CSK vs KKR Match Prediction: IPL 2022 Final Match कौन जीतेगा?

Chennai super kings शुक्रवार, 15 अक्टूबर 2022 को Indian premier league 2022 के final match में Dubai International Cricket Stadium में Kolkata Knight Riders से भिड़ेगी। CSK vs KKR Match Prediction जानने के लिए पढ़ते रहें। आइए जानते हैं आज IPL 2022 final match कौन जीतेगा।

CSK vs KKR Match Prediction

शुरुआत में आठ टीमें थीं, फिर चार प्लेऑफ में गईं। अब, यह केवल दो टीमें हैं जिनके पास खिताब जीतने का मौका है। चेन्नई सुपर किंग्स, जिनका सीजन शानदार रहा है, क्वालीफायर जीतकर फाइनल में पहुंच गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने अभियान को उल्टा कर दिया और इस मुकाम पर पहुंच गई।

इन दोनों टीमों ने आईपीएल 2012 का फाइनल मैच भी खेला था जिसमें केकेआर ने अपना पहला खिताब जीतने के लिए अपनी सांस रोक रखी थी और आज फिर ये दोनों टीमें आईपीएल 2022 के फाइनल में आमने-सामने होने वाली हैं। वहीं, यह सीएसके के लिए नौवां अंतिम आईपीएल मैच होगा। उन्होंने तीन मौकों पर खिताब अपने नाम किया है। आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

ऐसे कई कारक हैं जो आज के आईपीएल मैच की भविष्यवाणी के लिए बहुत मायने रखते हैं। क्रिकेट विशेषज्ञ खेल से संबंधित विभिन्न कारकों का विश्लेषण करते हैं जैसे कि head-to-head records, pitch reports, weather conditions, team form आदि। आइए हम उन आंकड़ों को देखें जो CSK vs KKR match Prediction के लिए महत्वपूर्ण हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम समाचार (CSK vs KKR Match Predication)

Chennai Super Kings News

सुरेश रैना पिछले कुछ मैचों में चोट के कारण नहीं खेले हैं। पहले क्वालीफायर में उनकी जगह रॉबिन उथप्पा ने शानदार पारी खेली। इससे दाएं हाथ का यह बल्लेबाज इलेवन में अपनी जगह बरकरार रख सका।

Kolkata Knight Riders News

केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने हाल ही में उल्लेख किया था कि आंद्रे रसेल फाइनल के लिए मिक्स में हो सकते हैं। शाकिब अल हसन की उपलब्धता भी निश्चित नहीं है क्योंकि उन्हें टी 20 विश्व कप क्वालीफायर के लिए बांग्लादेश टीम में शामिल होना है।

CSK vs KKR Head to Head Records

आइए आज के मैच की भविष्यवाणी के लिए सीएसके बनाम केकेआर के आमने-सामने के रिकॉर्ड पर एक नजर डालते हैं। जिससे हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि आज का आईपीएल फाइनल मैच कौन जीतेगा। जानिए चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच किसके जीतने की अधिक संभावना है?

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 27 मैच खेले गए हैं जिनमें से चेन्नई सुपर किंग्स ने 17  और कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल 9 मैच जीते हैं।

इससे पता चलता है कि, चेन्नई सुपर किंग्स कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी पड़ने वाली है। वहीं, अभी kkr team अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसको देखते हुए कहा जा सकता है कि इन दोनों टीमों में बराबर टक्कर होगी।

Pitch Report

पिछले दो मैचों में इस पिच पर अच्छे स्कोर देखने को मिले। फाइनल मैच में भी हमें अच्छा स्कोर देखने को मिल सकता है।

Weather Forecast

आज के मौसम की बात करें तो आज दुबई में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और आद्रता 55 फीसदी के आसपास रहेगी।

CSK vs KKR Probable Playing XI:

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच की भविष्यवाणी के लिए, यह जानना भी आवश्यक है कि KKR के सामने CSK के 11 खिलाड़ी कौन होंगे और CSK के सामने KKR के 11 खिलाड़ी कौन होंगे।

Chennai Super Kings Probable Playing XI:

MS dhoni (c & wk), robin uthappa, ambati rayudu, Ravindra Jadeja, Deepak Chahar, Josh Hazlewood, Dwayne Bravo, Shardul Thakur, Ruturaj Gaikwad, Faf du Plessis, Moeen Ali.

Kolkata Knight Riders Probable Playing XI:

Morgan (c), Dinesh Karthik (wk), Shubman Gill, Venkatesh Iyer, Rahul Tripathi, Shakib Al Hasan/Andre Russell, Nitish Rana, Eoin Sunil Narine, Lockie Ferguson, Shivam Mavi, Varun Chakraborty

Toss Prediction

दोनों ही टीमें इस सीजन में लक्ष्य का पीछा करने में सफल रही हैं। इसलिए टॉस जीतकर दोनों टीमों के कप्तान पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकते हैं।

CSK vs KKR Match Prediction

आज के आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में कौन जीतेगा इसकी भविष्यवाणियां यहां दी गई हैं।

अगर सीएसके पहले बल्लेबाजी करता है तो पहली पारी का स्कोर 170 से 190 के बीच हो सकता है जिसका पीछा करना केकेआर के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

वहीं अगर केकेआर टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो स्कोर 160 से 170 तक जा सकता है जिसका आसानी से पीछा किया जा सकता है।

IPL 2022 CSK vs KKR Match Prediction

CSK के जीतने की संभावना अधिक है क्योंकि उसने kkr की तुलना में दुबई में अधिक मैच खेले हैं इसलिए उसे यहाँ की पिच का अधिक अनुभव है। हमारे हिसाब से दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत होगी। क्योंकि केकेआर ने पिछले कुछ मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसे देखकर यह भी कहा जा सकता है कि, केकेआर की टीम सीएसके पर भारी पड़ सकती है।

जहां चेन्नई सुपर किंग्स में मैच का रुख बदलने वाले एमएस धोनी मौजूद हैं, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स में एक खतरनाक खिलाड़ी आंद्रे रसेल हैं, जो कभी भी मैच का पासा पलटने की ताकत रखते हैं। आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी।

अंत में हम यही कहेंगे कि दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में हैं। दोनों टीमों के जीतने की संभावना 50, 50 प्रतिशत है। हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि कौन सी टीम जीतेगी।

यह भी पढ़ें:

यहां हमने आपको सीएसके बनाम केकेआर मैच भविष्यवाणी के बारे में बताया ताकि आप अनुमान लगा सकें कि आईपीएल 2022 का फाइनल मैच कौन जीतेगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर साझा करें।

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Comments ( 2 )

  1. koun see team jitegi batao

    • kkr vs csk me koun se team jitegi 1st match

Comments are closed.

×