Facebook Profile Ko Facebook Page Me Kaise Badle

फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी social नेटवर्किंग साईट है इंटरनेट world के 75% लोग फेसबुक इस्तेमाल करते है मैं भी फेसबुक use करता हु आपने भी फेसबुक पर account बनाया होगा और आपकी फेसबुक profile पर आपके कुछ friend भी होंगे। फेसबुक हमे अपनी profile पर 5000 friend add करने की permission देता है पर अगर हम चाहे तो इससे भी ज्यादा friend add कर सकते है उसके लिए हमे फेसबुक पर एक page बनाना होगा जिस पर हमे चाहे जितने friend like कर सकते है। अगर फेसबुक पर आपकी profile है और उस पर 5000 friend है तो आपको अपनी फेसबुक profile facebook page में बदलनी चाहिए। यहा मैं यही बता रहा हु की facebook profile को फेसबुक page में कैसे बदलते है।

Facebook Profile Ko Facebook Page Me Kaise Badle

अपनी फेसबुक profile को facebook page में कन्वर्ट करने की जरुरत हमे तब होती है जब हमारी profile पर 5000 friend हो चुके है या इससे थोड़े कम है और अगर आपने फेसबुक पर अभी अभी अपनी profile बनाई है जिस पर आपके ज्यादा friend भी नही है तो आपको अभी अपनी फेसबुक profile फेसबुक page में नहीं बदलनी चाहिए।

Facebook page profile से अलग होता है जो हमारे page को like करेगा उसे हमारी हर शेयरिंग की जानकारी मिलती रहती है जिस पर हमे चाहे जितने लोग like कर सकते है। अगर आपकी फेसबुक profile पर ज्यादा friend नहीं है तो आप अपनी फेसबुक profile को change किए बिना भी अपना अलग से एक page बना सकते है।

इससे पहले की मैं आपको अपनी फेसबुक profile को facebook page में बदलने (convert) की process बताऊँ पहले आप ये जान ले की आपको अपनी profile page में बदलने की जरुरत कब होती है।

Facebook Profile को Facebook Page में बदलने की जरुरत कब होती है?

फेसबुक profile को facebook page में change करने की जरुरत हमे जब होती है जब हमारी profile पर 5000 friend हो जाते है। अगर आपकी profile पर 5000 friend है तो आपको अपनी profile page में convert कर लेनी चाहिए क्युकी फेसबुक profile पर हम 5000 से ज्यादा friend add नहीं कर सकते है पर facebook page पर हम चाहे जितने followers बना सकते है।

बहुत से लोगों ने अपनी profile और page दोनों बनाए हुए है पर उनके page पर ज्यादा like नहीं होते क्युकी फेसबुक page पर like बनाना आसान नहीं है पर उनकी profile पर 5000 के लगभग friend है तो उन्हें अपनी profile page में बदल (convert) लेनी चाहिए।

अगर आपकी फेसबुक profile पर 5000 friend है तो ये post आपके लिए helpful साबित हो सकती है पर अगर आपको अभी भी अपनी profile को facebook page में बदलने का फायदा पता नहीं चला है तो आप निचे वाली लाइन पढ़ें?

अपनी Profile को Facebook Page में बदलने का क्या फायदा है?

अगर आपकी profile पर 5000 friend है तो आपको अपनी profile को facebook page में convert करने का सीधा फायदा है जब आप अपनी profile page में बदल लेंगे तो आपकी profile पर जो friend होंगे वो आपके page पर like के रुप में add हो जायेंगे। मतलब आपकी profile पर जितने friend होंगे वो सब आपको follow करेंगे।

अगर आप डायरेक्ट अपना page बनायेंगे तो आपके page पर 1 like भी नहीं होगा पर अगर आप अपनी profile को page में change करोगे तो आपकी profile के सभी friend आपके facebook page पर like में बदल जायेंगे।

तो अब आपको अच्छे से पता चला गया होगा की हम अपनी फेसबुक profile फेसबुक page में कब और क्यू बदलनी चाहिए और हमे इससे क्या फायदा है अगर पता चला गया है तो आइए अब मैं आपको बता देता हु की अपनी फेसबुक profile को facebook page में कैसे change (convert) करते  है।

Facebook Profile को Facebook Page में कैसे बदले

अपनी फेसबुक profile को फेसबुक page में बदलना आसान है आपको बस इस post के 2 या 3 स्टेप फॉलो करेंगे होंगे उसके बाद आप भी अपने profile को page में convert कर सकते है।

हम अपनी फेसबुक profile को सिर्फ एक बार page में बदल सकते है मैं अपनी profile page में convert कर चूका हु इसलिए यहा मैं आपको स्क्रीनशॉट के साथ नहीं बता सकता।

अपनी profile को page में बदलने से पहले अपने सभी data का बैकअप जरुर बनाए क्युकी profile page में convert करने पर हमारे data delete हो जायेगा।

अपने फेसबुक data का बैकअप बनाने के लिए यहाँ click करे।

Step 1:

  1. उस फेसबुक profile को open कीजिए जिसे आप फेसबुक page में बदलना चाहते है।
  2. Profile open करने के बाद फेसबुक migrate page पर जाइए।
  3. Migrate page open करने के बाद Get Started button पर click कीजिए।

Get स्टार्टेड button पर click करने के बाद अपने page के लिए category सेलेक्ट कर ले जो आपके लिए सही हो। Category सेलेक्ट करने के बाद आपसे password re-enter करने के लिए कहा जायेगा।

अगर आप अपनी profile को Facebook page में convert करना चाहते है तो अपना password डाल दें?

बस इतना करने के बाद आपकी फेसबुक profile फेसबुक page में बदल जायेगी साथ ही आपकी profile पर आपके जितने friend होंगे वो आपके page में like में convert हो जायेंगे।

इस तरह आप भी अपनी फेसबुक profile को फेसबुक page में बदल सकते है और अगर आपको ऐसा करने में कोई प्रॉब्लम आए तो आप comment में अपनी प्रॉब्लम बता सकते है।

अगर आपको फेसबुक profile को फेसबुक page में बदलने की जानकारी अच्छी लगे तो इसे social media पर share जरुर करे साथ ही हमारा फेसबुक page like करना ने भूलें।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Comments ( 7 )

  1. please convert my facebook profile into page

    Reply
  2. Migeration page ka offisan nahi aa raha hai

    Reply
  3. Maine do fb Profile ko page me convert kya par dono convert hone ke bad turant block ho gaya maine kai baar report bhi kiya par kuch nhi huwa

    Reply
    • ब्लॉक होने का जो रीज़न बताया है वो हमे दिखाए

      Reply
      • Public nhi ho raha profile lock ho ja raha hai

        Reply
  4. क्या हम अगर एक बार फेसबुक प्रोफाइल को पेज में कन्वर्ट कर लेते हैं तो क्या दुवारा भी कर सकते हैं ??? उसी एकाउंट से !

    Reply
    • Please steps batado kya kya karna hai aur video ke sath

      Reply

Leave a Comment

×