अपने किसी खास को नए साल पर क्या गिफ्ट दें?

उपहारों के बिना नया साल उबाऊ सा लगता है। यह इतवार नहीं "नया साल" है जो पूरी दुनिया में पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। New year gift अपने किसी खास को बधाई देने का एक सही तरीका है। किसी को स्पेशल फील कराना ही आपकी खुशी के लिए काफी है। यदि आप भी नए साल पर अपने किसी खास को कोई स्पेशल उपहार देना चाहते हो तो यहाँ हम आपके लिए best new year gifts ideas के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप अपने प्रियजनों और दोस्तों को भेज सकते हैं और उनके लिए नए साल को यादगार बना सकते हैं। नए साल के उपहार नए साल को स्पेशल बनाने का एक शानदार तरीका है क्योंकि उपहार आपके प्रियजनों के लिए आपके प्यार और स्नेह को दर्शाता है। Best Happy New Year 2022 Gifts Ideas in Hindi.

New year gift ideas in hindi

नया साल 1 जनवरी को मनाया जाता है जो modern calendar का पहला दिन होता है। इसी दिन से नए साल की शुरुआत होती है। दुनिया भर में हर व्यक्ति इस दिन को मनाता है। इस दिन सार्वजनिक अवकाश होता है और हर कोई इस दिन आतिशबाजी के साथ नए साल का जश्न मनात है। दुनिया भर में, 31 दिसंबर 2022 की रात से इस दिन पार्टियां शुरू होती हैं। हर कोई अपने चाहने वालों को नए साल की बधाई देता है, बहुत से लोग अपने किसी खास को तोहफे देते हैं जो नए साल के साथ एक नई दोस्ती की शुरुआत का भी प्रतीक है। आप भी अपने किसी स्पेशल को एक अच्छा सा गिफ्ट दे सकते हो।

नया साल दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर जश्न मनाने का अवसर है। हम एक दूसरे को बधाई भेजते हैं। यह अतीत को अलविदा कहने और नई शुरुआत का स्वागत करने का समय है। हम एक दूसरे के साथ उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं। यह दर्शाता है कि आपके मन में उनके लिए कितना प्यार और स्नेह है। नया साल, नई शुरुआत और नया दिन हमेशा खास और खुशियों से भरा होता है। यह दिन और भी खास हो जाता है जब हमें कोई तोहफा मिलता है या हम अपने किसी खास को उपहार देते है।

नए साल पर अपने किसी खास को क्या तोहफा दें?

साल 2022 में कुछ ही दिन बचे हैं। हर कोई नया साल मनाने की तैयारियां कर रहा है। सभी 2022 का स्वागत करने के लिए प्लान बना रहे हैं। सब नए साल का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं, सभी अपने प्रियजनों को खास महसूस कराने की कोशिश में लगे हैं। ये सब बात आप भी सोच रहे होंगे। क्या आप भी इस नए साल को अपने चाहने वालों के लिए खास बनाना चाहते हैं।

इस नए साल को खास बनाने के लिए जरूरी है कि आप अपने चाहने वालों के साथ नए साल का जश्न मनाएं। अपने प्रियजनों और दोस्तों में उपहार बाँटकर भी आप उनके प्रति अपने प्यार को दर्शा सकते हैं। नए साल पर आप अपने प्रियजनों, दोस्तों, पार्टनर को तोहफा देना चाहते हो या किसी और खास को। यहाँ हम आपको best gifts ideas of new year 2022 के बारे में बताने वाले हैं। आपको जो उपहार सबसे अच्छा लगे आप उसे अपने किसी खास को दे सकते है।

नए साल पर अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दें?

अगर आप relationship में है तो अपने पार्टनर को खुश करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। इस मौके पर कुछ खास करके आप अपने रिश्ते में नयापन ला सकते हैं। ऐसा करने के लिए आप अपने पार्टनर को गिफ्ट दे सकते हैं। गिफ्ट उसकी पसंद का होना चाहिए। यहाँ हम आपको न्यू ईयर के गिफ्ट आइडिया दे रहे हैं जो आपके पार्टनर को स्पेशल फ़ील करवा सकते हैं।

इन गिफ्ट को आप अपने husband/wife, boyfriend/girlfirend, lover को भी दे सकते हैं। अगर आप अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देना चाहते हो तो तोहफे में कुछ ऐसा दें जो उनके लिए यादगार हो और काम का भी। अगर आप अच्छा गिफ्ट देते हैं तो गिफ्ट देखते ही उसे आपकी याद आएगी।

  • वॉलेट: हर लड़का वॉलेट का इस्तेमाल करता है। वैसे तो यह एक आम गिफ्ट है लेकिन इसे आप खास बना सकते हैं। जैसे, वॉलेट में आप कोई नोट या आप दोनों की फोटो रख सकते हैं जो आपके पार्टनर के लिए यादगार बन सकती है।
  • घड़ी: ज्यादातर लड़कों को घड़ी पसंद होती है। यह घड़ी उनके लुक को स्टाइल देती है और जरूरत को भी पूरा करती है।
  • पिकनिक: इस नए साल में आप अपने पार्टनर को इस तोहफे से सरप्राइज दे सकते हैं। आप अपने बॉयफ्रेंड या पति को डेट पर ले जा सकते हैं। उनकी पसंदीदा जगह पर जाएं। उनके लिए वो पल किसी प्यारे से तोहफे से कम नहीं होगा।
  • परफ्यूम: बहुत से लोगों को परफ्यूम बहुत पसंद होता है। ऐसे लोगों को नए साल के अवसर पर तोहफे में परफ्यूम दिया जा सकता है। यह लड़कियां के लिए अपने बॉयफ्रेंड को देने के लिए अच्छा गिफ्ट आइडिया हो सकता है।

गर्लफ्रेंड या पत्नी के लिए गिफ्ट आइडिया

अगर आप अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को कोई तोहफा दे रहे हैं तो आप उन्हें बैग, लॉकेट, चैन या कोई भी ज्वैलरी से संबंधित उपहार दे सकते हो। जैसे, नाक की या फिंगर रिंग। इसके अलावा, आप अपनी girlfriend या वाइफ को ब्यूटी प्रोडक्टस भी तोहफे में दे सकते हो।

गिफ्ट आइडिया जिन्हें आप नए साल पर अपने किसी खास को दे सकते हैं

  1. Book: एक उत्साही पाठक के लिए, किताबों से बेहतर कोई उपहार नहीं हो सकता। किताबें उपहार के लिए बहुत अच्छी हैं क्योंकि वे न केवल आपको शिक्षित करती हैं बल्कि वे आपको तरोताजा और आराम भी देती हैं।
  2. Coffee Mugs: हम में से अधिकांश लोग कॉफी या चाय के आदी हैं, तो क्यों न हम किसी अपने को नए साल पर कॉफी मग गिफ्ट करें।
  3. Movile cover: वे दिन गए जब मोबाइल कवर का इस्तेमाल सिर्फ मोबाइल की सुरक्षा के लिए किया जाता था। आज हर कोई Designer Cover का इस्तेमाल करता है ताकि उसका मोबाईल अच्छा दिखाई दे। आप भी अपने दोस्त को एक बढ़िया से mobile cover गिफ्ट में दे सकते हैं।
  4. Card with a Beautiful Message: आप अपने दोस्त को एक खूबसूरत मैसेज के साथ कार्ड भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। कार्ड हमेशा खास होते हैं। जन्मदिन हो, सालगिरह हो या कोई भी सक्सेस पार्टी, कार्ड भावनाओं को पूरी तरह से व्यक्त करते हैं।
  5. बांस का पौधा: बांस का पौधा भाग्य का संकेत देता है और इसे घर में कहीं भी रखा जा सकता है। आप 2022 के लिए भाग्य के टुकड़े के रूप में अपने विशेष को छोटा बांस का पौधा दे सकते हैं।
  6. Chocolate Box: चॉकलेट का उपयोग हर अवसर पर उपहार देने के लिए किया जा सकता है, चाहे वह आपका जन्मदिन हो, सालगिरह हो या नए साल का उपहार हो।
  7. Gift card: इन दिनों सबसे ट्रेंडी गिफ्ट गिफ्ट कार्ड है जिसे आप इस नए साल में अपने किसी खास को गिफ्ट कर सकते हैं। आप इस नए साल के अवसर अपने किसी खास को जो भी चीज देना चाहते हैं उसे गिफ्ट कार्ड में रखकर दे सकते हैं।

नव वर्ष पर अपने दोस्तों को क्या उपहार दें?

अगर आप अपने दोस्तों और करीबियों को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं लेकिन आपको समझ नहीं या रहा है कि तोहफे में क्या दें तो यहाँ हम आपको कई ऐसे new year gift ideas for friends के बारे में बता रहे हैं जो आपकी उलझन को दूर कर देंगे।

  • Memorable Pictures: आप अपने दोस्त को गिफ्ट में अपनी यादगार फ़ोटोज़ दे सकते हो। यह एक ऐसा उपहार है जो हर किसी को पसंद आएगा, चाहे वह दोस्त हो या परिवार का सदस्य।
  • पसंदीदा पोशाक: कपड़े तो हर किसी की जरूरत होती है। अगर वो पसंदीदा हो तो और भी अच्छी लगती है। हर किसी को अलग स्टाइल और कलर की ड्रेस पसंद होती है। आप नए साल पर अपने दोस्त को उसकी पसंदीदा ड्रेस भी गिफ्ट कर सकते हो। यह आपकी दोस्ती को और मजबूत बना सकत है।
  • स्किन केयर हैम्पर: आप सोच रहे होंगे कि ऐसी चीजें सिर्फ लड़कियों को ही गिफ्ट की जाती हैं तो ऐसा नहीं है क्योंकि आज हर कोई अपनी त्वचा की अच्छे से देखभाल करना चाहता है। तो आप शैम्पू, साबुन, एसेंस स्टिक, मॉइश्चराइज़र आदि का एक पूरा हैम्पर तैयार कर सकते हैं और इसे अपने दोस्त को उपहार में दे सकते हैं।
  • मूवी टिकट: अगर आपका कोई ऐसा दोस्त है जिसे फिल्में देखना बहुत पसंद है तो आप उसे किसी latest या पसंदीदा मूवी का टिकट गिफ्ट कर सकते हैं।
  • हेडफोन: अगर आपका कोई ऐसा दोस्त है जो गाने सुनने का शौकीन है तो आप उसे हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। या आप स्पीकर भी तोहफे में दे सकते हैं।
  • SmartPhone: अगर आप सच्चे दोस्त है, आपके बीच गहरी दोस्ती है और आपका दोस्त गरीब है तो आप उसे एक फोन भी गिफ्ट कर सकते हैं क्योंकि आजकल यह चीज हर किसी की जरूरत बन चुकी है।

नए साल पर किसी गरीब की जरूरत पूरी करें

हम सभी नए साल पर अपने दोस्तों और परिजनों को कई प्रकार के उपहार देते हैं और खुश रहते हैं लेकिन इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे भी है जो नया साल तो क्या होली, दिवाली, ईद जैसे त्योहार को भी सेलब्रैट नहीं कर पाते हैं क्यों, क्योंकि वे गरीब होते हैं।

इस नए साल पर आप ऐसे लोगों की मदद करके दुनिया का सबसे बड़ा तोहफा दे सकते हैं। इससे ना सिर्फ उपहार प्राप्त करने वाला खुश होगा बल्कि ऊपर वाला भी आपसे राजी होगा। नए साल में आप किसी गरीब की जरूरत पूरी करके बहुत नेक काम कर सकते हो।

Conclusion,

तो दोस्तों, यहाँ हमने आपको new year gift ideas के बारे में बताया। आपको अपने पार्टनर को गिफ्ट देना हो या अपने दोस्तों में किसी खास को, हमने आपको सबके लिए आइडियास दिए हैं। हमें उम्मीद है कि, यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप अपने प्रिय को नए साल पर अच्छा तोहफा देने में कामयाब होंगे।

हर कोई अच्छी चीजें और यादों को पसंद करता है, आप भी अपने किसी चाहने वाले को नए साल के अवसर पर कोई बढ़िया सा उपहार देकर उसके लिए इस दिन को यादगार बना सकते हैं।

अगर आपको यहाँ New year gift ideas in hindi अच्छे लगे तो सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वे भी न्यू ईयर पर अपने किसी रेलटिव को गिफ्ट दे सके।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Leave a Comment

×