Blog Par New Post Kaise Upload Karte Hai Hindi Me Jankari

Actually मेरे बहुत से friends ने blog तो बना लिया है लेकिन blog की पुरी जानकारी नहीं होने के वजह से वो अपने blog पर new post upload नहीं कर पाते इसलिए आज मैं उन्हें blog पर post upload करने का सही तरीका बता रहा हूँ अगर आप पहले से post upload करना जानते हो तो कोई बात नहीं आप भी इस post को पढ़ सकते है हो सकता है आपको भी इस post में सीखने को कुछ मील जाए। साथ ही अगर आपने अभी तक अपना blog नहीं बनाया है तो Blog बनाने के लिए यहाँ पर click कीजिए और पहले अपना blog बना लीजिए। blog बनाना बहुत ही आसान काम है और हमारी ये post पढने के बाद और भी आसान हो जाएगा। आप अपना एक free blog बना सकते हैं।

blog me new post kaise karte hai.

Blog पर New Post Upload करने का सही तरीका?

Step 1:1. सबसे पहले आप Blogger.com पर जाइए और log in कीजिए।2. उसके बाद create new post पर कुछ इस तरह click कीजिए।

new post

 Step 2:

Create new post पर click करते ही एक new popup window open होगी जिसमे आपको अपनी post डालनी हैं।

creating blogger post

  1. यहाँ आपको अपनी post का title डालना है याद रहे post का title ऐसा हो जिसे पढ़ते ही हर users समझ जाये की इस post में क्या है।
  2. यहाँ से आप अपनी post को edit कर सकते है शब्द छोटे बड़े कर सकते है किसी अन्य post का URL डाल सकते हैं।
  3. Post में आपको वो जानकारी type करनी है जो आप publish करना चाहते हो जैसे आप किसी subject के बारे में लिख रहे हो तो उसकी पुरी जानकारी लिखे ताकि users को पुरी बात समझ आ जाए साथ ही आपकी हर एक post में minimum 1000 to 2000 word हो तो बहुत अच्छी बात हैं।
  4. आप जब भी post upload करे तो उसमे एक दो image जरुर लगाए क्युकी एक image 1000 word के बराबर होती हैं और इसमें कोई शक भी नहीं हैं।
  5. यहाँ पर आपको अपनी post से सम्बंधित label डालनी है आप एक post में 4 - 5 label ही use कर सकते हैं।
  6. यहाँ पर आप अपनी post की date को edit कर सकते हो जैसे आपको post का दिन महीने साल तीनो दिखानी है या फिर महिना और साल जैसे 6 जून 2022,
  7. यहाँ पर आप post का URL edit कर सकते हो URL यानी post के address में space की जगह use करें।
  8. यहाँ आपको अपनी post से सम्बन्धित short description select करना है ये सिर्फ 140 शब्दों में लिखना होता है google इसे ही users को दिखाता है इसके बारे में मैं आपको बाद में बताऊंगा।
  9. पुरी तरह से post लिखने के बाद post की mistakes check करने के लिए save पर click कीजिए।
  10. Save पर click करने से कोई error नहीं आ रहा है तो last में publish पर click कर दीजिए।

अब आपकी post complete upload हो चुकी हैं।

तो अब आपने post upload करना तो सीख ही लिया पर अभी और भी बहुत कुछ सीखने के लिए हैं Blog से पैसे कैसे कमाए। Blog को google search engine से कैसे जोड़े। Blog में meta tag add कैसे करें SEO के लिए। Blog की traffic कैसे बढाए आदि सभी इन सभी topic की जानकरी के लिए मैंने एक post की है blog बनाने के बाद क्या करना है इस post में इसकी पुरी जानकारी है आप ये post पढ़े सकते हो।

अगर आप हमारी website से आगे भी जुड़े रहना चाहते हो तो हमारी website को subscribe कर लीजिए। हम जब भी कोई new post इस site पर upload करेंगे तो आपकी gmail id पर massage आ जायेगा जिससे आप हमारी सारी new post offline पढ़ सकते हो।

Blogger से related post पढने के लिए यहाँ click करें

I hope आपको Blog पर New Post कैसे Upload करते हैं post पसंद आया है तो इसे अपने सभी friends के साथ social media पर share जरुर करना ताकि आपकी वजह से किसी और की भी help हो जाए।

Avatar for Jumedeen Khan

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ❤️

Comments ( 67 )

  1. Sir pls help me mujhe smjh nhi aa rha h kya kru blog bnane ka dusra step complete nhi ho rha h mujhe url ka work pls btaiye kya kru pls

    Reply
  2. Bhut ache sir pls muje all information chiye h mane abhi apna blog banya h

    Reply
  3. Nice post mere bhai bahut achha post likhte hai

    Reply
  4. Bahut acchi aapne bat bataiye hai bhai good aapne blogger per post kaise likhe mai samagh gaya thanks

    Reply
    • आपने बहुत ही अच्छी जानकारी दी है धन्यवाद मैं बहुत दिन से ब्लॉगर खोला हूं मगर पोस्ट करने नहीं आता था अभी मुझे जानकारी हो गया आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

      Reply
  5. Bahut acchi aapne bat bataiye hai bhai good

    Reply
    • आप ने बहुत ही अच्छी जानकारी दी ब्रदर
      धन्यवाद
      मुझे url ke baare मैं जानकारी नहीं
      भाई प्लीज हेल्प करना

      Reply
  6. Aap Hamesh Kuch Na Kuch Naye Tarike se batate Rahte hai. Aapka thnx Sir

    Reply

Leave a Comment

×