New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

एक 6 साल का बच्चा YouTube से कमाता है करोड़ो रुपये, जानिए कैसे?

खिलोने तो सभी बच्चों को पसंद होते है लेकिन जब आप एक 6 साल के बच्चे के बारे में जानेंगे तो विश्वास नहीं करेंगे, यही की एक 6 साल का बच्चा खिलोने से खेलने के बजाय कमाता है करोड़ो रुपये, जिसका नाम है रयान, इस पोस्ट में मैं आपको रयान के बारे में ही बताने वाला हूं की कैसे यह 6 साल का बच्चा कमाता है करोड़ो रुपये।

जानिए कैसे कमाता है 6 साल का बच्चा YouTube से करोड़ो रुपये

YouTube के जरिए आज लाखों लोग करोड़ो कमा रहे है जिससे कमाने के लिए उम्र की नहीं टैलेंट की जरुरत होती है और यह साबित कर दिया रयान ने, जो यूट्यूब पर अपने चैनल Ryan Toys Review पर खिलोनों का रिव्यु करके करोड़ो रुपये कमा रहा है जिसकी इस साल की आय 70 करोड़ो से भी ज्यादा हैं।

रयान यूट्यूब पर इतना बड़ा स्टार है लेकिन फिर भी रयान के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है जबकि पता होना चाहिए की एक 6 साल का नन्हा बच्चा कैसे कमाता है करोड़ो रुपये! यदि आप भी रयान के बारे में ज्यादा नहीं जानते है तो ये पोस्ट आप ही के लिए है इस पोस्ट में रयान की success की पूरी कहानी हैं।

जानिए YouTube से कैसे कमाता है 6 साल का बच्चा करोड़ो रुपये

आज के दौरे में यूट्यूब के जरिए कोई गाना गा कर तो कोई कॉमेडी करके पैसा और अच्छा नाम कमा रहा है इन्ही में से एक भुवन बम (BB Ki Vines) और कुछ महीने में ही उभर कर आने वाले Amit Bhadana जिन्होंने ने अपने टैलेंट से सभी का दिल जीत लिया हैं।

लेकिन इनसे भी आगे है एक 6 साल का बच्चा रयान है जो आम बच्चा नहीं है क्योंकि यह बच्चा YouTube पर अपने चैनल रयान टॉयज रिव्यु पर Toys Review करता है और कमाता है करोड़ो रुपये, खास बात यह है की रयान की सालाना आय 70 करोड़ से भी ज्यादा हैं।

आप विश्वास नहीं कर रहे होंगे लेकिन यही सच है यह बच्चा अमेरिका में रहता है इतना ही नहीं रयान YouTube का सबसे छोटा सितारा है और जिसका नाम यूट्यूब से पैसे कमाने वालों में Forbes की लिस्ट में आया हैं।

इस साल रयान ने 70 करोड़ से अधिक रुपये की कमाई की है रयान का यूट्यूब पर "रयान टॉयजरिव्यु" नाम का चैनल हैं जिसे रयान (6 साल का बच्चा) अपनी मम्मी के साथ मैनेज करता हैं।

इस चैनल पर रयान हर प्रकार के खिलोनों का रिव्यु करता है और 2 साल से अच्छा खासा पैसा कमा रहा हैं इस चैनल को शुरू करने में उसके घरवालों ने उसकी सहायता की थी।

रयान का जन्म 6 अक्टुबर 2010 में हुआ था जो अपने चैनल पर बच्चों के लिए सभी तरह के खिलोनों की समीक्षा करता है और हर रोज एक वीडियो अपलोड करता है, रयान दुनिया का सबसे छोटा यूट्यूबर हैं।

रयान ने अपने यूट्यूब चैनल Ryan Toys Review को मार्च 2022 में शुरू किया था शुरुवात में उनके वीडियोस पर ज्यादा व्यूज नहीं मिले थे लेकिन 3 से 4 महीने बाद उनके वीडियो पर अच्छे व्यूज आने लग गए।

अब रयान और उसकी माँ उसके चैनल को मैनेज करती है आपको बता दें की रयान की माँ रयान के यूट्यूब चैनल पर काम करने के लिए अपनी शिक्षक की नौकरी छोड़ चुकी हैं।

रयान की माँ रयान के चैनल पर अक्सर वीडियोस में दिखाई देती है लेकिन उन्होंने अपना नाम अभी तक साझा नहीं किया है अधिकतर लोग उनका नाम नहीं जानते हैं।

फ़िलहाल रयान के YouTube चैनल पर 10,225,416 subscribers है और 16,997,124,630 views है और उनकी इस साल की आय 70 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई हैं।

जब चैनल लॉन्च हुआ था तो रयान महज 3 साल के थे और आज रयान के वीडियोस को एक हफ्ते में अरबों व्यूज मिलते हैं।

आशा करता हूं अब आप जान गए होंगे की एक 6 साल का बच्चा रयान YouTube से कैसे कमाता है करोड़ो रुपये, आप भी YouTube पर वीडियो देखते है तो एक बार रयान के चैनल पर जरुर जाएँ।

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं आप 6 साल के रयान की कहानी से मोटीवेट हुए होंगे और आपमें इस बच्चे के बारे में जानकर कुछ करने का हौसला पैदा हुआ होगा।

अगर आप रयान के बारे में पहले नहीं जानते थे और आपको रयान के बारे में जानकर अच्छा लगे या आप ऐसे किसी बच्चे के बारे में जानते है जिसने इतनी छोटी उम्र में रयान के जैसे कोई बड़ा कारनामा करके दिखाया है जिसके बारे में जानकर लोग मोटीवेट हो सकें तो उसके बारे में कमेंट में बता सकते हैं।

यदि आपको इस पोस्ट की जानकारी पसंद आये तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ share करें।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Comments ( 2 )

  1. वाह बहुत ही बेस्ट आर्टिकल शेयर किए इससे ये साबित होता है कि हर आदमी यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं बस उसको टैलेंट होना चाहिए ।

    Reply
  2. really nice

    kya baat h ..........☺☺

    Reply

Leave a Comment

×