लोगों का दिल कैसे जीते – दिल जीतने वाली 100 बातें

लोगों का दिल कैसे जीते – दिल जीतने वाली 10 बातें? ये जिन्दगी बहुत छोटी और सबसे अनमोल है अगर इसे यु ही खराब ढंग से जीये तो क्या फायदा। जिन्दगी मिली है तो इसे ऐसे जीयो की आपके मरने पर सब आपको दुआए दें। कुछ ऐसा करके मरो की लोग तुमे हजारों साल याद करे? कुछ ऐसा करो जिससे तुमे पूरी दुनिया चाहने लगे, कुछ ऐसा करो जिससे हर आदमी आपका साथ देने के लिए तैयार रहे। कुछ ऐसा तलाश करो जिससे तुम लोगो का दील जीत सको, क्युकी अगर आप किसी का दील जीत सकते है तो समझो आपने ये दुनिया जीत ली। इस post में मैं आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने वाला हु जिनसे हम किसी का भी दिल जीत सकते है आइए जानते है लोगों का दिल कैसे जीते – किसी का भी दिल जीतने वाली 10 बातें।

Dil Jitne Wali 100 Bate - Logo Ka Dil Kaise Jeete

वास्तव में किसी का दिल जीतना कोई खेल नहीं है पर अगर कोई ऐसा करना चाहे तो कर सकता है आप भी कर सकते है पर इसके लिए आपको अपने आप को बदलना होगा खुद के लिये नहीं तो उसके लिए सही जो तुमसे एक अच्छी उम्मीद रखता है।

तुमे कुछ ऐसा बनना पड़ेगा जिसे सब पसंद करते है तुमे वो बनना पड़ेगा जिसे पूरी दुनिया चाहती हो। इसके लिए तुमे खुद की जरुरत नहीं दूसरों की जरुरत पूरी करनी पड़ेगी। उनके लिए अपना जीवन कुर्बान करना पड़ेगा।

सोचो” आप वो है जो कुछ भी कर सकता है?

मेरा एक दोस्त कही भी किसी भी शहर, गाँव अनजान से भी ऐसे बात कर लेता है जैसे वो उस कई सालों से जानता हो। वो किसी अनजान को भी सिर्फ 5 मिनट में ऐसा एहसास करा देता है जैसे वो जन्मों से दोस्त हैं।

क्या आप ऐसा कर सकते है, ऐसा करने और बनने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा। ये आप तभी कर सकते है जब आप अपने दिल में हर किसी के लिए जगह रखते हो।

अगर आप अपने दिल में किसी के लिए जगह रखेंगे तभी तो आप किसी के दील में जगह बना पायेंगे पर यहा आपसे किसी एक का दिल जीतने के लिए नहीं बल्कि सभी लोगो का दिल जीतने की बात कर रहा हूँ।

मैं यहा आपसे सभी के साथ भाईचारे से रहने और सभी के दिल में अपने लिए जगह बनाने के लिए कह रहा हू आइए उन बातो को जानते है जिनसे हम किसी के भी दिल में जगह बना सकते है।

लोगो का दिल कैसे जीते। लोगो का दिल जीतने वाली बातें। लोगो के दिल में अपने लिए जगह बनाने वाली बातें।

लोगों का दिल कैसे जीते – दिल जीतने वाली 10 बातें?

कई बार कोई छोटा बच्चा भी ऐसी बात कह जाता है जो हमारे दिल को जीत लेती है। अगर हमे किसी का दिल जितना है तो किसी को ऐसी बाते कहनी पड़ेंगी जो उसके दिल को छु जाए।

ऐसी ही कुछ बाते में यहा लिख रहा हु जिन्हें अगर कोई आपकी जुबान से खुद के लिए सुनेगा तो समझो आपने उसका दिल जीत लिया।

1. तुम मुझे सबसे अच्छे (अच्छी) लगते (लगती) हो।

अगर ये बात कोई हमसे कहे तो हम इतनी खुशी महसूस करते है चाहे वो मजाक में ही ऐसा कहे रहा हो पर हम उसे न चाहते हुए भी चाहने लगते है।

अगर आप किसी से ये बात कहोगे तो वो खुद से पहले आपको सबसे अच्छा महसूस करने लगेगा। (हो सकता है वो आपसे कह दे की आपने मेरा दिल जीत लिया।)

अगर आप सभी की नजर में एक अच्छा आदमी, लड़का बनना चाहते हो तो ये बात आपको किसी एक से नहीं बल्कि रास्ते में मिलने वाले हर आदमी से कहनी होगी।

2. जब तुम हँसते (हँसती) हो, बहुत अच्छे (अच्छी) लगते (लगती) हो।

जब तुम हँसते हो तुम्हारा थोबड़ा बन्दर जैसा लगता है” अगर किसी से ऐसा बोलोगे तो वो आपका थोबड़ा सात जन्म तक देखना नहीं चाहेगा।

पर इसी के बदले आपने उसी व्यक्ति को ये बात कही होती की “जब तुम हँसते हो तो बहुत अच्छे लगते हो” तो खुद से पहले आपकी हँसी पर ध्यान देगा।

ऐसा बोलकर आप किसी के भी दिल को जीत सकते हो चाहे वो लड़का हो या लड़की चाहे आप लड़की हो या लड़का हो पर आपको ये बात ऐसे कहनी है की वो really समझे।

3. मैं हर मुसीबत में तुम्हारे साथ हूँ।

कहने में और करने बहुत फर्क है पर अगर हम किसी से दिल से कहे तो वो करने के बराबर होता है। ऐसा बोल कर आप किसी का भी दिल जीत सकते है।

“मैं हर मुसीबत में तुम्हारे साथ हूँ” आप लड़की हो या लड़का अगर किसी से ऐसा बोलोगे तो तुम चाहे उसका साथ ना दो पर वो आपका साथ जरुर देखा आप आजमा सकते हैं।

अगर आप किसी का दिल जितना चाहते है तो ये बात जरुर बोले, ऐसी बात आपकी जुबान से सुनने पर वो आपसे बोलेगा तो नहीं पर वो आपकी हर उस मुसीबत में आपका साथ देगा जो आपके लिए सबसे बड़ी है।

4. हमेशा खुश (आबाद) रहो।

ये बात आपने सुनी या किसी को कहते हुए सुना होगा मैंने सुनी है अक्सर मा बाप अपने बेटे बेटी से उनके कही जाने पर उनसे कहते है की हमेशा खुश रहो।

आपकी कहावत में इसे कुछ भी कहते हो पर हमारी कहावत में इसे दुआ देना कहते है इतना ही नहीं जब कोई हमारे सर पर हाथ रखकर कहे की बेटा, बेटी सदा खुश रहो तो हमे हद से ज्यादा ख़ुशी मिलती है।

किसी की जुबा से ऐसा सुनकर हमारा मन उनके लिए कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जो उनके लिए किसी ने अभी तक ने किया हो। आप इस बाते को कैसे भी बोल सकते है ऐसा बोलने पर वो ऊपर वाले से दुआ करेगा की इसे कभी दुखी मत करना।

5. तुम खुश हो तो मैं खुश हूँ।

कुछ लोग ऐसे होते है जो किसी और को खुश देखकर खुद दुखी हो जाते है ऐसे ही लोग कभी किसी के दिल में अपने लिए जगह नहीं बना पाते जिससे उन्हें अकेले चलना पड़ता हैं।

अगर आप किसी का दिल जितना चाहते है तो उसका साथ दीजिए उससे ऐसी बाते कहिए जिनसे वो आप पर विश्वास कर सके। अगर कोई आपको दुखी करके खुश है तो उसे कहिए की तुम्हारी खुशी इसी में है तो मेरी खुशी आप में हैं।

मतलब उसे एहसास दीलाए की आपकी ख़ुशी में मेरी ख़ुशी है आप खुश है तो मैं खुश हूँ। तुम खुश हो तो मैं खुश हूँ। ऐसा सुनने पर वो आपको वो खुशी दे सकता है जो खुशी आपने किसी को अभी तक नहीं दी होगी। इससे आप उसका दिल जीत सकते हो।

6. तुम जैसे (जैसी) हो वैसे (वैसी) अच्छे (अच्छी) हो।

कई लोग अपने आप में कोई कमी महसूस करते है वो सोचते है की सब मुझसे बेहतर है मुझे में कोई कमी है।

पर ऐसा नहीं वो अपने आप को पहचान नहीं पाते। ऊपर वाले ने सबको एक जैसा बनाया है सिर्फ शक्ल अलग है। पर आप उनकी मदद कर सकते हैं।

उनसे कहिये की इस दुनिया में तुम्हारे जैसा कोई नहीं है तुम सबसे अलग हो, तुम जैसे हो वैसे अच्छे हो यकीनन ऐसा कहे कर आप उनका दिल जित सकते है और साथ में उनका support भी पा सकते है।

7. बिना मदद मांगे मदद करो।

अगर तुम किसी का दिल जीतना चाहते है और सभी की नजर में खुद को एक अच्छा इंसान बनाना चाहते है दुनिया का एक ऐसा बेटा जिसे हर मा बाप चाहता हो।

ऐसा करने के लिए आपको कुछ करने की जरुरत नहीं है लोगो की मदद करो उन्हें मदद की जरुरत ना हो तब भी उनकी मदद करो और उनसे कहो की आप अकेले नहीं हैं।

अगर किसी एक से कोई काम नहीं हो रहा है तो एहसास दीलाओ की वो अकेला नहीं है वो मदद न लेना चाहे तो भी उसकी मदद करो। ऐसा करके आप किसी का भी दील जीत सकते हैं।

8. सभी का सम्मान करो।

हम 2 थे उसके mobile में balance नहीं था मेरे में था उसने मेरे से कॉल की रोंग लग गया कोई और बोला “hello सर आप किनसे बात करना चाहेंगे।

बस इसी बात को सुनकर मेरा दोस्त पुरे दिन खुश रहा है की किसी ने मुझे सर कहा। ये एक कमाल का तरीका है किसी का दिल जितने के लिए और आप ऐसा कर सकते हैं।

सभी का सम्मान करो चाहे कोई गरीब हो या अमीर हो, जिन्हें जानते हो उन्हें उनके नाम से पुकारो जिन्हें नहीं जानते उन्हें पहले सलाम करो ऐसा करके आप किसी के भी दिल में अपने लिए जगह बना सकते हो।

Finally Words,

यहाँ मैंने आपके लिए इस post में कुछ ऐसी बाते बताई है जिनसे आप किसी का भी दिल जीत सकते है आपको ये अच्छी लगी होंगी और मुझे यकीन है आप इन बातो को follow करेक किसी का भी दील जीत सकते हों।

या इनके अलावा आपके पास दिल जितने के लिए कोई अच्छी बाते है तो उनके बारे में comment में जरुर लिखे ताकि उन्हें पढ़कर कोई दिल जितने में कामयाब हो सके और सबकी पसंद का आदमी बन सके।

एक बार आप जिस किसी का भी दील जितना चाहते है तो यहा बताई गई बाते का इस्तेमाल जरुर करे। अगर आप इन बातो से किसी का दिल जितने में कामयाब हो जाओ comment में जरुर बताए।

अब अगर आप मेरा भी दिल जितना चाहते है तो इस post में बताई लोगों का दिल कैसे जीते – लोगो का दिल जीतने की बातो को social media पर अपने दोस्तों के साथ जरुर करे।

Comments ( 17 )

  1. Very nice bhai aap kitni acchi acchi post likhte ho

    Reply
  2. Bhot sundar jankari di h aap ne bhot kaam ki bate h jo pata to sb ko hoti h pr dhyan koi nhi deta jo de oo aap dil ko chune ke liye danyabad
    Aap ka fallowers Abhishek

    Reply
  3. Waqt ke halat par likhte raho waqt chalta rahe khwahish se mitti rahe

    Reply
  4. आपने जो भाई बताया है ओ बिलकुल सही बताया है इस्से मुझे तो बहुत सी बात का लाभ हूवा है ….

    Reply
  5. Kisi ko leke acha sochna bhi galat h
    Bad m apna hi dil dukhta h

    Reply
  6. sach me bhai, ab aaj se acha vyavahar shuru.

    Reply
  7. Sunita g इस दुनिया में सिर्फ इस लोगों की भरमार है
    इसलिए जिसके साथ आप बढ़िया करते हो बाद में वही लोग आपसे बुरा बर्ताव करते हैं
    छोड़िए इन सब बातों को आप सिर्फ वही करिए जो बढ़िया होता है बाकी सब ईश्वर पर छोड़ दीजिए वह सब हिसाब किताब रखता है

    Reply
  8. Aap ki baate bohut kaam ki hai sir God bless you

    Reply
  9. La Jawab Sir Good……… Keet It Up …….
    Khuda Aapko Salamat Rakhe….
    Aur Iss Blog ko padne Vale Bhi Khus Rhe or Salamat rhe…

    Reply
  10. Aisa karne se sir duniya ke sabhi ensan aapse pyar karne lagenge

    Reply
  11. Me jiske sath acha krti hu whi mera dil dhukhata hai aesa kyu hota hai

    Reply
    • WaH BHai , Bhot acHa LiKHa !
      agAr HUm SaCche Mann Se LoGo Ke BaAte Sunte He TaB BHi Ve BeHtar MeHsOos KrTe H !

      Reply
    • Aisa is liye hota hai kyuki vaha svarthi hai

      Reply
  12. Really, it’s an amazing post. Thanks for sharing this.

    Reply
    • Welcome and thanks

      Reply
  13. wau guru Kya Bat hai, Perfect N Good Idea

    Reply
    • Aapko achha laga thanks

      Reply

Leave a Comment

I need help with ...