New Year OFFER | Win OPPO Reno7 Pro 5G Mobile for FREE! (
)

Kolkata FF - Kolkata ff Tips (यहाँ देखें Kolkata FF Results 9th Dec 2022 लाइव

Kolkata FF: भारत में कई लोकप्रिय शहर हैं। जिसमें कोलकाता का नाम भी शामिल है। लॉटरी का खेल मुख्य रूप से कोलकाता शहर में बहुत प्रसिद्ध है, जिसे कोलकाता फटाफट या kolkata ff के नाम से जाना जाता है। यह एक lottery game है। इस लॉटरी को भी जुए का ही एक रूप माना जाता है। यह satta matka और kalyan matka की तरह है। आजकल kolkata ff lottery का खूब इस्तेमाल हो रहा है। वर्तमान समय में, लोग रातों-रात अमीर बनने के लिए कोलकाता फटाफट लॉटरी जैसे खेलों को चुनते हैं। यहाँ हम आपको kolkata ff या kolkata fatafat के बारे में विस्तार से बता रहे हैं। अगर आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कोलकाता फटाफट lottery गेम के बारे में पूरी जानकारी हो जाएगी।

Kolkata FF Fatafat Result Today

कोलकाता एफएफ फटाफट जैसे खेलों में पैसा लगाना बहुत जोखिम भरा है। लेकिन फिर भी लोग इस खेल में पैसा लगाकर अमीर बनने का सपना देखते हैं। आज के लेख में हम, कोलकाता फटाफट लॉटरी आज का परिणाम 9th Dec 2022 लाइव, fatafat lottery today result, कोलकाता एफएफ लॉटरी परिणाम आदि के बारे में बात करने जा रहे हैं।

कोलकाता एफएफ पैसे के जोखिम के साथ एक जुआ खेल है। यह आसान खेल नहीं है। इस विशेष खेल में, इस लॉटरी को जीतने के लिए कई "दांव" लगाए जाते हैं। यह गेम 'सट्टा मटका' की तरह ही है और कोलकाता शहर तक ही सीमित है। जो प्रतिभागी गेम खेलना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक वेबसाइट www.KolkataFF.fun पर लॉग इन करना होगा।

दांव की अनुमानित संख्या पूर्व निर्धारित नहीं है, लेकिन खिलाड़ी द्वारा रिकॉर्ड संख्या से अधिक की गणना की जाती है। खेल पूरी तरह से अनुमान लगाने की संख्या पर आधारित है और जीत की राशि हर खिलाड़ी के लिए अलग-अलग होती है। आप कोलकाता ff से संबंधित YouTube चैनल पर जाकर गेम सीख सकते हैं।

Kolkata FF क्या है?

यह एक लॉटरी गेम है जिसे कोलकाता फटाफट और कोलकाता एफएफ के नाम से जाना जाता है। यह मुख्य रूप से पश्चिम बंगाल में खेला जाता है। इस लॉटरी गेम की टिकट की कीमत केवल 6 रुपये है। FF kolkata में प्रथम पुरस्कार राशि 1 करोड़ रुपये है। विजेता को मिला 1 करोड़ का कोलकाता फटाफट आज का परिणाम इस लॉटरी गेम की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोलकाता शहर प्रतिदिन फटाफट लॉटरी (कोलकाता एफएफ) का आयोजन करता है और लाखों लोग फटाफट लॉटरी के तहत इस लॉटरी खेल में अपना पैसा लगा रहे हैं। कोलकाता फटाफट लॉटरी के नियम सट्टा मटका के नियमों पर आधारित हैं। मतलब, यह भी कहा जा सकता है कि कोलकाता फटाफट लॉटरी में भी सट्टा मटका खेल की तरह ही नंबरों का चयन करना होता है। अगर आपके द्वारा चुने गए नंबर सही साबित होते हैं तो आप कोलकाता फटाफट लॉटरी में पैसा जीत सकते हैं। अन्यथा आपके द्वारा डाला गया पैसा चला जाता है।

कोलकाता एफएफ लॉटरी ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जा रही है। यानी जो लोग कोलकाता फटाफट लॉटरी में पैसा लगाने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इस लॉटरी में अपना पैसा लगा सकते हैं। यहां कोलकाता फटाफट के बारे में जानकारी दी गई है।

Kolkata FF Results कैसे देखें ?

कोलकाता फटाफट परिणाम लाइव देखने के लिए, आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

कोलकाता फटाफट रिजल्ट लाइव देखने के लिए आपको कोलकाता एफएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचना होगा। वैसे तो इंटरनेट पर आपको इसके नाम से कई वेबसाइट मिल जाएगी। इसलिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचने में परेशानी हो सकती है। वर्तमान में kolkataff.com, kolkataaff.fun लिंक सक्रिय है जिस पर आप kolkata ff result live देख सकते हैं।

नीचे कोलकाता फटाफट परिणाम लाइव है। परिणाम अपडेट करने के लिए आप इस पेज को रीफ्रेश कर सकते हैं।

(9th Dec 2022)
4 January 2022
12345678
123358------
66------
3 January 2022
147370667248366470678130
20945114
2 January 2022
235460899490offoffoffoff
0063
1 January 2022
368690348790588358244169
75561606

Kolkata FF Fatafat Result Timing

कोलकाता फटाफट लॉटरी दिन में आठ बार चलती है और रविवार को यह खेल केवल चार बार चलता है। अगर हम कोलकाता एफएफ रिजल्ट टाइम टेबल की बात करें, तो इस खेल के एक सामान्य दिन में 8 round होते हैं। इस गेम का ऑपरेटिंग टाइम क्या है। इसके बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

RoundTime
Kolkata FF First Round10: 17 AM
Kolkata FF Second Round11: 45 AM
Kolkata FF Third Round1: 15 PM 
Kolkata FF Fourth Round02: 45 PM
Kolkata FF Fifth Round04: 15 PM
Kolkata FF Sixth Round05: 45 PM
Kolkata FF Seventh Round07: 15 PM
Kolkata FF Eighth Round08: 45 PM

Kolkata FF Winner Money

कोलकाता फटाटा विजेता अमोंट: कोलकाता एफएफ लॉटरी में कोई भी अपना टोकन खरीद सकता है। लॉटरी की कीमत बहुत कम निर्धारित की गई है। ताकि हर व्यक्ति को इस लॉटरी में इनाम जीतने का मौका मिल सके। इस लॉटरी में पैसा लगाकर हर व्यक्ति अपना भविष्य सुनहरा बना सकता है। लेकिन इस खेल को वहीं लोग खेल सकते हैं जिनका नसीब अच्छा होता है। इस खेल में पैसे खोने की संभावना ज्यादा और पाने की कम होती है। कोलकाता फटाफट लॉटरी में खरीदारी की दर ₹6 निर्धारित की गई है।

  • Kolkata FF First Prize : 1 Crore
  • Kolkata FF 2nd Prize : 9000 INR
  • Kolkata FF 3rd Prize : 500 INR
  • Kolkata FF 4th Prize : 250 INR
  • Kolkata FF 5th Prize : 120 INR

कोलकाता ff कीमतों की मात्रा में प्रतिदिन उतार-चढ़ाव होता है। कोलकाता फटाफट लॉटरी में शीर्ष पांच विजेताओं के पुरस्कारों की सूची नीचे दी गई है।

कोलकाता टाटफट लॉटरी में पुरस्कार जीतने वाला व्यक्ति अपना पुरस्कार पाने के लिए कोलकाता टाटफट लॉटरी के नजदीकी कार्यालय में जा सकता है। साथ ही, कोलकाता फटाफट परिणाम के बारे में जानकारी कोलकाता फटाफट लॉटरी कार्यालय या संपर्क कार्यालय से प्राप्त कर सकता है।

Kolkata Fatafat Lottery Game Rules

सट्टा मटका खेल में भी कई तरह के नियम तय होते हैं, उन्हीं नियमों के आधार पर हर तरह का सट्टा मटका बाजार संचालित होता है। इसी तरह कोलकाता फटाफट लॉटरी के लिए भी कई तरह के नियम निर्धारित किए गए हैं। जिसके बारे में हम नीचे विस्तार से बात कर रहे हैं।

  • कोलकाता फटाफट लॉटरी रोजाना सोमवार से शनिवार तक नियमित रूप से चलती है। इस गेम में सोमवार से शनिवार तक आठ बेट होते हैं और रविवार को केवल एक बेट लगाई जाती है।
  • यह खेल onilne कोलकाता फटाफट lottery की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से संचालित होता है और परिणाम भी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही जारी किया जाता है।
  • कोलकाता एफएफ लॉटरी में सभी दांवों की एक निश्चित समय सीमा होती है। उस निश्चित शर्त के अनुसार लोगों को इस लॉटरी में पैसा लगाने का मौका मिलता है।
  • कोलकाता फटाफट खेल में आपको परिणाम से लगभग आधा घंटा पहले निवेश करना होगा।
  • आप इस गेम को हफ्ते के हर दिन खेल सकते हैं। इसके लिए कोई नियम नहीं है।
  • जैसा कि हमने पहले बताया, यह गेम नंबरों पर आधारित है। आपको अपने अनुमान के आधार पर अंक लगाकर धन का निवेश करना होगा।
  • यदि आपके द्वारा अनुमानित संख्या को परिणाम के रूप में घोषित किया जाता है, तो आपको एक बड़ा लाभ मिलता है।
  • कोलकाता फटाफट खेल जिसमें सबसे पहले चयन होने वाला व्यक्ति। उस व्यक्ति को अधिकतम 8 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। उसके बाद आठवें स्थान पर रहने वालों को को पुरस्कृत किया जाता है।

Kolkata Fatafat Result Today Watch Live Online

कोलकाता एफएफ परिणाम देखें: इच्छुक उपयोगकर्ता जो कोलकाता फटाफट लॉटरी परिणाम के बारे में जानना चाहता है। उस व्यक्ति को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले नागरिक को कोलकाता एफएफ लॉटरी 2022 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. जैसे ही व्यक्ति इस आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचता है, उसके बाद आपके सामने होम पेज खुल जाएगा।
  3. कोलकाता एफएफ पोर्टल के होम पेज पर आपको आज के बेट रिजल्ट का विकल्प दिखाई देगा। आपको उस बटन पर क्लिक करना है।
  4. जैसे ही आप बेट रिजल्ट बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने रिजल्ट या विनिंग नंबर्स का पेज आ जाएगा।
  5. उस पृष्ठ में आप परिणाम के रूप में घोषित संख्याओं की जांच कर सकते हैं।
  6. उसके बाद आप गणना कर सकते हैं कि आपके द्वारा दर्ज की गई संख्या और परिणाम के रूप में घोषित संख्या समान है तो आप कोलकाता एफएफ लॉटरी में विजेता बन गए हैं।

आज कोलकाता फटाफट सट्टा खेल देश में हर जगह सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल बन चुका है। इस खेल को न केवल पश्चिम बंगाल के लोग खेलते हैं बल्कि दूसरे राज्य के लोग भी इस खेल का हिस्सा बनने लगे हैं। यह खेल अवैध है। फिर भी, बहुत से लोग कोलकाता फटाफट lottery खेल खेलते हैं और इनाम पाते हैं। यह गेम भी सट्टा गेम की तरह ही है। यदि आप सही संख्या का पता लगाने में सफल हो जाते हैं तो आप बड़ी मात्रा में नगदी जीत सकते हैं। कोलकाता एफएफ परिणाम kolkataff fun, com, in, org जैसी वेबसाईट पर घोषित किए जाते हैं। हालांकि, इस lottery गेम की official वेबसाईट पर सबसे पहले kokata ff result जारी किया जाता है।

खेल हर दिन 8 बार खेला जाता है और इसके अलावा परिणाम कई बार अपडेट किए जाते हैं। इस खेल में पैसा लगाने वाला परिणाम देखने के लिए बेताब रहता है। इसलिए वे अपना रिजल्ट ढूंढते रहते हैं। Kolkataff.fun जैसी वेबसाइट उनकी मदद करती है। इस वेबसाइट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल kolkata ff result 2022 देखने के लिए किया जा रहा है।

Kolkata FF Tips - जीतने की Trick

कोलकाता लॉटरी में पैसा लगाने वाले लोग ऐसी वेबसाइटों से टिप्स लेते हैं। आज बहुत से लोग youtube आदि पर kolkata fatafat लॉटरी नंबर बताते हैं। हालांकि, सटीक संख्या कोई नहीं बता सकता। बहुत से लोग ऐसे लोगों पर भरोसा करते हैं और अपना पैसा खो देते हैं। यह गेम पूरी तरह से आपकी किस्मत और दिमाग पर निर्भर करता है। अगर आपकी किस्मत अच्छी है तो ही आपको इस खेल में फंसना चाहिए। लोग कोलकाता एफएफ ओल्ड रिजल्ट की मदद से आने वाले नंबर का अनुमान लगाते हैं और अपनी किस्मत आजमाते हैं।

Kolkata FF Today Result Live

इन स्टेप्स की मदद से आप कोलकाता फटाफट लॉटरी गेम का रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचना होगा।
  • कोलकाता एफएफ वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको आज के खेल के बारे में पता करना होगा।
  • उसके बाद नीचे आपके द्वारा चुने गए नंबर को वेरीफाई करना होगा।
  • यदि आपने सही संख्या दर्ज की है तो आपने गेम जीत लिया है।

Kolkata FF Old Result

इस सट्टा पोर्टल के होम पेज पर, आपको परिणामों की एक विशाल पिछली रिकॉर्ड तालिका मिलेगी। इस तालिका में, आप पिछले दिनों के कोलकाता एफएफ पुराने परिणामों का पता लगा सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति किसी विशिष्ट महीने या दिन के लिए परिणाम की जांच करना चाहता है तो वह केवल पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल कर सकता है और उस दिन को तालिका में ढूंढ सकता है।

कोलकाता फटाफट के पुराने परिणाम की मदद से आप कुछ अद्वितीय और विशिष्ट गेम नंबर प्राप्त कर सकते हैं जो आपके क्षेत्र के लिए उपयुक्त पात्रों से व्यक्तिगत विशेषताओं को आकर्षित करने में आपकी सहायता करते हैं।

Kolkata FF Online Result

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह खेल पश्चिम बंगाल में अवैध है। फिर भी लाखों लोग इस खेल को खेलते हैं। पहले यह गेम ऑफलाइन मोड में खेला जाता था। लेकिन आज इंटरनेट की जबरदस्त प्रगति के साथ यह गेम ऑनलाइन मोड में भी खेला जाता है। अब लोग कोलकाता फटाफट लॉटरी गेम के एप्लिकेशन को डाउनलोड करके इस गेम का हिस्सा बन सकते हैं। यहां तक कि, अब लोग kolkataff.fun जैसी वेबसाइट के माध्यम से kolkata ff लाइव परिणाम भी ऑनलाइन देख सकते हैं।

कोलकाता फटाफट लॉटरी खेल ऑनलाइन भारी तादात में खेला जाता है क्योंकि लोग समझते हैं कि ऑनलाइन मोड में उनके पुलिस द्वारा पकड़े जाने की संभावना कम होती है। लेकिन ऐसा कतई नहीं है। हम ऐसे लोगों को बताना चाहते हैं कि पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते हैं। आप कोलकाता फटाफट जैसे लॉटरी गेम खेलना बंद कर दें वरना आपकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।

लोग Kolkata Fatafat Lottery Khel क्यों खेलते हैं?

कोलकाता फटाफट पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा खेला जाता है क्योंकि यहां गरीबों की संख्या ज्यादा है। पश्चिम बंगाल में ऐसे लोग भी हैं जो मुश्किल से अपना दैनिक जीवन व्यतीत कर पाते हैं। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने धार्मिक त्योहार भी नहीं मना पाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है। उनके पास अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है।

इसलिए, वे लॉटरी के खेल कोलकाता फटाफट आदि से अतिरिक्त पैसा कमाने की कोशिश करते हैं। यही कारण है कि आज बड़ी संख्या में लोग सट्टा किंग, कल्याण मटका जैसे अवैध खेलों का हिस्सा बन जाते हैं। वे भी जानते हैं कि कोलकाता फटाफट जैसा लॉटरी खेल अवैध है और इसके लिए उन्हें सजा भी दी जा सकती है लेकिन वे मजबूर हैं। इसलिए, लोग कोलकाता एफएफ खेलते हैं।

Today Kolkata FF Fatafat Result Live

यह गेम अनुमान लगाने की संख्या पर आधारित है। ऐसी कोई ट्रिक नहीं है जो आपको आगामी परिणाम के बारे में बता सके। कोई भी ऑनलाइन साइट या कोई YouTube चैनल सही नंबर नहीं दे सकता, क्योंकि अगर उसे सही नंबर पता हो तो वह खुद कोलकाता लॉटरी में टिकट बुक कर इनाम जीत सकता है। यह सब लोगों को पागल बनाते हैं। हालाँकि, आप kolkataff.fun जैसी वेबसाइट पर पहला परिणाम और पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कोलकाता फटाफट के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

How To Win Kolkata FF Lottery?

इस खेल में कैसे जीत हासिल की जाए, यह कोई नहीं बता सकता। हालांकि, जो प्रतिभागी कोलकाता ff लॉटरी खेल खेलना चाहते हैं वे kolkataff .fun .net .com .in जैसी वेबसाइट पर kolkata fatafat पुराने परिणामों को देखकर विचार ले सकते हैं और youtube आदि पर उपलब्ध विभिन्न वीडियो की सहायता ले सकते हैं।

कोलकाता फटाफट लॉटरी टिकट की कीमत क्या है?

कोलकाता फटाफट लॉटरी टिकट की कीमत केवल ₹6 है।

कोलकाता एफएफ विजेता पुरस्कार कितना है?

कोलकाता ff लॉटरी जीतने वाले पहले विजेता का पुरस्कार 1 करोड़ है। इस खेल में 5 विजेताओं का चयन किया जाता है। दूसरे नंबर पर आने वाले खिलाड़ी को करीब 9 INR इनाम दिया जाता है।

Kolkata FF Fatafat Lottery Result Today देखने के लिए लोग किन कीवर्ड का इस्तेमाल करते हैं?

Kolkata ff, kolkata ff tips, ff kolkata, kolkata ff results, kolkata ff trick, kolkata ff fatafat result, kolkata ff ghosh babu, kolkata ff kya hai.

निष्कर्ष,

कोलकाता फटाफट लॉटरी बहुत लोकप्रिय है। करोड़पति बनने की उम्मीद में हर दिन लाखों लोग कोलकाता फटाफट लॉटरी में पैसा लगाते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही पैसा जीत पाते हैं। इस खेल में पैसा लगाना बहुत जोखिम भरा है। जिस व्यक्ति को कोलकाता फटाफट लॉटरी के बारे में उचित जानकारी नहीं है, उसे इसमें पैसा नहीं लगाना चाहिए।

अगर आप भी दूसरे लोगों को देखकर तुरंत पैसा कमाने के लिए कोलकाता फटाफट जैसी लॉटरी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें, ऐसे खेल अवैध हैं। यह एक प्रकार का जुआ खेल है और जुआ हमारे देश में अवैध है। अगर आप सट्टा, लॉटरी या जुआ खेलते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको इसके लिए सजा भी हो सकती है।

हम और हमारी वेबसाइट का उद्देश्य आपको इस लेख के माध्यम से kolkata ff के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करना था। इस लेख को पढ़ने के बाद आप स्पष्ट रूप से समझ गए होंगे कि क्या गलत है और क्या सही। हालांकि, अगर आप ऐसी अवैध चीजों का हिस्सा बनते हैं तो इसके लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे।

-: Warnings :-

Piracy of any original content is a punishable offense under Indian law. We or our site SupportMeIndia.com don't support any illegal activity.

The information given here is only for your awareness and educational purpose, we don't recommend you to download movies from these sites.

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Leave a Comment

×