Twitter Account Par Follower Kaise Badhaye 5 Tarike

Social media की सबसे बड़ी site फेसबुक है जिसके बाद twitter. Twitter सही तरीके से उपयोग किए जाने वाले व्यवसायों (businesses) के लिए बढ़िया platform है जिससे आप अपने ग्राहकों के साथ कनेक्शन बना सकते है पर दिक्कत तब है जब आपका कोई (ग्राहक) follower नहीं है तब आपको इसका कुछ फायदा नहीं है। अगर आपके पास सच में ट्विटर fan नहीं है और आप twitter पर (business के लिए ) followers बढ़ाना (increase) चाहते है तो आप सही जगह पर है यहाँ मैं आपको twitter पर followers increase करने के 5 तरीके बता रहा हूँ जिनसे आप अपनी twitter profile पर followers बढ़ा सकते है।

Twitter Par Followers Kaise Badhaye

Twitter पर एक day में 1 अरब से अधिक tweets होते है ट्विटर के बारे में ऐसी ही कुछ और 25 बातें पढने के लिए यहाँ click करे। सब जानते है की twitter कितना popular है जिसे कोई नजर अंदाज नहीं कर सकता है। सभी ने ट्विटर पर अपना account बनाया हुआ है मैंने भी बनाया है। अगर आपने भी twitter पर account बनाया है और आप अपने twitter followers को बढ़ाने के लिए घबराए हुए है तो ये post आप ही के लिए है इस post में मैं आपको यही बता रहा हु की ट्विटर पर अपने followers कैसे बढाए।

ऐसे कई तरीके है जिनसे आप twitter पर अपने फॉलोवेर increase कर सकते है और famous बन सकते है आइए जानते है 5 तरीकों के बारे में जिनसे आप ट्विटर पर followers बढ़ा सकते है।

अगर आपने अभी twitter पर account बनाया है और अपना profile या कवर photo add नहीं किया है तो यहाँ से स्टार्ट करे।

Profile फोटो और Cover फोटो लगाए

अपनी पहचान के लिए अपना एक फोटो (अवतार) सेट करे, जिसे profile photo कहेंगे, जिससे साफ पता चलता है की आप सचमुच कौन है। प्रोफाइल बनाने पर ट्विटर profile photo सेट करने के लिए याद दिलाता है पर हम इसे ignore कर देते है।

याद रखें, twitter भी फेसबुक google+ समाजिक मंच (platform) की तरह है जो लोगों को एक दुसरे से सम्पर्क में बनाए रखने का अड्डा है इसलिए ट्विटर पर अपना profile photo लगाए, जिससे आपका चेहरा या आपके business का logo प्रकट हों।

साथ ही आप फेसबुक की तरह अपनी twitter profile के साथ एक कवर photo, image add कर सकते है जिस पर आप अपने business value को प्रकट कर ज्यादा followers को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते है।

आप चाहे कुछ को (business) भी बढ़ावा देने के लिए अपनी twitter profile पर followers (increase) बढ़ाना चाहते है तो सबसे पहले अपना profile और cover photo add करे।

जिस तरह बिना ड्राइवर की गाड़ी में कोई नहीं बैठता, उसी तरह अगर आप अपनी ट्विटर profile पर लोगों को नजर नहीं आयेंगे तो शायद ही कोई आपका फेन बनना चाहेगा।

आप आसानी से समझ गए होंगे चलिए अब twitter पर followers बढ़ाने के बारे में कुछ तरीके follow करते है।

Twitter पर Followers बढ़ाने के 5 तरीके

आसान मत समझो, इसके लिए आपको पूरी मेहनत करनी होगी तब जाकर आप ट्विटर पर अपने followers की संख्या बढ़ा पायेंगे। यहाँ मैं अपनी twitter profile पर ज्यादा लोगों (followers increase) को बुलाने के 5 तरीके और कुछ मीठी बातें बता रहा हू चलिए.

1. Tweet Something new or popular. (कुछ नया, या लोकप्रिय ट्वीट करे।

आजकल सभी कुछ नया, या सबसे अलग पढना और देखना चाहते है। (twitter पर followers बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है) अगर आप  ट्विटर पर followers इनक्रीस करना चाहते है तो आपको twitter followers के लिए कुछ ऐसे tweets करने होंगे।

जो उन्हें motivational, जिनसे उनको प्रेणा मिले, जिन्हें पढ़कर, देखकर वो आपको धन्यवाद देना चाहे। अगर आप 50 लोगों को खुश करेंगे तो उनमे से कम से कम 20 लोग आपको खुश करेंगे, (बन गए 20 followers)

इसके लिए आप अपने twitter account पर एक list बना सकते है और उसमे हर तरह की मजेदार लोगों की पसंद, और जरुरी धटनाओं के बारे में tweets कर सकते है।

2. Famous Celebrities का पीछा करे

अगर आप twitter पर famous बनाना चाहते है, चाहते है की आपके भी popular लोगों के जीतने हजारों, लाखों followers होने चाहिए तो आप खुद पहले उन लोगों को follow करो जो famous है जिन्हें सब follow करते है।

उनकी profile के साथ जुड़े रहे, और पता लगाए की वो twitter पर रोज क्या क्या tweets करते है साथ ही popular लोगों (नेता, खिलाडी, एक्टर) की tweets पर like और comment करे।

कुछ ऐसा कहे, जिससे वो आपको जवाब जरुर देना चाहे। इससे कुछ लोगों की नजर आप जरुर पड़ेगी। ऐसा करके आप अपनी twitter profile पर followers बढ़ा सकते है।

3. वेबसाइट blog के साथ twitter followers बढाए

अगर आप एक blog चला रहे है तो आपके लिए ये काम थोडा आसान बन सकता है क्युकी आप अपने वेबसाइट, ब्लॉग के जरिए अपनी ट्विटर profile पर followers increase कर सकते है।

आप अपने ब्लॉग पर अपने twitter account का लिंक add कर सकते है जिस पर click करके आपके ब्लॉग पाठक आपकी twitter profile तक पहुँच सकते है। अगर उन्हें आपकी profile पर कुछ अच्छा मिलेगा तो वो फिर से आना चाहेंगे।

जी हाँ आप अपने ब्लॉग पर  twitter follower button add सकते है जिसके जरिए आपके ब्लॉग पाठक post पढने के बाद आपकी ट्विटर profile पर प्रवेश कर सकते है।

4. हैशटैग का इस्तेमाल करे

जब भी कोई ट्वीट करो तो उसमें हैशटैग का इस्तेमाल करे। (हैशटैग ट्रेंडिंग पर गौर करके अपने ट्वीट में हैशटैग का उपयोग करे। हैशटैग का    इस्तेमाल करके आप अपने twitter followers को बढ़ा सकते है।

अगर आप हैशटैग के बारे में नहीं जानते है और इसका इस्तेमाल कैसे करते है तो आप मेरी ये post हैशटैग क्या और इसका सही उपयोग कैसे करे? पढ़िए इससे आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। (example:- #supportmeindia)

साथ ही अपने tweets को शिड्यूल करे। इसके लिए आप हुटसुट का सहारा ले सकते है। ये एक free tool है जिससे आप अपनी ट्वीट शिड्यूल कर सकते है जिससे आपकी साम्रगी हर समय पोस्टिंग होती रहेगी।

इससे आपका फायदा होगा, और आप दिमाग लगा सकते है क्युकी अक्सर उन ही लोगों के पास ज्यादा followers होते है जो लगातार अपने followers के साथ tweets करते रहते हैं।

5. Followers बढ़ाने के लिए website.

इंटरनेट पर आपको कई ऐसी वेबसाइट मिल जायेंगी जिनसे आप twitter पर आसानी से बहुत सारे followers बढ़ा (increase) कर सकते है कुछ free है तो कुछ paid है।

यहाँ मैं 2 site के बारे में बता रहा हु जिनमे से आप एक साईट को free use कर सकते है। अगर आप free में followers बढ़ाना चाहते है तो आपके लिए एक साईट है fastfollow

इस site के कुछ रूल्स भी है जैसे,

  • इसका उपयोग एक day में एक बार कर सकते है।
  • ट्विटर पर logout करने के बाद ही इसका उपयोग कर सकते है।
  • इस site पर login करने से automatic आपके 100 के बीच में follower बढ़ जायेंगे।

इसका इस्तेमाल कैसे करे जल्दी बता रहा हूँ,

  • Twitter पर logout हो जाए और fastfollow.com site open करे।
  • अब login with twitter button पर click करे और login करे।
  • लॉग इन करने पर ये साईट एक ads show करेगी skip ads पर click करके उस ads को हटाए।
  • उसके आगे आपको process दिखाई देगी जो 5 minute तक चल सकती है।

Process खत्म होने के बाद आप देखिए आपके twitter followers automatic कुछ बढ़ गयें होंगे।

साथ ही अगर आप बहुत कम समय बहुत ज्यादा followers बढ़ाना चाहते है तो आप fiverr site पर जाए, इस site से आप $5 (लगभग 350 rupees) में 10,000 followers खरीद सकते है।

इन वेबसाइट और ऊपर कुछ तरीकों से आप twitter पर followers बढ़ा सकते है।

निष्कर्ष,

यहा बताए तरीके और 2 साईट का उपयोग करके और followers के लिए अच्छी जानकारी और अच्छे व्यवहार से हम अपने twitter fans को बढ़ा सकते है। कुछ लोगों के followers बहुत ज्यादा होते है, वास्तव में उन्होंने किसी जादू से इतने followers नहीं बनाए बल्कि उन्होंने ने इस post के तरीकों के जैसे तरीके follow करके अपने twitter follower बढाए है।

मुझे यकीन है आप भी इन तरीकों और site से अपने twitter fans ज्यादा बना सकते है और मुझे उम्मीद है आपको ये तरीका अच्छा लगेगा या फिर आपको twitter पर follower बढ़ाने का कोई और अच्छा तरीका पता है तो उसके बारे में comment में लिखें जिससे किसी की मदद हो सके।

अगर इस post की help से आप twitter पर followers बढ़ाने में कामयाब रहे है तो इस post को social media पर share करे ताकि आपकी वजह से कोई और भी twitter पर अपने followers बढ़ा सके।

Comments ( 6 )

  1. ये साइड बेकार है कुछ नही होता इससे fastfsollow

    Reply
  2. Thanks for this information.

    Reply
    • बिल्कुल सही कहा आपने

      Reply
  3. Thanks bhai. Bahut hi achha lekhan. Isse twitter par mujhe bahut madad milegi .

    Reply
  4. Bahut achhi janakri likhi hai bhai twitter par follower kaise badhaye is bare me. vaise to Supportmehindi ke sabhi aticle bahut motivational hote hai. lekin aapka yah article kuch kam nahi hai. mera bhi ek blog hai use check karke jarur bataye ki usme kya kami hai. Adsense ads thik se lagi hai ya nahi, Post me kuch kami aadi prob. plz mere blog par comment karke bataiye

    Reply
    • Achha blog hai, design me koi kami nahi hai bas regular post share karte raho.

      Reply

Leave a Comment

I need help with ...