DownloadHub 2023 – 300MB South Movie in Hindi Download

Downloadhub 2023: यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो एक बात स्पष्ट है कि आप सिनेमा हॉल में जाने के बजाय इंटरनेट से फिल्में डाउनलोड करके देखना चाहते हैं और इसके लिए आप एक ऐसी साइट की तलाश कर रहे हैं, जहां से आप बिना किसी झंझट के आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्म डाउनलोड कर सकें। यदि हाँ तो download hub 2023 वेबसाइट इसका सबसे अच्छा विकल्प है।

DownloadHub

ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि Downloadhub4u एक ऐसी वेबसाइट है जहां से आप 700mb या 300mb Hollywood Hindi Dubbed Movies को free download कर सकते हो।

लेकिन किसी भी साइट से film download करने से पहले आपको उस website के बारे में ये पता कर लेना चाहिए कि इस साइट पर विजिट करना सही है या नहीं।

क्योंकि किसी भी अनजान वेबसाइट उपयोग करने से Hackers आपके सिस्टम से आपका Personal Data चोरी कर सकते हैं। जैसे कि Login password, ATM, Credit card details इत्यादि।

तो आइए पहले download net site के बारे में थोड़ा विस्तार से जान लेते हैं।

DownloadHub VIP क्या है? What is Downloadhub in Hindi

Downloadhub online एक बहुत ही लोकप्रिय public torrent piracy website है, जहां से 300mb dual audio Bollywood movies, songs, videos को download कर सकते हैं वो भी फ्री में बिना payment कियें।

Downloadhub host पर Bollywood movie के अलावा 700MB Hollywood Hindi Dubbed Movies, Punjabi films और Marathi Movies भी डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

यह वेबसाइट सब कुछ मुफ्त में क्योंकि इस वेबसाइट movies, videos, songs इत्यादि को owners की permission के बिना leaked कर upload किया जाता है।

Latest new movie के release होने के कुछ घंटे बाद ही उसका pirated version इस वेबसाइट पर free download करने के लिए उपलब्ध करा दिया जाता है।

अब चूँकि downloadhub ws एक pirated website है, इसीलिए इससे या इस प्रकार किसी भी piracy websites से movie download करना पूरी तरह से गैरकानूनी यानी Illegal है।

ऐसी स्थिति में, हमारी आपको सलाह है कि आप इस प्रकार की वेबसाइटों का इस्तेमाल करने से बचें, इन गैरकानूनी गतिविधि करने वाली वेबसाइट से दूर ही रहे तो अच्छा है।

How to Download Movies from Downloadhub in Hindi

यदि आप DownloadHub movies download करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसकी official site पर जाकर category के अनुसार या फिर सर्च बॉक्स के द्वारा movie search करनी होगी।

इसके लिए आप search bar में movie title type करके searching कर सकते हैं। अगर आपकी favorite movie इस वेबसाइट पर listed होगी तो तुरंत सामने आ जाए।

अगर आपको इस वेबसाइट पर अपनी पसंदीदा तुम नहीं मिलती है तो आप इसके admin & owner से संपर्क करके specific movie upload करने के लिए request कर सकते हैं।

इसके लिए इस वेबसाइट पर “request for movies” का अलग से section दिया हुआ है। आपके request send करने के 1-2 तीन बार आपकी पसीना मूवी डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।

उसके बाद आप उस movie को अलग अलग format में जैसे कि full HD 1080p, 720p, 480p, 420p, 360p या 500mb, 300mb size में download कर सकते हो।

DownloadHub 2023 – New Bollywood, Hollywood Hindi Movies Download

Downloadhub biz से movie download करना कोई मुश्किल काम नहीं है लेकिन बात दरअसल यह है कि ये इस प्रकार की अन्य pirated website गैरकानूनी तरीके से काम करती है।

ये सभी बिना मूवी मेकर्स की परमिशन के new movies को रिलीज से पहले ही या कुछ समय पश्चात leak करके उनका पायरेटेड वर्जन अपनी वेबसाइट पर फ्री डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराते हैं।

भारत में किसी भी original content की piracy करना Illegal है और ऐसा करने पर सजा का प्रावधान है। ना सिर्फ ऐसी वेबसाइट चलाने वालों के बल्कि इस प्रकार की वेबसाइटों का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर सकती है।

दरअसल movie leaks होने पर दर्शक उसे देखने के लिए cinema hall जाने की वजह Internet से ही घर बैठे movie download करके या online streaming करके देख लेते हैं।

इससे movie makers को भारी नुकसान होता है और एक अच्छी फिल्म होने के बावजूद अच्छा business ना करने की वजह से flop हो जाती है।

DownloadHub New Link 2023

दरअसल, movie makers द्वारा pirated websites के खिलाफ बहुत सी complaint की जाती है इसलिए सरकार द्वारा इनकी website के domain names को block कर दिया जाता है।

साथ ही इनकी website URLs को search engine results में से भी हटा दिया जाता है। इसलिए Google search करने पर भी आपको इसका downloadhub link, new website link नहीं मिलेगा।

सरकार द्वारा इनके domain को blacklist करने पर ये new links के साथ में new site बना लेते हैं और उसका लिंक सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर पर #downloadhub hashtag के साथ share कर audience तक पहुंचा दिया जाता है।

इसके कुछ popular website links के बारे में मैं यहां बता देता हूं।

DownloadHub Extensions & Proxy 2023
DownloadHub.name DownloadHub.ind.in
DownloadHub.in DownloadHub.com
DownloadHub.trade DownloadHub.net
DownloadHub.lol DownloadHub.biz
DownloadHub.wiki DownloadHub.vip
DownloadHub.cc DownloadHub.us
DownloadHub.ws DownloadHub.ccc
DownloadHub.to DownloadHub.pk
DownloadHub.pro DownloadHub.fm
DownloadHub.fu DownloadHub.ml

इनमें से अधिकतर वेबसाइटों को सरकार द्वारा बैन किया जा चुका है, लेकिन कुछ अभी भी काम कर रहे हैं। साथ ही ये Telegram पर भी active रहते हैं।

Download Hindi Movies from DownloadHub

Download hub मुख्यतः 300mb bollywood movies और dual audio movies उपलब्ध कराने का काम करता है लेकिन इस पर से 700mb movies भी डाउनलोड की जा सकती है।

इस पर उपलब्ध सभी films के title के साथ में उसकी quality जैसे HD, HDTS, BRRip इत्यादि के बारे में बताया हुआ होता है। साथ ही movie post में कुछmovie scene screenshot भी दिए हुए होते हैं।

जैसे कि एक मूवी को 300mb, 700mb और 1GB+ size में upload किया जाता है। जितने ज्यादा size version को download करोगे उतनी ही ज्यादा बेहतर video quality मिलेगी।

और जो फिल्म HD quality में available नहीं भी होती है उसे यह 300mb size में उपलब्ध कराते हैं, लेकिन कराते जरूर है।

मतलब कि इस वेबसाइट पर भी आपको बाकी पायरेटेड वेबसाइट की तरह Full HD movies download करने के लिए मिल ही जाएंगी।

DownloadHub Movies in Hindi (Latest Updates)

हाल ही में इस वेबसाइट पर south superstar vijay की BIGIL movie को upload किया गया है। उसके अलावा इस पर Bala, Saho, Narasimha Reddy मूवी भी उपलब्ध है।

जब भी कोई नई फिल्म आती है तो ये उसे रिलीज से पहले या उसके रिलीज होने के पश्चात leak करके उसका पायरेटेड वर्जन अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध करा देते हैं।

Download hub पर निम्न categories मिलेंगी जो आपकी movie find करने में help करती हैं।

DownloadHub Movies 2023
720p HEVC Movies 300MB Movies
Bollywood Movies Dual Audio & Dubbed
Marathi Movies Hindi TV Series
Hollywood Movies Malayalam Movies
Tamil Movies Telugu Movies
Punjabi Movies Bhojpuri Movies
Mobile Movies Hindi Dubbed Movies

ये खासतौर पर उन films को target करते हैं जो बहुत ज्यादा चर्चा में रहती, मतलब कीजिए blockbuster movie होती है। जैसे कि,

War, Saaho, Chhichore, The Family Man, Bard of Blood, Sacred Games पुरानी Popular Bollywood Movies इत्यादि सभी इस पर मिल जाएंगी।

DownloadHub Trade Online Movie Watch

Downloadhub vip वेबसाइट से अपना सिर्फ online movie download कर सकते हैं बल्कि movies को online stream भी कर सकते हो। मतलब कि इससे movie stream सेवा मिलती है।

लेकिन आपको एक बात ध्यान में रखनी होगी कि सभी गतिविधि गैरकानूनी है और इसका उपयोग करने पर पुलिस आपके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकती है।

क्योंकि Downloadhub एक pirated site और pirated website पर content upload करना और download करना दोनों ही काम भारतीय दंड संहिता के अनुसार अपराध है।

इसलिए हमारी माने तो आप किस प्रकार की websites से दूर ही रहे हैं movie डाउनलोड करने के लिए legal movie download sites जैसे कि Netflix, Hotstar, Amazon Prime इत्यादि का उपयोग करें।

Alternative of Downloadhub

अगर आप पहले भी internet से movie download कर चुके हैं तो आपको पता भी होगा कि इस प्रकार की हजारों वेबसाइट है जो फ्री मूवी डाउनलोड करने की सेवा उपलब्ध कराती है।

और अगर आप पहली बार इंटरनेट से मूवी डाउनलोड करने जा रहे हैं तो आपको इसके बारे में शायद ही पता है कि downloadhub link के अलावा भी बहुत सी free movie downloading sites है।

इसके अलावा निम्न वैकल्पिक वेबसाइट है।

हम पहले ही इसके बारे में detailed article लिख चुके हैं जिसमें हमने 100 से भी ज्यादा free movies downloading websites के बारे में बताया हुआ है।

यह सभी वेबसाइट एक दूसरे से मिलता जुलता है काम करती हैं। मतलब इन सभी पर आपको Hindi, English, Tamil, Telugu, Malayalam, Punjabi, Bhojpuri, Kannada movies और TV Shows फ्री डाउनलोड करने के लिए मिल जाएंगे।

DownloadHub Legal है या Illegal?

मैं इस आर्टिकल में ऊपर कई जगह पर बताता हूं ओरिजिनल कंटेंट के पायरेसी करना गैरकानूनी कानूनी होता है और यह वेबसाइट बिल्कुल वैसा ही काम करती है, मतलब कि ये Illegal है।

सिर्फ Downloadhub apk ही नहीं बल्कि इसके जैसे जितनी भी pirated websites हैं वो सभी Illegal हैं और हां केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में Piracy को Illegal माना जाता है।

इसी तरह मुझसे Bollywood, Hollywood और अन्य film industries के actor, actress इत्यादि को piracy के against request करते हुए देख सकते हैं।

मतलब साफ है piracy पूरी दुनिया में गैरकानूनी है आपको इससे बचना चाहिए ना सिर्फ जुर्माना देना पड़ेगा बल्कि कुछ सालों तक जेल की हवा भी खानी पद सकती हैं।

Disclaimer: This content is for reference purposes only and we does not support or promote piracy and any any illegal work.