नए साल पर भाषण - New Year Speech in Hindi 2022

2022 New Year Speech in Hindi: यहाँ हम शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए नए साल पर जोरदार भाषण लेकर आये हैं। अगर आप नव वर्ष के लिए भाषण व् निबंध की तलाश करते हुए यहाँ आये हैं तो आप सही जगह पर चुके हैं। जिन स्कूल के बच्चों, छात्रों को नए साल पर भाषण और निबंध की आवस्यकता हैं उनके लिए यह आर्टिकल उपयोगी साबित हो सकता हैं। Happy New Year 2022

New Year Speech in Hindi

नए साल का भाषण शुरू करने से पहले मैं भी आपको नए साल 2022 की शुभकामना देना चाहता हूँ और कहना चाहता हूँ कि आपको इस नए साल में ढ़ेरों सारी खुशियाँ, अच्छा स्वास्थ्य, खूब कामयाबी मिले और आप हर दिन तरक्की करो।

अगर आपको नए साल के लिए शायरी या कवितायेँ चाहिए तो नीचे वाले पोस्ट में बहुत सारी New year shayari and poem in hindi मिल जाएँगी। 2022 के बाद 2022 में आपकी खुश भारी लाइफ की हम कामना करते हैं।

इस पोस्ट में हंम आपके लिए नए वर्ष पर बढ़िया भाषण प्रस्तुत करा रहे हैं जिसका इस्तेमाल आप new year 1 january speech में कर सकते हैं।

2022 नए साल पर भाषण, नव वर्ष पर भाषण हिंदी में - Happy New Year Speech in Hindi

हैप्पी न्यू ईयर स्पीच हिंदी, नया साल 2022 भाषण हिंदी में, नए साल पर भाषण, नए साल के लिए जोरदार भाषण, शिक्षकों और विद्यार्थियों के लिए नव वर्ष पर भाषण, नव वर्ष पर भाषण, बच्चों के लिए नए साल का भाषण।

Happy new year 2022 speech in hindi language for school students and children 1 to 12 class, Best short, sample simple speech on new year in hindi, Naye saal par bhashan hindi mein, naye saal ke liye hindi speech, 1 january speech in hindi, new year speech in hindi for children.

माननीय प्रधानाचार्य महोदय, अध्यापकों और मेरे प्यार मित्रों आप सभी को नए साल की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

इस नव वर्ष के पहले दिन मैं आपके साथ अपने कुछ विचार साझा करना चाहूँगा।

एक साल में 365 दिन होते हैं, वो कैसे गुजर जाते हैं, हमें पता भी नहीं चलता। यह दिन, साल किसी के लिए बहुत अच्छा तो किसी के लिए बुरा साबित होता हैं।

जिनका बिता साल अच्छा गुजरता है वे यह सोचते है कि आने वाला उनके लिए और ज्यादा खुशियाँ लाये और जिनका पिछला साल दुःख भरा था वो भी अगले साल में रब से सुख की कामना करते हैं।

इस तरह हर कोई नए साल का एक नयी उमंग के साथ नयी शुरूआत करना चाहते हैं।

नए साल का विचार हमारे मन को बहुत उत्साह से भर देता है। हम 2022 की दहलीज पर हैं। नई उम्मीदों, नई इच्छाओं और नए सपनों के साथ इसका स्वागत करते हैं।

इसलिए लोग जोश और नए ज़ज्बे के साथ 2022 में कदम रखने को तैयार हैं। नया साल आत्मनिरीक्षण और संकल्प का समय है।

हमें यह देखने के लिए आत्मनिरीक्षण करना होगा कि क्या प्राप्त किया जाना है और हमारी क्या कमियां हैं।

हमें अपनी कमजोरियों का शीघ्र विश्लेषण करना होगा और आगे बढ़ना होगा "महान चीजों को पूरा करने के लिए हमें न केवल कार्य करना चाहिए, बल्कि सपने देखना चाहिए, न केवल योजना बल्कि ईर्ष्यापूर्ण भी होना चाहिए।"

ऐसा ही एक सपना लड़की ने देखा,

अरुणिमा ने एक चमत्कार का सपना देखा, उसने कहा कि वह अपने सपने को हासिल करेगी और आखिरकार उसने अपने सपने को हासिल किया।

वह पहली भारतीय महिला थीं, जिन्होंने शारीरिक रूप से विकलांग होने के बावजूद सबसे पहले माउंट पर चढ़ी।

यह दृढ़ संकल्प की शक्ति है।

प्यारे बच्चों नए साल में आपके सामने कई अवसर मौजूद हैं। ऐसा ही कुछ करने दिखाने के लिए, तो इस नए साल में रच दो एक नया इतिहास।

अपने आप को आकाश में ऊँचा उठाएँ और अपने सपने को नए साल के साथ नई उम्मीद के साथ प्राप्त करें क्योंकि अभी सबसे अच्छा समय है।

आप सभी को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं 2022.

अंतिम शब्द,

ये थी New year speech in hindi हमें आशा हैं आपके लिए हेल्पफुल साबित होगी। विद्यार्थियों के अलावा शिक्षक भी इस New year 2022 Speech in Hindi का इस्तेमाल कर सकता हैं।

यदि आपको नए साल पर निबंध चाहिए तो नीचे वाले आर्टिकल में आपको Best new year essay in hindi मिल जायेंगें।

अगर आपको इस पोस्ट में Naye Saal Par Bhashan पसंद आये तो सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Avatar for Jamshed Khan

मुझे लिखने का बहुत शौक है। इस ब्लॉग पर मैं एजुकेशन और फेस्टिवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ।

Leave a Comment

×