FMovies 2022 - Watch Hollywood Movies and TV Shows Online

FMovies 2022: यह एक ऐसी वेबसाइट है जिससे movie download करने के साथ-साथ online steam भी कर सकते हैं। इस free movie downloading website पर सभी latest movies download करने के लिए उपलब्ध है। वैसे तो इसे खासतौर पर ऑनलाइन मूवी देखने के लिए बनाया गया है। लेकिन यह साइट online streaming के साथ-साथ मूवी डाउनलोडिंग सेवा भी प्रदान करती है।

FMovies

अगर आप पहली बार online movies download करना चाहते हैं और आपको इसके बारे में बिल्कुल भी जानकारी आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आप इस साइट से free में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन क्या एक प्रॉब्लम है, वह यह है कि इन pirated websites से movies download करना Legal नहीं होता है। अगर सरकार आपको मूवी डाउनलोडिंग करते हुए पकड़ लेती है तो इसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है।

ये मैं इसलिए बता रहा हूं क्योंकि आप पहली बार Internet से मूवी डाउनलोड करने आए हैं अन्यथा आपको इसके बारे में पता ही होगा की torrent sites Illegal होती हैं और इनसे film download करना कितना बड़ा अपराध है।

भले ही आप यहां से आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हो लेकिन फ्री की चीजें हमेशा 100 फ़ीसदी सही नहीं होती है। मेरी सलाह है कि आपको गैरकानूनी वेबसाइटों से बचना चाहिए।

क्या आपको कुछ भी समझ नहीं आया? तो चलिए मैं आपको विस्तार से बताता हूं fmovies io क्या है और ये कैसे काम करता है? इससे मूवी डाउनलोड कैसे करते हैं?

FMovies क्या है? What is FMoviesto.cc

FMovies एक ऐसी वेबसाइट है जो links and embedded videos host करती है। उपयोगकर्ता इस वेबसाइट से मुफ्त में movies stream और download कर सकते हैं।

अभी के समय ये site कम popular है और बहुत कम लोग इसके बारे में जानते हैं। लेकिन एक समय था जब यह साइट top most popular movie downloading sites में गिनी जाती थी।

जब सरकार ने FMovies website पर बैन लगाया था तो इसका traffic धीरे-धीरे कम होता गया, लोग इसे भूलते गए और अब यह विलुप्त सी हो गई है।

क्योंकि अब यह वेबसाइट पूरी तरह से उन red listed websites में शामिल कर दी गई है जोकि public access करने के लिए इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

Google search results से इस वेबसाइट को पूरी तरह से हटा दिया गया था। क्योंकि यह वेबसाइट latest movies 2022 को Illegally और leaked movies links अपनी वेबसाइट में शामिल करती थी।

अब यह बात तो आपको पता ही होगी कि बिना movie owner की permission के उसकी फिल्म को अपनी वेबसाइट पर upload करना गैरकानूनी होता है।

इसलिए सरकार ने इस वेबसाइट पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। गूगल में भी इसके बारे में चेहरा जानकारी। लेकिन फिर भी मैं आपको इसके बारे में थोड़ा और बता देता हूं।

FMovies की जानकारी (About Fmovies)

यहां मैं आपको इसके बारे में table करके बता देता हूं ताकि आपको सब कुछ आसानी से समझ में आ जाए।

Fmovies Information
Type Online Video Stream
Language English
Location Worldwide
Income source Advertisement
Starting 2016
Founder Unknown
Website fmovies.top
Revenue $2,000 to $5,000 per day
Present situation Active
Popularity Much less famous

Fmovies के बारे में इंटरनेट पर ज्यादा जानकारी नहीं है। इसलिए इसके बारे में ज्यादा मत आना मुश्किल होगा। हां Wikipedia पर हमें इसका थोड़ा इतिहास मिला है जो कि निम्न प्रकार है।

FMovies का इतिहास

इस वेबसाइट को 2022 में कुछ समय के लिए TorrentFreak के अनुसार बनाया गया था। तब यह वेबसाइट बहुत ज्यादा प्रसिद्ध थी, इसे unknown admin द्वारा संचालित किया जाता था।

लेकिन दिसंबर 2022 में ही fmovies site को google search से blocked कर दिया गया था। अक्टूबर 2022 में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कई अन्य देशों द्वारा इस वेबसाइट को blacklist कर दिया गया।

फरवरी 2022 में स्वीडन ने विज्ञापनदाताओं को कुछ piracy and stream websites को ब्लैक लिस्ट करने के लिए कहा, इस list में fmovies भी शामिल थी।

Filipino media और entertainment group ABS-CBN इसके खिलाफ केस किया जिसे FMovies हार गया और उसे $210,000 का fine भरना पड़ा था।

अप्रैल 2022 को भारत में भी ISP को FMovies in Hindi को ब्लॉक करने का आदेश दे दिया गया था। अमेरिकी सरकार ने इस वेबसाइट को top piracy websites माना है।

Fmovies 2022 - Download & Watch Hindi, English Dubbed Hollywood Movies for Free

FMovies to दुनिया भर के देशों में block किया जा चुका है, यहां तक की अभी से गूगल सर्च में भी नहीं पाया जा सकता है। लेकिन इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि ये website अब सक्रिय नहीं है।

क्योंकि जब भी सरकार इन torrent websites के domains को blacklist करती है तो यह new URL के साथ में new website बना कर फिर से अपना काम शुरू कर देते हैं।

अगर बात की जाए इस पर उपलब्ध content की तो इस पर Trending, Top IMDB, Movies और TV Shows इत्यादि डाउनलोड करने और ऑनलाइन देखने के लिए available है।

इसकी वेबसाइट के footer में News, Request का link भी मिलेगा, जहां से आप इसकी नई फिल्मों के बारे में सूचना पाने के साथ-साथ अपनी पसीने जा मूवी के लिए निवेदन भी कर सकते हैं।

FMovies se Movies Download कैसे करें?

Fmovies movies download करने के लिए उसकी website को access करना पड़ेगा, लेकिन इसे तो पूरी दुनिया में ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है। इसीलिए इसकी नई साइट के बारे में पता करना मुश्किल है।

परंतु जब भी Government इसकी sites को ब्लॉक करती है तो FMovies team तुरंत new link के साथ में new site बना देती है।

इसके उपयोग करता भी बहुत होशियार हैं। जैसे ही किसी एक user कोई इसके new link के बारे में पता चलता है तो वो उस link को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर देते हैं।

इससे इनकी नई वेबसाइट बहुत कम समय में popular हो जाती है और जब तक सरकार उसके बारे में पता चलता है और वह site को  block कर दी है तब तक ये लाखों कमा लेते हैं।

FMovies New Link 2022

अगर आप Google में "FMovies" type करके सर्च करेंगे तो इससे मिलती-जुलती कई वेबसाइट मिल जाएंगे, जो असल में Main FMovies site की duplicate websites होती है।

FMovies new links की बात करें तो अभी इसका fmovies.top domain काम कर रहा है। लेकिन यह है वास्तव में इसी की साइट है कुछ कह नहीं सकते।

अगर ऐसा है भी तो सरकार को जैसे ही इसका पता चलेगा, ये वेबसाइट भी blacklist हो जाएगी।

इसके कुछ अन्य blocked and unblocked domains निम्न है।

Fmovies URLs List
FMovies.to FMovies.io
FMovies.cc FMovies.sc
FMovies.in FMovies.net
FMovies.co FMovies.com
FMovies.live FMovies.online
FMovies.run FMovies.uk
FMovies.ua FMovies.ac

सरकार इसकी पूरी की पूरी fmovies proxy list को blocked कर चुके हैं, आगे भी ऐसा ही होगा। इतना ही नहीं सरकार इनके admin और visitors की भी तलाश में रहती है।

अगर कोई इस वेबसाइट पर मूवी अपलोड डाउनलोड करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे 2 साल कीजिए लिया Rs. 50,000+ का जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

यह जुर्माना सिर्फ visitors के लिए है इसके संस्थापकों के लिए अलग से सजा का प्रावधान है। उन्हें जुर्माने के साथ-साथ आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई जा सकती है।

FMovies से किस-किस Format में Movie Download कर सकते हैं?

अब तक आपको ये बात तो समझ आ गई होगी कि यह वेबसाइट भी बाकी movie downloading piracy website की तरह ही काम करती है। मतलब इस पर भी आपको dubbed movies ही मिलेंगी।

आप फर्क सिर्फ इतना है कि इस पर South India Tamil, Telugu या Bollywood Movies नहीं बल्कि सिर्फ Hollywood Movies Download करने और ऑनलाइन देखने के लिए मिलेंगी।

Movies quality की बात की जाए तो इस पर HD 1080p, 720p, 480p, MP4, MPEG, MKV movies download करने के लिए उपलब्ध की गई है।

सभी मूवीज pirated version में होती हैं और pirated content upload/download करना कानूनन जुर्म है। इसीलिए इस वेबसाइट पर सरकार ज्यादा से ज्यादा शक्ति बरतती  है।

इसके अलावा Tamilrockers, TamilGun, 7starHD, Isaimini, oFilmywap, Worldfree4u, Bolly4u, Skymovies जैसी कई वेबसाइट है जो Illegally movies downloading सेवा प्रदान करते हैं।

क्या मैं FMovies से मूवी डाउनलोड कर सकता हूं?

नहीं, नहीं, नहीं, बिल्कुल भी नहीं! हम आपको कभी भी इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने की सलाह नहीं देंगे। हमारी सलाह है कि आप सिर्फ इसका ही नहीं बल्कि किसी भी पायरेटेड वेबसाइट का उपयोग ना करें।

अनीता जैसा मैंने ऊपर बताया है आपको उस प्रकार की सरकारी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। दूसरी सबसे बड़ी बात इन वेबसाइटों को third-party ads लगे होते हैं, जिनमें virus होते हैं।

जब आप इनकी वेबसाइट पर विजिट करोगे और मूवी डाउनलोड करने के लिए movie downloading link पर क्लिक करोगे तो आपके डिवाइस सिस्टम में वायरस आ जाएंगे।

उसके बाद आपका पर्सनल देखा आपका नहीं रहेगा, हैकर उसे चोरी कर चुके होंगे। इसीलिए फिर से एक बार कहता हूं कि इस साइट का उस माल बिल्कुल भी ना करें।

-:Disclaimer:-

भारतीय कानून के तहत original content की piracy करना गैरकानूनी है और ऐसा करना कानूनन अपराध है। अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके लिए सजा का प्रावधान है।

इसीलिए आपको इस प्रकार की किसी भी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने की बजाएं legally movies download sites का इस्तेमाल करना चाहिए।

हम यह हमारी वेबसाइट FMovies या किसी भी पायरेटेड वेबसाइट का समर्थन या प्रमोशन नहीं करती है। इस जानकारी को शेयर करने का उद्देश्य केवल आपको इनके बारे में knowledge कराना मात्र है।

-: Warnings :-

Piracy of any original content is a punishable offense under Indian law. We or our site SupportMeIndia.com don't support any illegal activity.

The information given here is only for your awareness and educational purpose, we don't recommend you to download movies from these sites.

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Leave a Comment

×