Sarkari Lottery 2022: सरकारी लॉटरी ऑनलाइन पैसा कमाने का दूसरा तरीका

भारत में लॉटरी का खेल काफी समय पुराना है, लेकिन पुराने समय में लॉटरी का खेल ज्यादा लोकप्रिय नहीं था, जितना की अब बन चुका है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ऑनलाइन लॉटरी टिकट को खरीदने का विकल्प दुनियाभर के खिलाड़ियों को कई खेलों से जोड़ता है। ऑनलाइन लॉटरी का खेल इतना दिलचस्प है कि आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं आप घर बैठे ही ऑनलाइन लॉटरी का टिकट खरीद सकते हैं और लॉटरी खेल सकते हैं। जी हाँ! अब आपको लॉटरी के दुकानों तक जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ने वाली हैं।

Sarkari Lottery

ज्यादातर लोग सरकारी लॉटरी को अब ज्यादा पसंद करने लगे हैं। लेकिन कई लोग अभी भी सरकारी ऑनलाइन लॉटरी के बारे में नहीं जानते हैं। ऐसा होना भी संभव है क्योंकि इंसान को अगर बिना ब्याज के लोन भी लेना हो तो भी वो पहले पूरी तरह से जानकारी जुटा लेते हैं तब ही कोई कदम उठाते हैं।

और अगर बात पैसों को लॉटरी में लगाने की हो तो हरकोई पहले सतर्कता अपनाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, सरकारी लॉटरी ऑनलाइन पैसा कमाने का दूसरा तरीका है। पर, बहुत से लोग ये ही नहीं जानते होंगे कि सरकारी लॉटरी ऑनलाइन खेली कहा से जाती है? यानि की मन होते हुए भी वो खेल नहीं पाते, तो चलिए आज जान लेते हैं सरकारी लॉटरी ऑनलाइन खेलने से जुड़ें जरुरी बातों को :

आज के जो दौर चल रहा है वो पूरी तरह से ऑनलाइन माध्यम द्वारा जुड़ीं हुई है। इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता की वो चीज किस क्षेत्र से जुड़ीं हुई हो उसका कही से ऑनलाइन माध्यम से जुड़ाव अवश्य होगा। जबसे टेक्नोलॉजी ने मार्केट में अपनी पकड़ बनाई है, फिलहाल हर एक चीज टेक्नोलॉजी से ही जुड़ गई है और इसी टेक्नोलॉजी के कारण लोगों ने अनगिनत चीजें सीखी हैं। यहाँ तक की ऑनलाइन लॉटरी खेलने का तरीका भी और इसी ऑनलाइन लॉटरी के जरिये आप घर बैठे ही 5 करोड़ तक की राशि जित सकते हैं।

जी हाँ! ऑनलाइन लॉटरी या यूँ कहें सरकारी ऑनलाइन लॉटरी पैसा कमाने का एक अन्य माध्यम बन गया है, जहाँ पर लोग अपनी दिमाग का इस्तेमाल करके एक मामूली सी धनराशि लगाकर अच्छी खासी रकम हासिल कर लेते है और कई लोग तो इसे ही पैसे कमाने का दूसरा स्रोत भी बना लिए हैं। आप भी अपने इनकम की थोड़ी सी धन राशि लगाकर एक बड़ा सा जैकपोट जीत सकते हैं।

Dropping Ball from 1000ft

Sarkari Lootery 2022: ऑनलाइन लॉटरी से जुड़ें जरुरी तथ्य

फ़िलहाल, ऑफलाइन लॉटरी को भारत के कुछ राज्यों में क़ानूनी तो कुछ में गैर क़ानूनी माना जाता है, लेकिन ऑफलाइन के तुलना में ऑनलाइन लॉटरी खेलना काफी सुरक्षित माना जाता है। ऑनलाइन लॉटरी किस तरह से खेलना है और उससे जुड़ें कुछ बातें जो हर लॉटरी प्लेयर को जानना बेहद जरुरी है वो यहाँ बताये गए हैं। आइये इससे जुड़ीं कुछ जरुरी बातों को जानते हैं :

विश्व स्टार की लॉटरियों तक पहुंच:

आप विश्व के किसी भी देश की लॉटरी साइट पर ऑनलाइन माध्यम द्वारा लॉटरी खेल सकते हैं। इसके तहत लॉटरी खिलाडी कई दर्जनों लॉटरी गेम से भी अधिक गेम्स का चुनाव कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आप बाहरी देशों से भी कई ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

सरकारी लॉटरी पूरी तरह से सुरक्षित है:

भारत में कई राज्यों में ऑफलाइन लॉटरी गेम्स खेलना गैर कानूनी माना जाता है, इसलिए लॉटरी खिलाड़ी ऑनलाइन लॉटरी गेम्स खेल सकते है, साथ ही ये ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदना 100% सुरक्षित माना जाता है।

चौबीसों घंटे - ग्राहक सेवा

ऑनलाइन लॉटरी प्लेटफार्म आपको किसी भी वक्त लॉटरी टिकट खरीदने का मौका प्रदान करता है। यानी की इसके ग्राहक सेवा अधिकारी 24 घंटे ही आपकी सेवा में हाजिर रहते हैं।

प्रचार तथा बोनस:

कुछ लॉटरी वेबसाइट अक्सर अपनी वेबसाइट पर प्रचार चलते है, साथ ही कुछ विशिष्ट लॉटरी पर छूट भी प्रदान करते हैं। जिससे कि ग्राहकों को समय-समय पर बोनस भी मिल जाता है।

सरकारी लॉटरी गाइड - ऑनलाइन कैसे खेले?

सबसे पहले तो लॉटरी खिलाड़ियों को अपने लिए एक विश्वसनीय वेबसाइट का चयन करना चाहिए जिससे की बहुत ही आसानी से आप लॉटरी खरीद भी सके और आसानी से अपना पैसा प्राप्त भी कर सके और जहाँ पर ग्राहकों से कभी भी कोई धोखा न हो। इसलिए, ग्राहकों को बहुत ही सोच समझकर लॉटरी के वेबसाइट का चयन करना चाहिए :

एक अकाउंट पंजीकृत करें:

अब जब आपने लॉटरी वेबसाइट का चयन कर लिया है। इसके बाद, आप उस वेबसाइट पर अपनी एक प्रोफाइल बना लें यानी की अपने अकाउंट के लिए रजिस्ट्रेशन कर लें।

अपने अकाउंट के साथ बैंक अकाउंट जोड़ें:

अगर, आप किसी विशिष्ट साइट के जरिये कोई ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदना चाहते हैं, तो उस वेबसाइट अथवा प्लेटफ़ॉर्म पर अपने अकाउंट के साथ अपना बैंक अकाउंट को जोड़ना एक बहुत ही महत्वपूर्ण काम है। जो ग्राहकों को प्रोफाइल बनाने के बाद करना होता है।

इच्छित लॉटरी चुनें:

अब आपका इच्छित लॉटरी के चयन का समय आ गया। वेबसाइट के आधार पर ग्राहक एक प्रभावशाली इच्छित लॉटरी का चयन करे।

खुद लॉटरी की संख्या चुनें:

कोई भी ग्राहक अपने लिए जब एक इच्छित लॉटरी का चयन करता है तो उसके बाद समय आता है अपने मनपसंद लॉटरी के लिए मनपसंद नंबर चुनने का। ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार कोई भी नंबर का चयन कर सकता है। इसके बाद, आप अपनी टिकट खरीद सकते हैं।

टिकट खरीदना तथा भुगतान:

अंत में, आप लॉटरी टिकट खरीदें और उसका भुगतान करें। अगर, आप ऑनलाइन लॉटरी जीत जाते हैं तो आप अपनी ऑनलाइन लॉटरी से जीते हुए धन राशि को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

आज के इस आर्टिकल में हमने जाना की आखिर कैसे और क्यों ऑनलाइन लॉटरी या यूँ कहें सरकारी ऑनलाइन लॉटरी पैसा कमाने का एक अन्य माध्यम बन गया है, जहाँ पर लोग अपनी दिमाग का इस्तेमाल करके एक मामूली सी धनराशि लगाकर अच्छी खासी रकम हासिल कर लेते है और कई लोग तो इसे ही पैसे कमाने का दूसरा स्रोत भी बना लेते है।

इसके साथ ही हमने जाना ऑनलाइन लॉटरी से जुड़ें कुछ जरुरी तथ्यों के बारे में और साथ में जाना सरकारी लॉटरी गाइड यानि कि ऑनलाइन लॉटरी कैसे खेला जाये।

अगर अभी भी आपके मन में सरकारी लॉटरी को अपना दूसरा इनकम सोर्स बनाने को लेकर कोई सवाल है सेक्शन में जरूर पूछे। आपके सवालों के जवाब जल्द से जल्द दिए जाएंगे।

×