Teen Patti तीन पत्ती गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

Teen Patti ऑनलाइन कार्ड गेम में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम है। यह भारतीय उपमहाद्वीप में उत्पन्न हुआ और अब पूरे दक्षिण एशिया में लोकप्रिय हो चुका है। मजेदार बात यह है कि आप इस तीन पट्टी खेल को खेल कर पैसे भी कमा सकते हो। वैसे तो ताश खेलना जुए के बराबर है लेकिन कुछ लोग ऑनलाइन ताश खेलकर अच्छी कमाई कर रहे हैं। हमारा आज का यह आर्टिकल इसी के बारे में है, यहां पर हम आपको तीन पत्ती गेम क्या है और इससे पैसे कमाने के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Teen Patti

अगर खेल-खेल में पैसे करने लगे तो कौन होगा जो ऐसा खेल नहीं खेलना चाहेगा, निसंदेह हर कोई ऐसा गेम खेल कर पैसा कमाना चाहेगा। शायद आप भी, है ना। आप भी तीन पत्ती (teen patti) गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं। जैसे कि तीन पत्ती गेम क्या है, पत्ती गेम से कमाई कैसे करें?

तीन पत्ती गेम क्या है?

तीन पत्ती एक जुआ ताश का खेल है जो भारतीय उपमहाद्वीप में उत्पन्न हुआ और पूरे दक्षिण एशिया में लोकप्रिय है। यह पोकर के प्रभाव के साथ, तीन-कार्ड ब्रैग के अंग्रेजी गेम में उत्पन्न हुआ। इसे कुछ क्षेत्रों में फ्लश या फ्लैश भी कहा जाता है। तीन पत्ती एक सामाजिक खेल होने के साथ-साथ हिंदू उत्सवों से निकटता से जुड़ी हुई है। यह दीपावली के दौरान सबसे ज्यादा खेला जाता है।

Teen patti online game एक सॉफ्टवेयर संस्करण (software version) या वेब संस्करण (web version) है। आमतौर पर इसे दोस्तों के समूह के साथ खेला जाता है, जिसमें ऐसे लोग होते हैं जो आपसे बहुत दूर रहते हैं और आपके साथ गेम खेलना चाहते हैं। तीन पत्ती ऑनलाइन खेलने के लिए आपको बस एक मोबाइल फोन चाहिए।

दुनियाभर में ऑनलाइन दर्शकों के बीच यह Game लगातार popular होता जा रहा है। Teen Patti game रिलीज होने के दो साल के भीतर Google Play स्टोर पर कुल 10+ million से अधिक बार डाउनलोड किया गया था।

तीन पत्ती गेम कैसे खेलें?

अगर आप तीन पत्ती गेम खेलना चाहते हैं तो आपके मोबाइल में तीन पत्ती ऐप इंस्टॉल होना चाहिए। अगर आपके फोन में यह गेम नहीं है तो पहले इसे डाउनलोड कर लें। तीन पत्ती ऐप इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें। ओपन करने के बाद सबसे पहले उसमें भाषा चुनने का विकल्प दिखाई देगा। अगले पेज पर आपसे लॉग इन की जानकारी मांगी जाएगी।

आप सीधे अपने फेसबुक से भी लॉगिन कर सकते हैं अन्यथा आप अतिथि के रूप में भी आगे बढ़ सकते हैं। इसके बाद आप होमपेज पर होंगे। यहां आपको कई तरह के टेबल दिखाई देंगे, जिसे चुनें और उसके बाद अपना गेम शुरू करें।

अब बात आई है कि तीन पत्ती गेम कैसे खेल जाए तो चलिए आपको इसके बारे में भी बता देते हैं।

तीन पत्ती एक ताश का खेल है जिसे आमतौर पर एक बार में 3 से 6 लोग खेलते हैं, जिसमें 52 पत्तों का प्रयोग किया जाता है। प्रत्येक खिलाड़ी के पास तीन कार्ड होते हैं। बेट की राशि प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा तय और एकत्र की जाती है। जैसे ही खेल आगे बढ़ता है, पॉट मनी बढ़ती जाती है और खेल के अंत में सभी पॉट मनी विजेता द्वारा जीती जाती है। पॉट वह राशि है जिसमें सभी खिलाड़ियों के शुरुआती दांव शामिल होते हैं। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, बर्तन का आकार बढ़ता जाता है।

विजेता वह खिलाड़ी होता है जिसके हाथ में सबसे अच्छे कार्ड होते हैं यानी अगर आप इस ऐप गेम को जीतना चाहते हैं तो आपके पास बड़ी मात्रा में चिप्स वाले बेहतर कार्ड होने चाहिए। अब आप सोचेंगे कि आप सबसे अच्छा कार्ड कैसे चुन सकते हैं। यह सब कार्ड की रैंकिंग पर निर्भर करता है। इस गेम को खेलने के लिए आपको ताश के पत्तों की रैंकिंग पता होनी चाहिए। आप यहां दी गई इमेज को देखकर कार्ड रैंकिंग को समझ सकते हैं।

तीन पत्ती खेलने के नियम क्या है?

तीन पत्ती खेल में 3 से 6 खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, सभी खिलाड़ियों को खेल शुरू करने के लिए आगे बढ़ना होता है, इस चाल के दौरान खेल के आगे बढ़ने पर सभी को बराबर राशि डालनी होती है। अब जिसके पास सबसे बड़ा कार्ड है उसे वही क्रम मिलता है और वह तीन पत्ती गेम का विजेता होता है।

अब यहाँ बहुत से लोग अनुक्रम का अर्थ नहीं जानते हैं, इसलिए क्रम में भी अनुक्रम दो प्रकार के होते हैं, पहला सीक्वेंस और दूसरा प्योर सीक्वेंस।

  • सीक्वेंस: विभिन्न सूटों के एक ही क्रम में तीन कार्ड होते हैं।
  • प्योर सीक्वेंस: एक ही क्रम में तीन कार्ड भी होते हैं लेकिन एक ही सूट के।

ये होते है कुछ नियम अगर आपको इसके नियम की ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप इसकी वेबसाईट पर जा कर इसकी ज्यादा जानकारी ले सकते है।

तीन पत्ती गेम क्या है, कैसे खेलते हैं, कैसे खेला जाता है, तीन पत्ती खेलने के नियम क्या है, इस में कितने खिलाड़ी होते हैं? यह सब तो हम ऊपर जान चुके हैं चलिए अब जानते हैं कि तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमाए?

Teen Patti गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

तीन पत्ती गेम के प्रकार का होता है। यहां हम जिस की बात कर रहे हैं उसके अलका नाम Teen Patti Joy है। आप इस गेम को खेलकर अथवा इसे Refer करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आप game खेल कर पैसा कमाना चाहते है तो आपको Sign-up करने के बाद आपको खेल खेलने के तरीके के बारे में समझना होगा।

Teen-Patti-Joy

आप विभिन्न चरणों को जितना करीब से समझेंगे, गेम जीतने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। हम आपको मुफ्त किशोर पट्टी के साथ शुरुआत करने की सलाह देते हैं क्योंकि तीन पत्ती एक इमर्सिव गेम है जो खिलाड़ियों को लंबे समय तक जोड़े रख सकता है जो खेल में रुचि प्रदान करता है।

तीन पत्ती की सबसे अच्छी बात यह है कि अगर कोई नया खिलाड़ी है जिसे लेआउट को समझने में परेशानी हो रही है, जो नियमों से परिचित होना चाहता है, तो यह गेम उनके लिए ट्रायल रन भी प्रदान करता है। असली पैसे के लिए तीन पत्ती ऑनलाइन खेलने से खिलाड़ियों को वास्तविक पुरस्कार मिल सकते हैं, लेकिन मुफ्त गेम में अपना हाथ आजमाने से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है और प्रयोग के लिए जगह छोड़ सकते हैं। आप खेल खेलने की रणनीति सीख सकते हैं।

और अगर इसके referral link को शेयर करके पैसा कमाना चाहते है तो उसका तरीका निम्न प्रकार हैं।

  • आपके द्वारा कमाए गए दोस्तों के लिए आपको 30% कमीशन मिलेगा।
  • अगर आप किसी दोस्त को रेफर करते हैं तो आपको 700 रुपये मिलेंगे।
  • साइनअप के बदले 41 रुपये मिलेंगे।
  • अगर आप नीचे दिए गए लिंक से ऐप डाउनलोड करते हैं तो आपको रुपये मिलेंगे। 100 अतिरिक्त बोनस मिलेगा।
Teen Patti Referral Details

तीन पत्ती के कमीशन के बारे में तो आप जान ही गए हैं, अब इसके बारे में और जानते हैं। Teen patti referral की अधिक जानकारी के लिए आप EarningKart website देख सकते हैं।

तीन पत्ती गेम कैसे डाउनलोड करें?

How to Download Three Trees Game in Hindi? यदि आपको भी Teen Patti Game खेलना है लेकिन आपको ये नहीं पता की इसे कहाँ से Download करें तब आप इसे google play store या फिर निम्न लिंक के माध्यम से download कर सकते हैं।

इसकी अधिक जानकारी के लिए आप इसका YouTube पर Video देख सकते हैं।

Teen Patti Chips कैसे प्राप्त करें?

इस गेम को डाउनलोड करने और खोलने के बाद आपको फ्री चिप्स कोड दिखाया जाता है जिससे आप फ्री चिप्स प्राप्त कर सकते हैं। आप इस कोड पर क्लिक करके अपने दोस्तों को फेसबुक, व्हाट्सएप के जरिए इनवाइट कर सकते हैं।

आपके द्वारा भेजे गए इनविटेशन लिंक से अगर कोई दोस्त तीन पत्ती ज्वाइन करता है तो उसके बदले में आपको 25000 चिप्स दिए जाएंगे। आपके मित्र जितना अधिक तीन पत्ती ऐप का उपयोग करेंगे, आपके पास उतने ही अधिक चिप्स होंगे। अगर आप फेसबुक के जरिए तीन पत्ती से जुड़ते हैं तो आपको 1,20,000 चिप्स दिए जाते हैं।

तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें?

तीन पत्ती गेम पैसा वाला गेम में जीतने के लिए आपको अच्छे कार्ड लाने होंगे, यहां हम आपको अच्छे कार्ड प्राप्त करने के लिए एक कोड ट्रिक बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप जीत सकते हैं और तीन पत्ती गेम में ढेर सारे चिप्स जमा कर सकते हैं। कर सकते हैं।

Teen-Patti-Referrals

जब आप अपने कार्ड देते हैं तो आप क्या दे सकते हैं, आपको चिप्स खरीदने के लिए पैसे लगाने की भी आवश्यकता नहीं होगी और जब आपके पास अधिक चिप्स होंगे तो आप अधिक गेम खेलने में सक्षम होंगे, जब आप अधिक गेम खेलेंगे तो आपके जीतने की संभावना भी बढ़ जाएगी।

क्योंकि जब आप अधिक गेम खेलेंगे तो आप समझ जाएंगे कि इसे बेहतर तरीके से कैसे खेलना है, यह एक तरह का दिमागी विचार देता है कि आप वीडियो देखकर या ब्लॉग पोस्ट पढ़कर कितना नहीं सीख सकते हैं।

यदि आप वास्तव में तीन पत्ती गोल्ड में जीतना चाहते हैं, तो वीडियो या ब्लॉग पोस्ट में जीतने के गुर खोजने के बजाय, आप तीन पत्ती गेम खेलकर अपनी चाल चलते हैं, जो समय के साथ बनता जाएगा।

तीन पत्ती गेम बनाने का विचार कैसे आया?

इस गेम को बनाने का विचार गांव में कहीं खेले जाने वाले ताश के खेल से आया था, आपने अक्सर गांव में देखा होगा, बहुत से लोग अपने खाली समय में एक जगह बैठकर अपना समय गुजारने के लिए ताश खेलते हैं। कुछ लोग इसे सिर्फ मजे के लिए खेलते हैं, लेकिन कई लोग इसमें पैसा लगाकर खेलते हैं।

मैंने कुछ लोगों को ऐसा देखा है, वे ताश खेलने के लिए अपना घर और जमीन बेच देते हैं। इसी से इस गेम को बनाने का विचार लिया गया होगा क्योंकि यह तीन पत्ती का गेम भी वही है, बस तरीका बदल गया है जहां लोगों को इकट्ठा होना था, अब इकट्ठा होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वही चीजें आज इंटरनेट हैं तीन पत्ती गेम वन एक ऐप के रूप में उपलब्ध है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें,

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वो भी इसके बारे मे जान सकें।

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Leave a Comment

×