Chief Minister Ladli Behna Yojana 13th Installment: 10 तारीख को इन महिलाओं के खातों में आएगी 13वीं किस्त की राशि

Chief Minister Ladli Behna Yojana: लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश राज्य की सरकार द्वारा गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए की गई है। लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत सबसे बड़ी खबर यह है कि, मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा Ladli Behna Yojana की 13वीं किस्त की राशि 10 तारीख को transfer की जाएगी।

Chief Minister Ladli Behna Yojana

अगर आप भी ladli behna yojana के लाभार्थी हैं तो आपको जानकर खुशी होगी कि, Ladli Behna Scheme की 13वीं किस्त की राशि 10 जून को मध्य प्रदेश के chief minister मोहन यादव जी के द्वारा बहनों के खातों में भेजी जाएगी।

यह ऐलान लाड़ली बहनों के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने खुद किया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा 10 जून 2024 को सभी लाड़ली बहनों के खातों में 13th किस्त की राशि भेजी जाएगी। इस योजना की किस्त हर बार 10 तारीख को ही आती है, इसलिए 13वीं किस्त भी 10 तारीख को ही आएगी।

Chief Minister Ladli Behna Yojana 13th Installment: लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त कब आएगी

लाड़ली बहना योजना के तहत 13वीं किस्त का पैसा 10 जून को सभी लाभार्थी महिलाओं के खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।10 जून को मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा एक बहुत बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसके दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से मध्य प्रदेश राज्य की 1.29 करोड़ पात्र लाड़ली बहनों के बैंक खाते में ₹1250 की राशि transfer की जाएगी।

यह योजना मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए चलाई जा रही है, जिसमें मध्य प्रदेश की बहनों को सरकार की तरफ से वर्तमान समय में 1250 रुपए की राशि किस्त के रूप में दी जा रही है। अभी तक सरकार द्वारा इस लाड़ली बहना योजना की 12 किस्त जारी की जा चुकी हैं और 13वीं किस्त की राशि 10 जून को जारी की जाएगी।

Ladli Behna Yojana की राशि बढ़कर होगी 3000 प्रतिमाह

मध्य प्रदेश सरकार के अनुसार, लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाएगी। इस योजना के तहत महिलाओं को जल्द ही हर महीने 3000 रुपए मिलने लगेंगे। इस योजना की राशि हर महीने 250 रुपए बढ़ाई जाएगी।

लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत शुरुआत में ₹1000 की राशि दी जाती थी, फिर इसमें ₹250 रुपए बढ़ाए गए। वर्तमान में इस योजना के तहत ₹1250 की राशि दी जाती है। आने वाले समय में यह राशि ₹1250 से ₹1500 और ₹1500 से 1750 की जाएगी।

ऐसे ही हर बार 250 लगातार बढ़ाते हुए इस योजना की राशि ₹3000 तक हो जाएगी। मतलब, इस योजना के तहत जल्द ही महिलाओं को हर महीने 3000 रुपए भी दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लाड़ली बहना योजना की 13 वीं किस्त की राशि 10 जून 2024 को ट्रांसफर करेंगे। हालांकि, इस बार आचार संहिता लगी होने की वजह से ladli behna yojana की राशि बढ़ाई नहीं जाएगी। 13वीं किस्त के अंतर्गत महिलाओं के खाते में ₹1250 की राशि ही आएगी।

लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त का स्टेटस

लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा सभी लाड़ली बहनों के खातों में single click के माध्यम से 10 जून 2024 को transfer कर दी जाएगी।

जैसे ही, आपके खाते में ladli behna yojana की 13वीं किस्त की राशि आएगी, आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा जिसमें आप इस योजना की 13वीं किस्त का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा, आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भी 13वीं किस्त का status check कर सकते हैं।

1. सबसे पहले, आपको लाड़ली बहना योजना से संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

2. इस वेबसाइट के होमपेज पर आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Ladli Behna Yojana 13th kist status

3. अगले पेज में आपको लाड़ली बहना योजना का registration number या समग्र आईडी, captcha डालने के बाद ओटीपी भेजें पर क्लिक करना है।

4. अब आपके mobile number पर एक OTP आएगा, ओटीपी verify करने के बाद खोजें बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद, आपके सामने ladli behna yojana का registration form open हो जाएगा, जिसमें आप अपनी 13वीं किस्त का स्टेटस देख सकते हैं।

यदि आपने भी इस योजना में आवेदन किया है, और आप भी लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका इंतजार 10 जून को खत्म होने वाला है।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ताकि वे भी इस योजना का लाभ उठा सकें।

Leave a Comment

I need help with ...