New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

YouTube Channel Art Par Social Links Kaise Add Kare

YouTube सबसे बड़ी video website है जिसकी पहुँच और ताकत बहुत सी मशहूर हस्तियों, कई कलाकारों और हास्य अभिनेताओं से पता चलती है जिन्होंने YouTube videos से अपना जीवन सवारा है जैसे popular सिंगर जस्टिन बिबर और अभिनेत्री कटे उपटन, जिन्हें ignore नहीं किया जा सकता। इस post में मैं आपको बताऊंगा की अपने YouTube channel art पर social links कैसे add करे। आपने कई YouTube के channel art पर social नेटवर्क sites के लिंक देखें होंगे। अगर आपका भी channel है और आप अपने यूट्यूब चैनल आर्ट पर social links add करना चाहते है तो ये post आप ही के लिए है. इस post में मैं आपको यही बता रहा हु की अपने YouTube channel art पर social links कैसे add करते है।

YouTube Channel Art Par Social Links Add Karne Ka Tarika

मैं इस post में आपको अपने YouTube channel art पर social links add करने के बारे में बता रहा हु पर क्या आपको इससे कुछ फायदा होगा. जरुर होगा क्युकी इससे visitor आपके यूट्यूब चैनल पर से डायरेक्ट आपकी फेसबुक, ट्विटर profile पर आ सकते है, आपके साथ जुड़ सकते है इससे आपके fans बढ़ेंगे (increase) जिनके साथ आप अपने videos share कर सकते है साथ ही इस तरह आप अपने चैनल पर social साइट्स से सब्सक्राइब बढ़ा सकते है।

मैंने बहुत से पॉपुलर लोग देखें है जिनके social media साइट्स पर लाखों दोस्त (followers) है अगर आप भी social media पर famous बनना चाहते है और अपने friend बढ़ाना चाहते है तो आप ये ट्विटर पर followers कैसे बढाए? post पढ़िए. इस post में आपको अपनी twitter प्रोफाइल पर followers बढ़ाने के 5 तरीके मिलेंगे जिनसे आप twitter पर followers बढ़ा सकते है।

साथ ही आप अपने YouTube channel art पर social नेटवर्क साइट्स के link add करके भी अपने friend बढ़ा सकते है तो चलिए जानते है अपने YouTube channel art पर social links कैसे add करते है।

YouTube Channel Art पर Social Link कैसे Add करे

इसके लिए आपको सिर्फ 2 या 3 स्टेप फॉलो करने है उसके बाद आप भी आसानी से अपने YouTube channel art पर social links add कर सकते है तो आइए स्टार्ट करते है।

  1. सबसे पहले YouTube.com साईट पर जाए और अपने उस channel को open करे जिसके channel art पर आप अपने social links add करना चाहते है।
  2. चैनल open करने के बाद about option पर click करे।
  3. About पर click करने के बाद कुछ ऑप्शन show होंगे, निचे आपको links (+links) का option मिलेगा।
  4. Links के just निचे +links button पर click करे।
  5. +links button पर click करने के बाद ये custom links का पार्ट show करेगा, जिसमे आप अपने social links add कर सकते है।

क्लियर समझने के लिए इस screenshot का साथ लें!

YouTube Channel Art Par Social Links Kaise Add Kare

+ icon के साथ links वाले button पर click करने के बाद इसके निचे पढ़ें, यहाँ आप 5 links अपने YouTube channel art पर add कर सकते है।

Add करने के लिए आपको सिर्फ +add button पर click करना है और social site का title (नाम) type करना है, उसके आगे social site का link डालना है और done button पर click करना है।

बस done button पर click करते ही आप अपने YouTube channel को open करे और देखें, आपके channel art पर social link add हो जायेगा।

Add करने के बाद आप चाहे तो delete भी कर सकते है साथ ही आप अपने किसी popular video को भी इस तरह अपने channel art पर add कर सकते है।

तो इस तरह आप अपने YouTube channel art पर social links add कर सकते है जिससे आपके video दर्शक आपके channel से सीधे आपके साथ फेसबुक, ट्विटर और google+ पर जुड़ सकते है।

और अगर आपको इस तरह अपने channel art पर social links add करने में कोई problem आ रही है तो आप मुझे comment में बता सकते है।

या आपके पास YouTube चैनल आर्ट पर social links add करने का कोई तरीका है तो उसके बारे में कमेंट में लिखें, और अगर आपको इस post का तरीका अच्छा लगे तो इस post को social sites पर share करे।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Comments ( 2 )

  1. I want a job so plz contact me

    Reply
  2. आपका साइट महत्वपूर्ण बातें सिखाता है , मैं भी आपके लिए ब्लॉग लिखना चाहती हूं मुझे खुशी होगी यदि आप एक मौका देंगे।

    Reply

Leave a Comment

×