एक आदमी जो रोज कमाता है 29 करोड़ रुपये बिल गेट्स से भी ज्यादा

"काबिलियत किसी उम्र की मोहताज नहीं होती है" ये कहावत तब सच हो जाती है जब किसी व्यक्ति के कम आयु में अमीर बनने या अधिक पैसे कमाने की बात आती है। यकीनन ये सच है आज मैं आपको ऐसे आदमी (मार्क जुकरबर्ग) के बारे में बताने वाला हु जो हकीकत में रोज के उन्नतीस करोड़ कमाता हैं। इस होनहार युवक की उम्र सिर्फ 32 साल है और ये कमाई में दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स को भी पीछे छोड़ चुके हैं।

mark-zuckerberg

29 करोड़ की रकम इतनी बड़ी होती है की बहुत से लोग इतने पैसे कमाना तो दूर सारी जिंदगी मेहनत करे तो भी इतने पैसे देख भी न पायें। मगर दुनिया में एक इंशान ऐसा भी है जो सिर्फ एक ही दिन में 29 करोड़ कमा लेता हैं।

Mark Zuckerberg Roj Kamate Hai 29 Crore Rupye Bill Gates Se Bhi Jyada

जी हा मैं बात कर रहा हूँ फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग जिसकी प्रतिदिन की कमाई 29 करोड़ से भी ज्यादा हैं। सूत्रों के अनुसार इतनी कमाई दुनिया के सबसे अमीर आदमीं बिल गेट्स की भी नहीं हैं।

बिल गेट्स से भी छह करोड़ ज्यादा:

CNBC वेबसाइट के अनुसार फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग एक दिन में लगभग उन्नतीस करोड़ रुपये कमा लेते हैं। उनकी ये कमाई दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर आदमी बिल गेट्स की प्रतिदिन की कमाई से 6 करोड़ ज्यादा हैं।

एक दिन में 29 करोड़ कैसे कमाते हैं?

एक एनालिसिस के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग ने जब से इस दुनिया में कदम रखा है तब से अब तक पूरी जिंदगी में उन्होंने 44 लाख डॉलर हर दिन यानि 29 करोड़ रोज के हिसाब से कमाये हैं। जो की फ़ोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स भी ज्यादा हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने साल 2011 में कहा था की "सवाल ये नहीं है की लोग आपके बारे में क्या जानना चाहते हैं, बल्कि सवाल ये है की लोग अपने बारे में क्या बताना चाहते हैं।" फेसबुक के लिए कही गयी मार्क जुकरबर्ग की ये बात साबित करती है की लोगो के लिए कम्युनिकेशन का इससे बढ़िया कोई तरीका नहीं हैं।

फेसबुक की जबरदस्त कामयाबी की वजह से मार्क 2007 में ही अरबपति बन गए थे उस वक़्त वो सिर्फ 23 साल के थे।

अब आप भी फैसला कर लीजिये की आप क्या कर सकते हैं, इस जानकारी को आगे भी share करें।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Comments ( 13 )

  1. Thnxxx for motivate us... ese hi motivated post dalte rahiye.. Is se alg energy milti hai..

    Reply

Leave a Comment

×