किसी भी लड़की को इम्प्रेस (Impress) कैसे करे? 10 बढ़िया तरीके

क्या आपको कोई लड़की पसंद है और आप उस लड़की को इम्प्रेस (Impress) करना चाहते हैं? हालाँकि आप उसे अपने प्यार में पड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, लेकिन आप उसे प्रभावित जरूर कर सकते हैं। यहां किसी भी ladki ko impress kaise kare? के 10 तरीके बताए गए हैं, जिनका इस्तेमाल किसी भी लड़की को Impress करने के लिए किया जा सकता है। ये टिप्स Boy (या Boyfriend) अपनी Girl (या Girlfriend) को Impress करने के लिए उपयोग कर सकते है। How to Impress a Girl in Hindi?

ladki ko impress kaise kare

अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस (Impress) करना चाहते है या फिर उससे बात करना चाहते है और आपको नहीं पता कि ये कैसे कर सकते है तो इस आर्टिकल में आपको इसकी पूरी जानकारी मिलने वाली हैं। यहाँ पर हम ladki ko impress kaise kare के बेहतरीन तरीके बता रहे है, जो आपकी मदद करेंगे।

किसी भी लड़की को पटाने या अपनी और आकर्षित करने के लिए आप कुछ उपाय करने होंगे, उसके बाद वो लड़की खुद आपसे बात करने लगेगी। या फिर अपनी girlfriend के नाराज हो जाने पर उसे मनाने के लिए भी आप इन tips का उपयोग कर सकते हैं।

अनजान लड़की को इम्प्रेस (Impress) कैसे करे - 10 बेस्ट टिप्स

लड़कियों (girls) को इम्प्रेस करना आसान नहीं है लेकिन अगर आप सही तरीका अपनाते है तो आप आसानी से किसी भी लड़की को पता पटा सकते हों। की बार हम जब किसी लड़की से बात करना चाहते है मगर उसे जानते नहीं है तो उससे बात करने के लिए हम दोस्तों (friends) का सहारा लेते हैं। ऐसे ही इन पाँच टिप्स का इस्तेमाल करके आप जान सकते हों कि ladki ko impress kaise kare?

1. उसकी तारीफ करे

एक चीज जो आपको सबसे पहले करनी चाहिए, वो है उसे एक अच्छी और सच्ची तारीफ देना। यह उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है। आप आसानी से इसे कर सकत हैं। इसके लिए आप चाहे तो उसके दोस्तों से शुरुआत कर सकते है, फिर उसके सामने ही उसकी तारीफ करें वो आपकी और आकर्षित होने लग जाएगी। ऐसे ही आप निम्न उपाय कर सकते हैं।

इस बारे में सोचें कि आपको उसके बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद है। यह उसकी मुस्कान, उसकी हँसी, उसकी बुद्धि- या जो कुछ भी आपको उसकी सबसे अच्छी गुणवत्ता लगती है, हो सकती है।

आपको उसकी प्रशंसा करने के लिए अकेले होने की ज़रूरत नहीं है, आप दोस्तों के बीच ऐसा कर सकते है लेकिन कोशिश करें कि उसकी प्रशंसा अकेले में भी करें, तभी आपको उसके हाव-भाव पता चलेंगे।

आप इसे टेक्स्ट मैसेज या whatsapp message के जरिए भी कर सकते हैं। इसे छोटा और प्यार भरा लाइन जैसे shayari हो सकता हैं। उसके सर्वोत्तम गुणों पर तीन या चार पंक्तियाँ साझा करें।जैसे "आपकी ड्रेस सुंदर है" या "मुझे आपकी ड्रेस पसंद है" कहें, या इसके बजाय कहें "आप इन कपड़ों में बहुत अच्छी लग रही हैं।" मतलब कपड़ों के साथ लड़की की भी तारीफ करें!

2. उसे खास महसूस कराएं

उसे यह महसूस कराने के लिए कुछ छोटे तरीके खोजें कि आप उसे एक अद्वितीय व्यक्ति (खास) के रूप में देखते हैं, और इसे वो निश्चित रूप से नोटिस करेगी।

उसे नज़रअंदाज़ न करें और ज्यादा भाव भी न दें। अगर वह आपको एक संदेश भेजे, तो उसे तुरंत एक संदेश वापस भेजें। अगर वह बात करना चाहती है, तो थोड़ा असहज होने पर भी उसके लिए समय निकालने की कोशिश करें।

खुद का काम छोड़कर भी उसकी मदद करें। अगर उसे कुछ मदद की ज़रूरत है, तो मदद की पेशकश करें! यह किसी भारी या बोझिल वस्तु को उठाने, या किसी कार्य में उसकी मदद करने, या कठिन परिस्थिति में उससे बात करने की स्थिति हो सकती है।

उसे बात करने दें किसी लड़की से बात करते समय सबसे बड़ी गलती तब होती है जब आप केवल खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं। लड़कियां बात करते समय सामान्य हितों के बारे में अधिक आसानी से बात करती हैं। इससे आपको उसके सुख-दुख का पता चलता हैं।

उससे उसकी रुचियों, शौक, पसंदीदा किताबें, संगीत आदि के बारे में पूछें। यदि वह आपसे कोई प्रश्न पूपूछती है, तो उसका उत्तर छोटे वाक्यों में दें और फिर प्रश्न को उसके पास वापस कर दें। इससे बातचीत में उसकी रुचि बढ़ेगी।

उसके साथ एक गुप्त मजाक शुरू करें! ऐसा करने से आप दोनों एक ऐसा सीक्रेट रिश्ता शेयर कर पाएंगे जो आप दोनों के बीच ही रहेगा। यह उसे विशेष, शामिल और आपके करीब महसूस कराएगा। यह आपको आसानी से बातचीत शुरू करने में भी मदद करेगा।

लेकिन याद रखें कि अगर आप उस सीक्रेट जोक का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, तो वह मस्ती से जल्दी फीका पड़ सकता है, इसलिए जरूरत पड़ने पर ही इसका इस्तेमाल करें।

3. उससे सही से बात करें

कुछ लोग कभी-कभी गलती से बेवकूफी भरी बातें कह देते है, लेकिन जब आप उस लड़की के आस-पास रहो तो इसे सीमित करने की पूरी कोशिश करें। बोलने से पहले, कुछ सेकंड के लिए सोचें कि आपको क्या कहना चाहिए।

आप सिर्फ उसमें रुचि रखें, उसके सामने दूसरी लड़कियों के बारे में बात न करें। आपको उसे ईर्ष्यालु बनाना एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन ऐसा न करें। उसके सामने दूसरी लड़कियों की सुंदरता की चर्चा करना आपको एक सतही और अस्थिर व्यक्ति की तरह प्रतीत करेगा।

गुंडे के रूप में आने से बचें। लोगों को अपमानित करने और उनके प्रति लापरवाह होने से बचें। भले ही आप इसे मजाकिया अंदाज में कहें। हो सकता है कि वह आपके मजाक को समझने में असफल हो और उस मजाक को दिल से लगा ले और उसे आप सही लड़के न लगें।

उसे काभी भी गंदे चुटकुले मत सुनाओ। इस तरह के हास्य के लिए एक समय और स्थान होता है - जैसे कि जब आप अपने पुरुष मित्रों के साथ हों। उस लड़की के साथ ऐसा व्यवहार न करें। उसे प्यार का और ईमानदार अहसास कराए।

4. उसकी यादों में बने रहे

ऐसा कुछ करे जिससे वो आपको याद करती रहे, उसकी जुबान, दिल और दिमाग में आपका जीकर हों। इसके लिए आप जब भी वह उदास मूड में हो, उसे दिलासा दें और दिखाएँ कि आप उसकी देखभाल करना चाहते हैं। उसके साथ हमेशा अच्छा व्यवहार करें। जब आप उसे देखें, तो उस पर मुस्कुराएं। मज़े करो ताकि तुम एक दूसरे के साथ हंस सको।

आप जब उसके आसपास न रहो तो भी वो आपके बारें में नहीं सोचती रहना चाहिए, इसके लिए आप उसे स्कूल, कॉलेज के अलावा मोबाईल फोन से व्हाट्सप्प चैट के माध्यम से या सोशल मीडिया की मदद से हर दिन सुबह-शाम संपर्क करें। आप good morning, good evening, good night जैसे शॉर्ट मैसेज का उपयोग कर सकते हैं।

इससे वो सिर्फ आपके बारे में ही सोचेगी। और हाँ, उससे समय-समय पर नाराज होते रहे ताकि वो आपकी भी केयर करे, लेकिन उससे ज्यादा समय तक नाराज न रहे, भले ही वो आपको न मनाए। उसके दोस्तों के साथ अच्छा रिश्ता बनाएँ।

एक लड़की आपकी friend, girlfriend, lover, wife, sister, mom कोई भी हो सकती है जिसे आप impress करना चाहते हो। लेकिन यहाँ हम केवल उस लड़की के बारें मे बात कर रहे है जिसे आप पटाना चाहते हों।

5. उसकी गलतियों को माफ करें

हम जिसे प्यार करते है, मोहब्बत करते है, इश्क करते है उसकी गलतियाँ काभी गलती नहीं लगती, न ही उस पर काभी गुस्सा करना चाहिए। आपको भी चाहिए ki आप ladki ko impress kaise kare ka solution चाहते हो तो लड़की की गलती को हमेशा माफ करें। उसे जो कुछ बोलें सोच समझ कर बोलें।

अगर उसके हाथों से आपका कोई नुकसान हो जाए तो आप उसे माफ कर दें और उसे अपनेपन का एहसास कराएँ। इसके लिए आप उसकी mistakes को अनदेखा कर सकते हों।

उसके साथ हमेशा विनम्र रहे।

विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि आप रुचिहीन हैं - इसका मतलब यह है कि आप दूसरों के साथ सम्मान के साथ पेश आना जानते हैं, एक ऐसा गुण जो ज्यादातर लड़कियां अपने प्रेमी में चाहती हैं। हर किसी के लिए ये काम करके लड़की को दिखाएं कि आप सभी का ख्याल रख सकते हैं, सिर्फ उसका नहीं।

सार्वजनिक रूप से या कुछ खास लोगों के बीच गाली देने या कुछ भी बुरा कहने से बचें। अपने दोस्तों के साथ लापरवाही से व्यवहार करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन उन लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ व्यवहार दिखाने का प्रयास करें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।

6. थोड़ा समय उससे दूर बिताएं

यदि आप उस लड़की के दीवाने हैं तो यह करना सबसे कठिन काम है, लेकिन यह दोस्ती के क्षेत्र से बाहर निकलने का एक निश्चित तरीका है। अगर आप चाहते हैं कि वह आपको अलग तरह से देखे, तो आपको उससे कुछ समय दूर बिताने की जरूरत है ताकि वो आपके बारें में सोचें और जब आप उससे दोबारा मिलें तो वो खुद ही आपसे बात करना शुरू करें और आप में दिलचस्पी लें।

अचानक से उससे दूर चले जाए (कहने का मतलब उसके सामने न आए) और कम से कम 1 या 2 सप्ताह के लिए उसके साथ संपर्क करने की प्रतिबद्धता बनाएं। इसमें लंबा समय लगेगा, लेकिन आप इसे कर सकते हैं! जब आप उसे देखें तो विनम्र रहें, लेकिन उसके साथ बाहर न जाएं, लंबे समय तक फोन पर बात न करें, डेट पर न जाएं और उसके संदेशों का सीधा और संक्षिप्त जवाब दें।

यदि वह आपसे पूछे कि आप उससे दूर क्यों जा रहे हैं, तो कहें कि आप अपनी प्राथमिकताओं पर फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय ले रहे हैं, यानि आपका कोई जरूरी काम है। उसे बताएं कि इसे दिल पर न लें, आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में लक्ष्यों को पूरा करने पर काम कर रहे हैं। ज्यादातर लड़कियों को प्रेरित और महत्वाकांक्षी लड़के पसंद आते हैं; यह सबसे अच्छा कारण है जो आप दे सकते हैं, भले ही वह परेशान हो कि आप उसके साथ ज्यादा समय नहीं बिता रहे हैं।

7. एक नया या अलग प्रभाव बनाएं

थोड़ी देर के लिए दूर रहने के बाद, जब आप उससे मिलने के लिए तैयार हों तो आपको फिर से एक और नई छाप बनाने का मौका मिलेगा। यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो वह आपको बिल्कुल नए तरीके से देखेगी। ladki ko impress kaise kare की ये बेस्ट टिप्स हैं

इसके लिए सबसे अच्छा दिखो, खुद को पहले से काफी हद तक बदल दो। जब आपको लगे कि आप उससे दोबारा मिलने के करीब हैं, तो जितना हो सके उतना अच्छा दिखने की कोशिश करें। इस तरह, जब आप इसके साथ अगली सोल्डरिंग करते हैं, तो आप अपने आप को एक अनजाने स्थिति में नहीं पाएंगे।

अपने इरादे स्पष्ट करें। यदि आप चाहते हैं कि वह आपको एक प्रेमी (lover) के रूप में देखे, तो उसके साथ अपने जैसा व्यवहार करें! उसके साथ फ़्लर्ट करें। आँख से संपर्क बनाए रखे। उसे एक सुंदर तारीफ दें। फिर से पुरानी आदतों में न पड़ें और यह दिखावा न करें कि आप उस भूमि की पूजा करते हैं जिस पर वह चलती है। उसे विशेष महसूस कराएं, लेकिन इसके लिए खुद को नीचे न रखें।

8. अपनी पर्सनैलिटी को बेहतर बनाएँ

आत्म-सुधार पर समय व्यतीत करें और अपनी Personality Improve करें। उन घंटों को अपने बारे में और अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए समर्पित करें जो आपने अन्यथा उसके साथ (या उसके बारे में सोचकर) बिताया होगा। आप बेहतर आत्मविश्वास के साथ एक नए और बेहतर इंसान बनने में सक्षम होंगे, चाहे वह दिन के अंत में उस चीज़ में रुचि रखता हो या नहीं। याद रखें कि आप यह उसके लिए नहीं - बल्कि अपने लिए कर रहे हैं, ताकि आप सबसे अच्छे बन सकें जो आप हो सकते हैं।

अपने जीवन पर नियंत्रण रखना सीखें। अगर आपको लगता है कि आपके जीवन के कुछ पहलू आपके नियंत्रण से बाहर हैं - चाहे वह स्कूल हो, आपका करियर हो, या वित्त हो - तो इसे रोकने का समय आ गया है। पता लगाएँ कि अपनी स्थिति को स्थिर करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है और महसूस करें कि आप वापस ट्रैक पर आ गए हैं। और फिर यह करें—इस पर और समय बर्बाद न करें।

जी हां, लड़कियां उन्हीं लड़कों की ओर आकर्षित होती हैं, जो अपनी जिंदगी पर कंट्रोल करते हैं। लेकिन इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको खुद पर विश्वास है और आप खुद को आश्वस्त करने में सक्षम हैं कि सब कुछ आपके अनुसार चल रहा है, क्योंकि आपने इसे स्वयं किया है।

एक नया शौक या रुचि खोजें। क्या आप लंबे समय से कोई नया गेम आज़माना चाहते हैं? या क्या कोई ऐसा विषय है जिसके बारे में आप हमेशा अधिक जानना चाहते हैं? यह अब समय है! अपने आप को किसी भी पाठ्येतर गतिविधियों के लिए समर्पित करें जो आपको सुखद लगे, और अपना सारा ध्यान उसी पर केंद्रित करें। लड़कियों की दिलचस्पी ऐसे लड़कों में होती है जो दिलचस्प होते हैं, और बाहर के शौक या गतिविधियाँ करना आपको दिलचस्प बनाता है।

अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए कदम उठाएं। अपनी दिनचर्या को थोड़ा और कठोर बनाने की कोशिश करें, और फिर देखें कि यह आपके आत्मसम्मान को कैसे प्रभावित करता है। अपनी त्वचा पर अतिरिक्त ध्यान दें, अपने बालों को एक अलग बनावट देने की कोशिश करें, नियमित रूप से स्नान करें, एक नया कोलोन आज़माएं, आदि।

9. उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करें

आजकल हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता है, एक तरह से आज के समय में बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी का सोशल मीडिया में अकाउंट बना होता है चाहे वह फेसबुक हो या इंस्टाग्राम, टिकटॉक हो या ट्विटर।

इसलिए हर जगह अपनी पसंद की किसी भी लड़की को फॉलो करें और उसकी तस्वीरों को लाइक करें और अच्छे कमेंट करें, लड़की को थोड़ा इम्प्रेस करना जरूरी है, उसे सोशल मीडिया पर भी special महसूस कराएँ।

कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए उनकी इंस्टाग्राम या फेसबुक गंदी कमेन्ट करते हैं, आप कुछ गंदी या पागल हरकतें कभी न करें जो कि गलत है, आपको यह काम बिल्कुल नहीं करना चाहिए। अन्यथा वो लड़की आपसे और दूर चली जाएगी।

10. रोज बात करें और उसकी केयर करें

अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप लड़की को समय दें, अगर आप समय नहीं देंगे तो लड़की किसी और से प्रभावित होगी, तो कोशिश करें कि लड़की आपकी दोस्त हो और आपसे बात करे।

फिर उससे हर दिन थोड़े समय के लिए बात करें। चैटिंग करो, सुबह उठो और गुड मॉर्निंग मैसेज भेजा करो, इससे लड़की को स्पेशल फील होगा और हो सकता है कि लड़की आपको जान ले या अगर आपकी कोई गर्लफ्रेंड है तो आप उसे इम्प्रेस करना चाहते हैं। उसके लिए ये युक्तियाँ अपनाई जा सकती हैं।

उसकी बात सुनो, उसे हाँ कहो और उसकी बातों में दिलचस्पी दिखाओ, अगर लड़की को आपसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो उसे पीछे हटना चाहिए, बेहतर स्वाभिमान के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए सबसे पहले लड़की के साथ अच्छे संबंध बनाएं चाहे वो आपका दोस्त हो या गर्ल फ्रेंड, कैप्टिव रिश्ता सिर्फ भविष्य में ही चलता है और लड़कियों को भी ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो रिलेशनशिप में हों। आप जिस भी रिश्ते में आएं उसका ख्याल रखना सीखें।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए न करें ये गलतियां

आप जिस लड़की को इम्प्रेस करने की सोच रहे हैं वो या तो आपके पड़ोस की हो या फिर स्कूल में पढ़ रही हो या फिर ट्यूशन में पढ़ रही हो, या ऐसा भी हो सकता है कि वो कोई अनजान लड़की हैं। आप उसे प्रभावित करना चाहते हैं, तो इसके लिए ऊपर दिए नुस्के अपनाए। किसी भी अनजान लड़की को प्रभावित करना इतना आसान नहीं है। लेकिन यह नामुमकिन भी नहीं, ऊपर दिए तरीकों से आप किसी भी खूबसूरत लड़की को इम्प्रेस कर सकते हैं। चलिए अब जानते है कि किसी लड़की को इंप्रेस या इंप्रेस करने के लिए क्या नहीं करना चाहिए?

  • अपनी पसंद की लड़की के सामने कभी किसी की तारीफ न करें।
  • बड़ी-बड़ी बातें मत करो, दिखावा मत करो, ऐसा करने वाले लड़कों को लड़कियां कभी पसंद नहीं करती है।
  • लड़की के सामने अपने दोस्तों का बॉस बनने की कोशिश मत करो।
  • लड़की के सामने गाली-गलौज या लड़ाई-झगड़ा न करें, इन सब से दूर रहें।
  • कोशिश करें कि लड़की को कभी ना न कहें, उसे हमेशा हैँ ही कहें।
  • उस लड़की से बात न करें जो उसे पसंद नहीं है, वरना वो आपको avoid करने लग जाएगी।

ladki ko impress kaise kare को अच्छे से समझ और ऊपर दी गई मिस्टैक न करें, चलिए अब हम आपको ladki ko impress करने के लिए कुछ और simple tips बता देते हैं।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए बेहतरीन टिप्स:

  • उसके साथ हमेशा अच्छा व्यवहार करें। जब आप उसे देखें, तो उस पर मुस्कुराएं। मज़े करो ताकि तुम एक दूसरे के साथ हंस सको।
  • किसी भी समय उसके साथ कठोर व्यवहार न करें। कोई भी लड़की रूखे आदमी को पसंद नहीं करती है। भले ही यह किसी को प्रभावित करने का आपका तरीका ही क्यों न हो।
  • कुछ लड़कियां स्वाभाविक रूप से चुलबुली होती हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि उन्हें आप में दिलचस्पी हो। यहां तक ​​कि अगर वह आपके साथ बहुत समय बिताती है, आपको गले लगाती है और आपके साथ अन्य प्यारी चीजें करती है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको पसंद करती है।
  • चीजों को धीरे-धीरे बनाएं ताकि आपको वास्तविकता का पता चल सके। मान लीजिए कि आप उसे पसंद करते हैं। यह हमेशा एक कोशिश के काबिल है।
  • सज्जन बनो। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक या दो चुटकुला नहीं बता सकते। वास्तव में, आपको उसे मुस्कुराने के लिए एक छोटा सा चुटकुला आज़माना चाहिए।
  • हर जगह उसका पीछा मत करो। यह स्वचालित रूप से आपको एक शिकारी के रूप में प्रतिष्ठा देगा, और यह उसे चौंका सकता है। यहाँ तक कि यह आपके व्यवहार पर भी निर्भर करता है कि आपका थोड़ा सा अनुसरण भी उसके मन में भय पैदा कर सकता है।
  • उसे आवश्यक/महत्वपूर्ण महसूस कराएं और उसे दिखाएं कि आप उसे पसंद करते हैं; यह सबसे बड़ी तारीफों में से एक है जो आप उसे दे सकते हैं।
  • यदि आपके दांतों में तार है, या आप चश्मा पहनते हैं या आपको मुंहासे हैं, तो निराश न हों! ज्यादातर लड़कियां इस बात की परवाह नहीं करतीं कि आप बाहर से कैसे हैं, बस आलसी मत बनो। कुछ लड़कियों को दांत और चश्मे के तार आकर्षक लगते हैं तो कई खराब रंग को भी नज़रअंदाज कर देते हैं।
  • उसके साथ सिर्फ एक हफ्ते से ज्यादा फ्लर्ट न करें बल्कि उसे बाहर जाने के लिए भी कहें। सोशल मीडिया पर उससे न पूछें: लड़कियों को यह पसंद नहीं आता। लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात, उससे पूछने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें।
  • यदि आप संगीत वाद्ययंत्र बजाना जानते हैं, तो कुछ संगीत का एक टुकड़ा बनाएं और उसे उसके लिए बजाएं, या उसका पसंदीदा गाना बजाएं।
  • सहानुभूति और स्नेह दिखाएं। अगर आपकी पसंद की लड़की उदास या उदास है, तो उसे गले लगाओ। केवल यह मत कहो कि आपको उसकी स्थिति के लिए खेद है और आपको आशा है कि वह बेहतर महसूस करेगा। यह बहुत अच्छा काम करता है, क्योंकि तब लड़की को पता चलेगा कि आप उसकी परवाह करते हैं।
  • उसके संपर्क में रहें।
  • आप कैसे व्यवहार करते हैं यह निर्धारित करेगा कि क्या वह हर समय आपके साथ बिताना चाहेगी या क्या वह सिर्फ आपका चेहरा देखकर बहुत अधिक संपर्क में आ जाएगी। अगर आपको लगता है कि वह आपको एक शिकारी के रूप में देख रही है, तो पीछे हट जाएं क्योंकि आप स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, बजाय इसके कि आप अपने या किसी दोस्त के साथ हस्तक्षेप करें। पूछने का प्रयास करें।
  • कभी-कभी मजाकिया बनने की कोशिश करें क्योंकि लड़कियों को मजाकिया लड़के पसंद आते हैं। लड़कियों को ट्विस्ट एंड टर्न में बात करने वाले लोग पसंद नहीं होते हैं, इसलिए ख़ास तौर पर बात करें।
  • उसके और उसके दोस्तों के लिए और अपने और अपने बॉय फ्रेंड के लिए गतिविधियों की व्यवस्था करें। यदि आप उनकी प्रतिभा को सिखाने में उनकी मदद कर रहे हैं, तो थोड़ा गर्व दिखाने में कोई हर्ज नहीं है।
  • अगर वह आपसे बहुत बात करती है और आपको छूने के लिए अच्छे बहाने ढूंढती है, तो संभावना है कि वह आपको पसंद करती है।
  • बहुत सुरक्षात्मक न होने का प्रयास करें! अच्छे कपड़े पहने और अच्छे से कपड़े पहने। बहुत अनाड़ी मत बनो, वह शायद सोचेगी कि तुम सच में अजीब हो, और फिर वह तुमसे दूर रहने की कोशिश करेगी।
  • अगर आपको मुंहासे या ऐसी ही कोई अन्य बीमारी है, तो हार न मानें। लड़कियों को लड़कों के चेहरे का लुक नहीं बल्कि उनकी पर्सनैलिटी ज्यादा पसंद आती है।
  • कभी भी लड़की की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं और स्वच्छ और अनुशासित रहें। शरमाओ मत हमेशा खास बनो और उसे भी अपने लिए खास रहने दो।
  • बात करते समय लड़की की आँखों में देखें। यह मत सोचो कि यदि तुम एक शासक की तरह व्यवहार करते हो, तो वह तुम्हें पसंद करेगी। लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो सिंपल और हमदर्द होते हैं।

नोट:- यदि आपने उपरोक्त सभी चरणों का पालन किया है और फिर भी वो लड़की इम्प्रेस नहीं होती है, तो निराश न हों। ऐसी कई लड़कियां हैं जो आपको ठुकराने वाली लड़की से ज्यादा आपकी सराहना करेंगी।

तो ये हैं कुछ टिप्स जिनका पालन करके आप किसी भी लड़की को इंप्रेस कर सकते हैं। यहाँ हमने ladki ko impress kaise kare के बारे में विस्तार से जाना हैं। ध्यान रहे कि किसी को इम्प्रेस करने के लिए अपनी हदें पार न करें या कोई ऐसा काम करें जिससे दोनों खुश हों। अगर लड़की को आपसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो बात न करें या जबरदस्ती न करें, यह अच्छे इंसान की पहचान होती है।

इस आर्टिकल (ladki ko impress kaise kare) को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि वो भी इन टिप्स के बारें में जान सकें।

Avatar for Jumedeen Khan

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हूं। यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ❤️

Leave a Comment

×