी नौकरी जैसे काफी हाई सर्च वाली टॉपिक हैं और इस पर कम से कम 100k -10M तक के views आ जाते हैं। लेकिन इस तरह के ब्लॉग बनाने के बाद आपको इस ब्लॉग को लगातार प्रतिदिन अपडेट करना पड़ेगा।

आपको अपने ब्लॉग पर हर नई जॉब्स के बारे में बताना होगा। नई-नई जॉब की लिंक को पोस्ट करना पड़ेगा। तभी आपको सफलता मिलेगी।

2. Health & Fitness

ये टॉपिक लम्बे समय तक चलने वाला टॉपिक हैं और इस पर नयी-नयी ब्लॉग भी काफी रैंक कर जाती जाती है। इस पर तीस से चालीस पोस्ट लिखकर छह महीने के लिए छोर भी देते हैं तो भी आपका इस ब्लॉग की रैंकिंग कभी कम नहीं होगी।

दुनिया में आधा से ज्यादा लोग हर रोज स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर गूगल में सर्च करते हैं। इसलिए ये टॉपिक भी काफी अच्छा हैं एक नई ब्लॉग को रैंक करने के लिए।

3. How to Make Money

शायद ही कोई ऐसा इंटरनेट यूजर होगा जो इंटरनेट का इस्तेमाल करता हूं और उसने इंटरनेट से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए के बारे में गूगल में सर्चिंग ना की हो।

हर कोई इंटरनेट से पैसे कमाने का तरीका जानना चाहता है। अगर आप स्पेशली एक ऐसी साइट बनाओ, जिसका Niche सिर्फ Make Money Online हो तो वह बहुत ही कम समय में पॉपुलर हो जाएगा।

4. Food

यह भी दुनिया का पॉपुलर टॉपिक है। अब इस टॉपिक पर ब्लॉग बनाकर दुनिया भर के foods के बारे में जानकारी शेयर कर सकते हो। इंटरनेट पर फूड्स के बारे में सर्चिंग करने वालों की कमी नहीं है।

अगर आप यूट्यूब और गूगल में food से related सर्चिंग करोगे तो आपको इसकी बहुत सारे वीडियो और आर्टिकल्स मिल जाएंगे।

5. Beauty & Fashion

हम सभी को सुंदर दिखने का और फैशन करने का शौक होता है। हर कोई अपने आप को बेहतर दिखाने की कोशिश में लगा हुआ है। आपने भी कभी ऐसा किया होगा।

अगर आप एक ऐसा ब्लॉग बनाए जिसमें ब्यूटी एंड फैशन की जानकारी दी जाए तो उसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा और बहुत कम समय में आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक होगा।

6. Beginners Guide

इंटरनेट "कैसे क्या करें" शुरुआती गाइड वाले सवालों से भरा पड़ा है। अगर आप एक ऐसा blog बना लो जिस पर सिर्फ शुरुआती गाइड शेर की जाती हो तो आपको काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा।

आप चाहे तो WPBeginner की तरह किसी एक टॉपिक पर Beginner guide blog लिखना शुरू कर सकते हैं और फिर उस पर अपने टॉपिक से रिलेटेड हर एक क्वेश्चन को अच्छे से एक्सप्लेन कर सकते हैं।

7. "How To" & "What Is"

अगर आप How To और What Is की टॉपिक पर नई ब्लॉग बनाते है तो इससे भी आपका ब्लॉग कम समय में रैंक कर जाएगा और आपको जल्दी ही ब्लॉग बड़ा अच्छा ट्रैफिक मिलना शुरू हो जाएगा।

गूगल पर प्रतिदिन मिलियनों में ये टॉपिक सर्च होती हैं इसलिए आप इन टॉपिक के मदद से अपने ब्लॉग को गूगल में रैंक कराकर काफी तेजी से कमाई कर सकते हैं।

8. Lifestyle

जिंदगी की भागदौड़ में हम अपनी लाइफ स्टाइल को लगभग भूल से गए हैं। लेकिन अभी भी गूगल में लाइफ स्टाइल को लेकर सर्चिंग करने वाले लोगों की कमी नहीं है।

यह दुनिया के टॉप टॉपिक्स में से एक है, जिस पर ज्यादा से ज्यादा सर्च होते हैं। आप लाइफ़स्टाइल ब्लॉग शुरू करें, फिर देखना आप की पोस्ट जल्द से जल्द वायरल होना शुरू हो जाएंगी।

9. Motivational

जब कभी हम उदास होते हैं तो हमें एक मोटिवेशनलस्पीकर की जरूरत होती है। जो हमें अच्छी सलाह दे सके और सही रास्ता दिखा सके, सही से समझा सके।

आप एक मोटिवेशनल ब्लॉग बनाकर संदीप माहेश्वरी की तरह लोगों की जिंदगी में आगे बढ़ने में मदद करना शुरू कर सकते हैं। दुआओं के साथ बहुत जल्द कामयाबी मिलेगी।

10. Review & Specification

आपको बता दें की प्रतिदिन हमारी दुनिया में कुछ न कुछ नयी नयी चीजें आती रहती हैं। अगर आप उन चीजों को रिव्यु करते है और उसके स्पेसिफिकेशन्स को विजिटर्स से शेयर करते है तो इससे भी आपका ब्लॉग काफी रैंक करेगा।

आजकल हर व्यक्ति को नई-नई चीजों के बारे में जानने का शॉप बन चुका है इसलिए अगर आप नई नई टेक्नोलॉजी और गैजेट्स की रिव्यु करते है तो निश्चित ही आपका ब्लॉग कम समय में रैंक करेगा।

निष्कर्ष,

तो दोस्तों, इस पोस्ट में मैंने अपने अनुभव की हिसाब से कुछ नयी ब्लॉग के लिए अच्छी अच्छी टॉपिक को शेयर किया हैं। जिसपर आप नया ब्लॉग बनाकर उसे रैंक कराकर ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं।

मैंने कई सारे ऐसे ब्लॉग  कर देखें है, जिन्होंने इन्हीं टॉपिक्स में से किसी एक टॉपिक पर ब्लॉग शुरू किया और 2 से 3 महीने में सफलता हासिल कर ली। आज वह अपने ब्लॉग से अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

मुझे पूरा विश्वास है कि, अगर आप भी इन्हीं टॉपिक्स में से किसी टॉपिक पर ब्लॉगिंग करोगे तो आप कम समय में अपने ब्लॉग से पैसा कमाना शुरू कर दोगे।

यह भी पढ़ें,

उम्मीद हैं की आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी। इसी तरह की हर नई जानकारियां सबसे पहले पाने के लिए हमें Newsletter से सब्सक्राइब कर सकते हैं।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Avatar for Rakesh Razz

नमस्कार ! मेरा नाम राकेश हैं और मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूँ और अपनी जानकारियों को वेबसाइट के माध्यम से शेयर करने की कोशिश कर रहा हूँ। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो प्लीज हमारा सपोर्ट जरूर करें। धन्यवाद

Comments ( 10 )

  1. sir main ek mai website banana chahta hu. Mujhe bataiye ki main kaise bana sakta hu.

    Reply
  2. जुमेदीन जी अभी कुछ दिनों पहले adsense ने ब्लॉग में ads.txt की फाइल को अपलोड करना शुरू करवा दिया है. मेरे ब्लॉग पर ये फाइल अपलोड की जा चुकी है बावजूद इसके मेरे ब्लॉग पर विज्ञापन दिखने बंद हो गए है. क्या किया जाना चाहिए ?
    मेरे dashboard में ये एरर शो हो रहा था लेकिन इसे ठीक करने के बाद वहां 24 घंटे का time शो हो रहा था लेक्किन अब तो 48 से ज्यादा time हो चूका है अब तक कोई सुधार नहीं है.

    Reply
    • आप अच्छे से चेक करो कि आपने फाइल ऐड कर दी है और वह सही से open हो रही है।

      Reply
  3. जुमेदीन Bhai Hello आपको ईद मुबारक,Aapki help chahiye urgent mein mere google adsense mein ek यह warning Earnings at risk - One or more of your sites does not have an ads.txt file. Fix this now to avoid severe impact to your revenue.आ रही है क्या है कैसे Solve करू क्या दिक्कत है

    Reply
    • आप अपने ब्लॉग पर ads.txt file ऐड करो, उदाहरण के लिए आप SMI ads.txt file देख सकते हैं।

      Reply
  4. bahut achhi post hai sir
    sir aap blog post me jo image upload karte hai vo kis tool se banate hai. please sir jaldi reply karna

    Reply

Leave a Comment

×