Satta King 2022 - जानिए क्यों बढ़ रहा है भारत में इसका क्रेज?

Satta King 2022: भारत में Satta King Online खेलने का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस प्रशासन के लगाम लगाने के बावजूद लोग चोरी-छिपे सट्टा मटका खेलते हैं। कुछ लोग पुलिस से बचने के लिए Online Satta खेलते हैं, जिससे उनके बारे में किसी को पता ना चले। आइए जानते हैं, सट्टा किंग क्या है? के बारे में विस्तार से। What is Satta King in Hindi.

Satta King

आजकल लोग पुलिस से बचने के लिए ऑनलाइन सट्टा खेलते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, पुलिस ने कई ऐसे लोगों को पकड़ा है जो Internet के जरिए Online Satta King game खेलते थे।

अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है तो आपको इसके बारे में जरूर जानना चाहिए, ताकि आप भी इसकी हकीकत से रूबरू हो सकें और इससे बच सकें।

सट्टा किंग क्या है? What is Satta King in Hindi

Satta king एक तरह का Lottery Game है, इसकी शुरुआत अमेरिका में हुई थी। लेकिन अब सट्टा किंग गेम भारत में भी काफी लोकप्रिय हो चुका है।

यह एक तरह का सट्टा गेम है। सट्टा किंग को सट्टा मटका कहते हैं, क्योंकि पुराने समय में मटके में नंबर डाले जाते थे। भारत में सट्टा मटका खेलना गैरकानूनी है, लेकिन फिर भी लोग सट्टा खेलते है।

Satta result मटके में 100 numbers की पर्ची डालकर निकाला जाता है। जिसमें से सिर्फ एक नंबर को विजेता चुना जाता है, उसी की लॉटरी लगती है।

Satta Matka Tips 2022: Satta King Tricks, Matka Guessing Tips, Satta Tricks & Tips, Matka Gambling Tips

Satta Matka King कैसे खेलते हैं?

सट्टा मटका में कई नंबरों की पर्ची डाली जाती है उसमें से एक यूनिक नंबर पर ही लॉटरी निकलती है। सभी नंबरों में से एक नंबर को निकाला जाता है और वही विजेता होता है।

लॉटरी प्राइज एक करोड़ तक का होता है, अगर निकलने वाला वो नंबर आपका है तो आप मालामाल हो जाएंगे और अगर नहीं निकला तो आप अपने सारे पैसे गवा देंगे।

Satta King Online 2022 - ऑनलाइन क्यूँ और कैसे खेलते हैं?

Satta King 2022 chart ऑनलाइन भी खेला जाता है। टेक्नोलॉजी की मदद से अब कई तरह के Satta Matka King 2022 ऑनलाइन खेले जाते हैं।

यहां तक कि इसके कई iOS, Android Apps भी उपलब्ध हैं। अधिकतर लोग पुलिस से बचने के लिए इस खेल को ऑनलाइन खेलते हैं, क्योंकि इसमें पकड़े जाने के चांस बहुत कम होते हैं।

Satta King Games कितने प्रकार के होते हैं?

Satta king 2022 desawar गेम कई तरह के होते हैं। सट्टा किंग के प्रकार उसके स्थानीय क्षेत्र के नाम पर रखे जाते हैं।

जैसे - कल्याण मटका, कुबेर मटका, मैन मुंबई मटका, दी पी बॉस, इंडियन मटका, वाली मटका, सुपर डे मटका, बॉस मटका, कुबेर मटका, मधुर मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, गुरु दिल्ली, मायापुरी, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग इत्यादि।

इसके Satta king desawar 2022 datta king game, satta king com, dattaking saatking, satta king 2022, satta king gali और भी कई सारे नाम है।

Satta King Game क्यों खेलते हैं?

इसका सीधा सा जब होते हैं, क्योंकि लोग बिना मेहनत के अमीर होना चाहते हैं, बहुत अधिक पैसा कमाना चाहते हैं। इसीलिए लोगों में सट्टा मटका किंग गेम खेलने का जुनून है।

सभी जानते हैं कि सट्टा लगाना गैरकानूनी (Illegal) होता है पर क्या करें बिना मेहनत के और कम समय में अमीर बनने का लालच जो है।

यह काम अधिकतर आलसी लोग करते हैं, जो सोचते हैं कि बस किसी भी तरह से मेरी लॉटरी निकल जाए फिर मैं अमीर बन जाऊंगा और यह करूंगा वह करूंगा, सोचते रहते हैं।

Satta King Game खेलने से क्या होता है?

दरअसल, लोक सट्टा खेलते तो है अमीर होने के लिए लेकिन होता इसका उल्टा है। ये इतना खतरनाक है कि जो व्यक्ति सट्टा लगाता है उसे बर्बाद कर देता है।

क्योंकि 100 लोगों में से सिर्फ एक ही व्यक्ति की लॉटरी लगती है और Satta King सिर्फ उसी नंबर को निकालता है, जिस पर कम से कम पैसा लगा हो।

इसीलिए बाकी के 99 लोगों के पैसे व्यर्थ चले जाते हैं जोकि Satta King Team की कमाई होती है।

सट्टा लगाने वाला व्यक्ति "मेरी लॉटरी आज लगेगी, कल लगेगी, कौन सा नंबर लगेगा, कौन सा नंबर लग सकता है?" यही सब सोचने में लगा रहता है।

जिसकी वजह से ना तो वह कोई काम कर पाता है और फ्री के चक्कर में जो कुछ काम आता है उसे 20 सप्ताह में लगा देता है। इस तरह एक दिन वह बर्बाद हो जाता है।

मतलब अगर आप अभी जिस स्थिति में हो और सट्टा लगाना शुरु कर दोगे तो इस स्थिति में भी नहीं रहोगे, कंगाल हो जाओगे।

इसीलिए सरकार लोगों की भलाई के लिए Satta King पर रोक लगाना चाहती जो कि बिल्कुल वाजिब है।

क्या मुझे Satta Matka King खेलना चाहिए?

नहीं! बिल्कुल भी नहीं, आपको कभी भी सट्टा खेलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। अगर आपको अमीर बनना है तो मेहनत कीजिए और अपनी मेहनत पर भरोसा रखें।

लॉटरी के चक्कर में ना पड़े। ये सब बकवास है और सिर्फ बर्बादी के तरीके हैं। अगर आपको मेरी बात का यकीन नहीं है तो आप किसी ऐसे बुजुर्ग से पूछ लीजिए जिसमें सट्टा लगाये हों।

आपको सब कुछ मालूम हो जाएगा, सिर्फ आप ही नहीं अपने किसी दोस्त, परिवार के सदस्य या आप जिस किसी को भी जानते हैं जो सट्टा लगाता हो।

उसे समझाएं और इसकी हकीकत बताएं। चलिए मैं आपको इसकी हकीकत बताता हूं।

Satta King Reality - सट्टा मटका की सच्चाई क्या है?

जैसा कि मैंने ऊपर बताया है कि सट्टा किंग एक लॉटरी गेम है, जिसमें 100 लोगों में से किसी एक व्यक्ति को 1-100 नंबर के बीच विजेता चुना चाहता है और इसके लिए सभी 100 नंबरों को एक मटके में डाला जाता है।

फिर उनमें से एक पर्ची निकाली जाती है, उस पर्ची में जिसका नंबर होगा वही विजेता हो। मतलब ये किस्मत का खेल है।

लेकिन जरा रुकिए, सच्चाई कुछ और ही है।

दरअसल ऐसा नहीं होता है। वास्तव में Satta King ऐसा नहीं करता है। वो मटके में नंबर डाल कर किसी एक पर्ची को नहीं उठाता है बल्कि 100 नंबरों पर लगाए गए सट्टे के पैसों का विवरण देखता है।

उसके बाद जिस नंबर पर सबसे कम पैसा लगाओ उसी नंबर को विजेता घोषित करता है।

मतलब विजेता कौन होगा यह किस्मत पर नहीं सट्टा किंग पर निर्भर करता है।

बहुत से लोग यह जानते हैं, लेकिन फिर भी अनजान बने हुए हैं और सोचते हैं कि काश ऐसा ना हो कर इमानदारी से मटके में से नंबर निकाले जाते हैं, जो कि नामुमकिन है।

Disclaimer:- इस आर्टिकल का उद्देश्य सिर्फ आपको सट्टा मटका की जानकारी देना मात्र है। हम किसी भी तरह से सट्टा या किसी भी गैरकानूनी गतिविधि का समर्थन नहीं करते हैं।

निष्कर्ष,

इस आर्टिकल में हमने Satta King क्या है? सट्टा कैसे खेला जाता है? सट्टा क्यों खेला जाता है? सट्टा क्यों नहीं खेलना चाहिए? के बारे में विस्तार से जाना।

उम्मीद है आपको अब सट्टा किंग के बारे में सब कुछ मालूम हो गया होगा और आप कभी भी खेलना तो दूर इसके बारे में सोचोगे भी नहीं। मैंने सही कहा है ना?

यह भी पढ़ें,

आपको यह जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करनी चाहिए ताकि वह लोग भी इस सब के बारे में जान सकें।

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Comments ( 1 )

  1. Very Interesting Information.

    Reply

Leave a Comment

×