विराट कोहली की कुल संपत्ति - Virat Kohli Net Worth 2022

Virat Kohli Net Worth 2022: विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान की कुल संपत्ति 2022 तक 127 मिलियन डॉलर आंकी गई है। उनका जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विराट कोहली भारत में सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं। 2014 में धोनी के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद इस बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी सौंपी गई थी। वहां से अब तक इस बल्लेबाज ने अपने हुनर ​​से भारतीय क्रिकेट टीम को मैच जिताए हैं और साथ ही करोड़ों का ब्रांड भी बनाया है।

Virat Kohli net worth

एक गरीब परिवार से लेकर कई लग्जरी कारों और घरों के मालिक होने तक उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। Indian cricket team में पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की उसके बाद भारतीय टीम में जगह बनाई। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चयन होना आसान है लेकिन लंबे समय तक टीम में बने रहना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन इस खिलाड़ी ने कभी टीम को परेशान नहीं किया। गली क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक यह खिलाड़ी जीतता रहा है। आइए अब जानते हैं विराट कोहली के बारे में और दिलचस्प बातें।

विराट कोहली एशिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं और उनके Instagram पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। विराट ने अपने लुक्स से देश की कई लड़कियों को अपना दीवाना बनाया है। विराट कोहली के पास 15 करोड़ का कार कलेक्शन है जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। विराट को वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है, जो कि सच भी है।

Virat kohli net worth in 2022, salary, income details, short bio, cars, bikes and more.

विराट कोहली नेट वर्थ 2022  - Virat Kohli Net Worth

MS Dhoni के संन्यास के बाद विराट अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्णकालिक कप्तान बन गए हैं। वह एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 20 से ज्यादा कंपनियों का विज्ञापन कर रहे हैं। इस पोस्ट में, आप virat kohli net worth और आय के बारे में जानेंगे।

नाम Virat Kohli
पूरा नाम Virat Prem Kohli
पेशा Cricketer
2022 में कुल संपत्ति $127 Million
भारतीय रुपये 950 Crore
एक महीने की कमाई 5 Crore
साल भर की कमाई 60 Crore
आय के स्रोत BCCI, IPL, Brands

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक विराट कोहली की कुल संपत्ति $127 मिलियन (लगभग 950 करोड़ भारतीय रुपये) है। ऑडी, प्यूमा, रॉन्ग जैसे कई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए उन्हें हर साल 10 करोड़ से ज्यादा की बड़ी आमदनी होती है। वह वर्तमान में इंस्टाग्राम पर एशिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं, जो एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 5 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। पिछले 2 वर्षों में, उनकी कुल संपत्ति में भारी उछाल देखा गया है, जहां पिछले साल उनकी कुल संपत्ति 110 मिलियन (808 करोड़ रुपये) थी।

विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। आज उन्हें क्रिकेट का बादशाह कहा जाता है। 2014 के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली को भारत की कप्तानी सौंपी गई थी। तब से, विराट कोहली की निवल संपत्ति में अविश्वसनीय उछाल आया है। विराट एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने फोर्ब्स में अपनी प्रविष्टि पाई है। उनकी गिनती भारत के सबसे हैंडसम पुरुषों में भी होती है।

विराट कोहली सिर्फ क्रिकेटर नहीं, ब्रांड बन गए हैं। विराट कोहली की सबसे ज्यादा कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए हो रही है, जो आगे भी जारी रहेगी। इसके अलावा विराट कोहली कम से कम 10 साल और क्रिकेट खेलेंगे। इन सब से पता चलता है कि विराट कोहली नेट वर्थ आने वाले समय में कई फिल्मी सितारों को पछाड़ देगा।

यह भी पढ़ें:

2022 तक Virat Kohli Net Worth 950 करोड़ रुपये है। यह सिर्फ क्रिकेट वेतन के कारण नहीं है। विराट कोहली कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट एक पेड इंस्टाग्राम पोस्ट पोस्ट करने के लिए 25 लाख रुपये चार्ज करते हैं। आप सोच रहे होंगे कि किसी के लिए 25 लाख रुपये का क्या मतलब होता है।

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Leave a Comment

×