New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

Blog Me Latest Tweet Widget Kaise Add Karte Hai

Friends आप सभी ने Facebook के बारे में तो बहुत कुछ सिखा होगा जैसे Facebook पर Account बनाना Facebook पर अपना page बनाना और Facebook Page को Blog में Add करना मगर आज हम twitter के बारे में बात करेंगे की twitter widget blog में कैसे लगाते है हम blog में latest tweet widget कर सकते है और twitter से भी अपने Friends के साथ जुड़ सकते है।

Add-tweet-widget-in-blog

सबसे पहले आपको twitter पर account बनाना होगा अगर आपके पास पहले से twitter account है तो बहुत अच्छी बात है blog में latest twitter widget add करने से हमे 2 फायदे है पहला हमारे visitors twitter भी follow कर सकते है दूसरा इसमें   visitors को ये पता रहता    है की आपने last tweet कब किया था इसलिए वो आपके tweet करने के time पर आपसे contact कर सकते है।

Blog में Latest Tweet Widget कैसे Add करें?

हमने इससे पहले Facebook page को blog में add करना सिखा था बिल्कुल वैसे ही आप latest tweet widget भी blog में add कर सकते हो सबसे पहले Twitter पर जाये और log in कर के right side में अपने photo पर click करें।

Step 1:

  1. settings पर click करें।
  2. widgets पर click करें।
  3. Create new पर click करें।.

Latest tweet widget

Step 2:

अब जो page open होगा उसमे आपको अपने हिसाब से latest tweet widget create करनी है फिर भी मै आपको निचे step by step बता रहा हूँ।

  1. यहाँ पर अपना twitter username लिखें।
  2. अगर आप photo और tweet के reply भी widget में दिखाना चाहाते है तो दोनों पर tick कर दे।
  3. widget की height select करें आप अपने हिसाब से 300, 400, 600 कितनी भी रख सकते हो।
  4. theme का color चूने मेरे हिसाब से light ही रहने दे।
  5. Teet widget में link का color भी change कर सकते हो।
  6. यहाँ पर आप widget का live preview देख सकते हो।
  7. सारी setting करने के बाद "Save changes" पर click करें।
  8. यहाँ से आप latest tweet widget का code copy कर ले।

Create latest tweet widget

अब आपने latest twitter widget तो बना ली है अब बस आपको इसे अपने blog में add करना है उसके लिए अपने blog के dashboard पर जाये और आप जहाँ भी latest tweet widget add करना चाहे वहा Layout>>Add a widget>>HTML/Java Script पर click करें और tweet widget का code paste करें।

अगर आपको internet या blogging से सम्बंधित कोई और जानकारी चाहिये या फिर इस post को समझने में कोई problem आये तो आप मुझे comment में बता सकते मुझे आपकी help करने में बड़ी खुशी होगी।

साथ ही मुझे यकीन है ये post आपको पसंद आई होगी अगर हाँ तो इसे अपने सभी Friends के साथ social media पर share जरुर कीजिये ताकि आपकी वजह से दुसरे जरुरतमंद लोग इस post को पढ़ सके। आप हमे Twitter पर भी Follow कर सकते हो।

Avatar for Jumedeen Khan

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ❤️

Comments ( 21 )

  1. Blog likhna accha hai par traffic Nahi milta

    Reply

Leave a Comment

×