New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

इंटरनेट सेलिब्रिटी कैसे बने – खुद को इंटरनेट पर फेमस कैसे करें

सभी लोग दुनिया में फेमस होना चाहते हैं। मगर आज मैं इंटरनेट पर फेमस होने के बारे में बात कर रहा हूं। आज के समय में इंटरनेट का चलन इतना बढ़ गया है कि हर कोई इंटरनेट सेलिब्रिटी बनना चाहता है। शायद आप भी बनना चाहोगे। मगर नेट पर अपना होना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा। इंटरनेट पर फेमस होने के लिए क्या-क्या करना होगा। खुद को इंटरनेट पर पॉपुलर कैसे बनाएं? अपने आप को इंटरनेट पर फेमस कैसे करें? खुद को ऑनलाइन इंटरनेट की मूर्ति कैसे बनाएं? इंटरनेट सेलिब्रिटी कैसे बने? इन सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे।

become a internet celebrity

आपने कभी Chris Crocker, Audrey Kitching, Fred, Jeffree Star, Hanna Beth, Ryan higa का नाम तो सुना होगा। अगर नहीं तो मैं आपको बता दूं कि इंटरनेट की सबसे ज्यादा फेमस सेलिब्रिटी है। इंडिया के टॉप इंटरनेट सेलिब्रिटी के बारे में बात करें तो इसमें विकिपीडिया के अनुसार Raji arasu, Radhika Chetan, Wilbur Sargunaraj, Avantika setty, Ajit balakrishan, Neeraj roy, Nikhil Thakur जैसे बहुत कम लोगों के नाम शामिल है।

हर कोई चाहता है कि गूगल में उसका नाम सर्च करने पर तो पोजीशन में उसके बारे में डिटेल, जानकारी प्रदर्शित हो। इंटरनेट और सोशल मीडिया वेबसाइट पर उसके बहुत सारे फैंस हो। इंटरनेट के बारे में जाने पर उसे इंटरनेट पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाए।

यहां मैं आपको इंटरनेट सेलिब्रिटी बने और इंटरनेट पर फेमस होने कुछ सबसे पॉपुलर और कारगर तरीके बता रहा हूं। अगर आप इंटरनेट पर इसी तरह से फेमस होना चाहते हैं तो आप यह तरीके जरूर अपनाएं इन तरीकों को फॉलो करके आप आसानी से इंटरनेट सेलिब्रिटी बन सकते हैं।

इंटरनेट पर फेमस होने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इंटरनेट पर फेमस होने के बाद stardom दम पर इंटरनेट से ऑनलाइन लाखों रुपए कमा सकते हैं वह भी घर बैठे आसानी से।

अपने आप को इंटरनेट पर फेमस कैसे बनाए - इंटरनेट सेलिब्रिटी कैसे बने?

खुद को इंटरनेट पर फेमस करना और टॉप इंटरनेट सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल होना बहुत मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। कोई भी ऐसा कर सकता है। आप भी कर सकते हो बस आपके अंदर यह सब करने की हिम्मत और शक्ति होनी चाहिए।

1. खुद को बढ़ावा दें

इंटरनेट पर फेमस होने के लिए सबसे ऐसा काम है इंटरनेट पर अपने आप का प्रमोशन करना। खुद को प्रमोट करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है सोशल मीडिया। जिसकी मदद से आप रातों रात स्टार बन सकते हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट की मदद से लाखों लोग मशहूर हो चुके हैं।

इंटरनेट स्टारडम बनने के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना जरूरी है। अगर आप रोज एक-दो घंटे में सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों से ऑनलाइन बात करोगे तो अगले कुछ ही दिनों में आपके पास हजारों लोगों का सपोर्ट होगा।

अगर आप सोशल मीडिया पर बहुत समय तक ऑनलाइन रहते हो तो बेकार के कामों में समय बर्बाद करना छोड़िए और सोशल साइट पर अपने एंड बनाने पर ध्यान दीजिए। जब आपके पास बहुत सारे followers होंगे तो आप बिना कुछ किए इंटरनेट सेलिब्रिटी बन चुके होंगे।

उदाहरण के तौर पर, आप जिस keywords पर पोस्ट डाल रहे हैं। उसके सामने hashtag का इस्तेमाल करें। जैसे आप इंटरनेट पर फेमस होने के बारे में स्टेटस शेयर कर रहे हैं तो आप उसमें इस तरह से hashtag का इस्तेमाल
कर सकते है।

"# इंटरनेट पर अपने आप को #फेमस कैसे बनाएं?"

2. अपना सबसे अलग लुक बनाएं

इसके लिए आप अपने hair स्टाइल बदल सकते हैं। आप का लुक सबसे अलग होना चाहिए। आपकी कोई भी इमेज को एक बार देखने से लगे कि यह सिर्फ आपकी इमेज हो सकती है।

दुनिया स्पेशल लोगों से भरी हुई है। कोई किसके लिए मशहूर है तो कोई किसके लिए। आप कौन सा भी से अलग करके दिखाना होगा। आप अपने आप को किसी भी सब्जेक्ट के लिए फेमस कर सकते हैं।

सेलिब्रिटी बनने के लिए आप में कुछ ना कुछ स्पेशल होना जरूरी है। ताकि दुनिया आपको पसंद कर सके। यह आपने पहले से ही हो सकता है और अगर नहीं है तो आप अपने आप को स्पेशल बना सकते हो।

एटीट्यूड आपको स्पेशल बनाता है अपने आप को थोड़ा इमोशनल बनाओ पर इतना भी नहीं कि लोग आप से नफरत करने लगे और अपने आप को खुश बनाओ पर इतना भी नहीं कि दुनिया आपसे दूर भागने लगे। मेरा मतलब आपको इन दोनों के बीच में रहना है।

3. निर्धारित करें कि आप अच्छे हैं और आप क्या करते हैं

इंटरनेट पर फेमस होने के बहुत सारे तरीके हैं। जिनमें से कुछ तरीके सबसे ज्यादा पॉपुलर होते हैं। जैसे ऑनलाइन क्वालिटी कंटेंट शेयर करना, वीडियो बनाकर इंटरनेट यूजर्स को किसी भी विषय की जानकारी देना इत्यादि।

इस सब के लिए आप अपने आप को पहचानने की जरूरत होगी। " आप क्या हो और आप क्या कर सकते हो" सबसे पहले आपको इस सवाल का जवाब पता करना होगा। ताकि आप बेहतर राइटिंग कर सको।

अगर आपको नहीं पता कि आप में क्या काबिलियत है और आप क्या कर सकते हो तो सब कुछ छोड़ दो और वो काम करना शुरू करो जिसमें आपको इंटरेस्ट है।
अगर आपको मेकअप टेक्निक्स, गेम इत्यादि की जानकारी है तो मेरे ख्याल से आप के लिए यूट्यूब सही रहेगा। आप वीडियो बनाकर अपने आप को फेमस कर सकते हो साथ ही पैसे भी कमा सकते हो।
अगर आपको लोगों की मदद करना पसंद है और आपके पास कोई ऐसा विषय है जिस पर लोगों को समझा सकते हो तो आपको ब्लॉगिंग करनी चाहिए।

इनके अलावा आप को जो भी जानकारी है आप उसे ऑनलाइन शेयर करके अपने आप को इंटरनेट पर बना सकते हो। इसके लिए आप ब्लॉगिंग, वीडियोस, ईबुक इत्यादि की मदद ले सकते हैं।

4. उन लोगों को देखें जिनके आप प्रशंसक है

किसी भी काम में सफल होने के लिए प्रेरणा की जरूरत होती है और यह आपको कहीं भी किसी से भी मिल सकते हैं। अगर आपके साथ ऐसा नहीं है तो आप उन लोगों को देखें जिन लोगों के आप फैन हैं।

अगर आप किसी इंटरनेट सेलिब्रिटी को फॉलो नहीं करते हो तो आप गूगल खोलिए और उस आदमी के बारे में सर्चिंग करना शुरू कीजिए जिसके आप प्रशंसक हैं। मुझे उम्मीद है आपको उसके बारे में इंटरनेट पर जानकारी मिल जाएगी।

एमएस लोगों से सीखो पता करो कि वह लोग पॉपुलर होने के लिए क्या-क्या करता है फिर उन लोगों की एक्टिविटी से आइडियाज लेकर आप भी अपने प्लान बनाओ।

और अगर आप किसी सेलिब्रेटिंग है तो उसके कांटेक्ट रेगुलर पढ़ें और उससे हमेशा किसी ना किसी तरह जुड़े रहिए। इससे आपको बहुत कुछ जानने को और सीखने को मिलेगा।

5. अपना प्रोफाइल पूरा करें

इंटरनेट पर पॉपुलर होने का सबसे अच्छा तरीका है सोशल मीडिया और अन्य साइट्स पर अपनी कंपलीट प्रोफाइल बनाएं। आप फेसबुक प्रोफाइल पेज पर अपनी आकर्षक फोटो, कवर पिक्चर, डिस्क्रिप्शन ऐड करें। उसके बाद सोशल मीडिया उपयोगकर्ता आपको अपने आप फॉलो करना शुरू कर देंगे।

सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल पर फोटो, कवर के अलावा आपकी प्रोफाइल का custom username होना भी जरूरी है। सोशल मीडिया साइट्स username प्रदान करती है। जैसे facebook.com/iamjdk, twitter.com/iamjdk इत्यादि।

दरअसल एक नाम के बहुत सारे उपयोगकर्ता होते हैं इसलिए आपके पास कस्टम यूजरनेम होगा तो आपके फैंस को आपकी प्रोफाइल access करने में कोई परेशानी या दिक्कत नहीं होगी।

सोशल प्रोफाइल कंप्लीट करने के बाद दूसरा सबसे बड़ा काम होता है लगातार अपडेट करने का। अगर आप कम समय में इंटरनेट पर फेमस होना चाहते हैं तो आप सोशल मीडिया साइट पर लगातार अपडेट शेयर करें। इससे आपको जो सफलता 2 साल में मिलेगी वह 6 महीने में पढ़ सकते हो।

6. कुछ नया और विशेष साझा करें

इंटरनेट कई तरह की जानकारियों से भरा हुआ है। बहुत से मामलों के बारे में एक से ज्यादा वही की वही जानकारी मिल जाती है और जिस तरह हम मूवी को एक बार देखने के बाद अगले कई महीनों तक देखना पसंद नहीं करते उसी तरह इंटरनेट यूजेस एक ही मामले/घटना को बार बार लाइक नहीं करते हैं।

इसका मतलब है कि आपको इंटरनेट पर फेमस होना है तो कुछ न कुछ नया और स्पेशल करना होगा। अगर आप ऐसा कर लेते हो तो सोशल मीडिया हो या आपकी साइट या फिर कोई और भी ऑनलाइन कम्युनिटी मुझे यकीन है कि उस क्षेत्र के ज्यादातर लोग आपकी अपडेट का इंतजार करेंगे।

रोजाना और कुछ सबसे अलग नया होली स्पेशल शेयर कीजिए। इस तरीके से आप बहुत ही कम समय में इंटरनेट पर फेमस हो सकते हैं। लगातार और नया अपडेट करने से आपके फैंस की संख्या तेजी से बढ़ेगी।

7. अपनी स्टार पावर बढ़ाए

स्टार पावर: यह एक ऐसा तरीका है जो कोई इसमें सफल हो जाता है समझो उसने दुनिया जीत ली। हर एक इंसान में सबसे अलग काबिलियत होती है। बस फर्क सिर्फ इतना है कि यह किसी को जल्दी समझ आ जाती है और किसी को देर में और किसी को जिंदगी भर समझ नहीं आती कि उसमें कौन सी पावर है और वह क्या कर सकता है।

अगर आप कोशिश करोगे तो आपको अपने आप में एक ऐसी शक्ति नजर आएगी जो दूसरों में नहीं होगी या फिर आप से कम होगी। आप अपनी स्टार पावर का इस्तेमाल करके अपने आप को स्टार बना सकते हो। इंटरनेट पर आज इतने सारे काम है बस करने वाला होना चाहिए।

इसके बारे में पता करने के बहुत से तरीके हैं जैसे आप कोई काम करके अपनी पावर पता कर सकते हो। या फिर आप दूसरे लोगों से बात कर अपने आप पता कर सकते हैं।

इंटरनेट पर फेमस होने के लिए आपको लगातार काम करने की जरूरत होती है आप इंटरनेट सेलिब्रिटी को देख सकते हैं कि उनके लिए ऑनलाइन काम फुल टाइम जॉब बन चुका है। आपको भी उनकी तरह कठिन परिश्रम करना होगा और अपने आपको ऑनलाइन दुनिया में शामिल करना होगा।

फैशन, कंटेंट राइटिंग, गेम्स, वीडियो इत्यादि ऐसे काम है जो आपको बहुत कम समय में इंटरनेट सेलिब्रिटी बना सकते हैं। क्षेत्रों में पहले से ही बहुत से लोग सफल है जिनमें फैशन डिजाइनर Tom Ford का नाम सबसे ऊपर है।

इन तरीकों को फॉलो करके आप आसानी से इंटरनेट पर फेमस हो सकते हैं। अगर आपको इस पोस्ट में इंटरनेट पर खुद को फेमस करने के टिप्स पसंद आए तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Avatar for Jumedeen Khan

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ❤️

Comments ( 51 )

  1. my name is aman singh i am friend of kamruddin shah please get my talk to kamruddin shah plus e request u I request you please

    Reply
  2. Sar boliya na ap mujha bat Karna hai amiruddin shah belly dancer se bat Karna hai

    Reply
  3. Sir mai kvs malik ek achha actor aur garibo ka masiha banna chahta hu. Mai famous hona chahta hu.

    Reply
    • Sir mera insta id kvs malik name se h. Please sir support me. Mere pass koi achha phone bhi nahi h.

      Reply

Leave a Comment

×