गोवा स्टार - Rajshree Goa Star Result Summary, Guessing

Goa Star नाम सुनते ही लोग गोवा की 5 star hotels के बारे में सोचते हैं। लेकिन यह कोई 5 स्टार होटल नहीं बल्कि एक Matka Game है जिसे ऑनलाइन खेला जाता है। यहाँ आपको Goa Star Result के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सवालों के बारे में जानकारी मिलेगी।

goa star

आज हर कोई कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोचता है। जिन लोगों को मेहनत करना पसंद नहीं है वे पैसा कमाने के लिए शॉर्टकट तरीका अपनाते हैं। पैसे कमाने के शॉर्टकट तरीकों में से एक Goa Star नाम का जुआ है जो अभी के समय में भारत में काफी प्रचलित है।

यह खेल गैरकानूनी है, इसके बावजूद भी बड़े पैमाने पर लोग सरकार से छिपकर इस जुए को खेलते हैं। सभी सट्टा खेलों में रिस्क होता है वैसे ही Goa Star में भी रिस्क है लेकिन अगर आप जीत जाते हो तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है जिसे देखकर हर कोई इसकी तरफ आकर्षित होता है।

बढ़ती जनसंख्या के कारण बेरोजगारी भी बढ़ती जा रही है। भीड़ होने के कारण लोगों को रोजगार नहीं मिल पाता है। यही वजह है की वे कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोचते हैं फिर चाहे उन्हें किसी गैरकानूनी काम का हिस्सा क्यों ना बनना पड़े।

इसकी वजह से भारत में सट्टा मटका खेलने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसलिए यह गेम हर दिन प्रसिद्ध होता जा रहा है। Goa Star Matka भी सट्टा मटका के अंतर्गत खेला जाने वाला एक बहुत ही लोकप्रिय गेम है। यहाँ हम आपको Goa Star Matka Result, Summary, Guessing आदि के बारे में ही बताने वाले हैं।

Dropping Ball from 1000ft

Goa Star क्या है?

Goa Star एक लॉटरी गेम है जिसे लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर खेला जाता है। प्रतिदिन Goa Star Lottery Contest Game Result Check करने के लिए Goa Star Card Number और Pin Number की आवश्यकता होती है।

इस खेल में बड़े-बड़े पुरस्कार जीत जा सकते हैं लेकिन ऐसे गेमों में बड़ी रिस्क होती है। इस खेल में हार भी सकते हैं। इसलिए, गोवा स्टार खेल का हिस्सा बनने से पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।

इसके लिए आप Goa Star Official website की मदद ले सकते हैं। वैसे गूगल में सर्च करने पर आपको कई सारी वेबसाइटें मिल जाएंगी। आपको उनमें से सही website का चुनाव करना होगा। उस वेबसाइट पर आपको गोवा स्टार के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Satta Matka Game क्या होता है?

आधुनिक समय में इस प्रकार का खेल बहुत प्रचलन में है। इस प्रकार के सट्टेबाजी के खेल में भाग लेने के लिए आपको जीतने के लिए सही संख्या चुननी होगी। इस गेम को जीतने के लिए अच्छी रणनीति और किस्मत की जरूरत होती है। इस खेल में जीतने वाले खिलाड़ी को सट्टा किंग कहा जाता है। क्योंकि इस गेम में जीतकर आपको काफी पैसा मिलता है।

पहले के समय में सट्टा खेलने के लिए एक खास तरह का पोर्टल हुआ करता था। जहां लोग सट्टा खेलते थे। लेकिन आज के समय में इंटरनेट के विकास के कारण गोवा स्टार जैसे ऑनलाइन गेम बहुत प्रचलन में हैं। वर्तमान में इस प्रकार के खेल को खेलने के लिए कई प्रकार के विकल्प आ गए हैं। इस खेल को खेलना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि इस गेम में आप जीत या हार सकते हैं।

इस तरह के खेल में ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी जीतते नजर आते हैं। कुछ लोगों के लिए सट्टा मटका गोवा स्टार जैसा यह गेम भी अवैध है। लेकिन इस क्षेत्र के अनुभवी खिलाड़ी इस तरह के गेम जीतकर खूब पैसा कमा रहे हैं। तो यह गोवा स्टार गेम लोकप्रिय सट्टा गेम में से एक है।

गोवा स्टार गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको लॉग इन करना होगा। उसके बाद आप अपने अनुभव के अनुसार 1 से 9 तक की संख्या चुनकर गोवा स्टार गेम में भाग ले सकते हैं।

Rajshree Goa Star Result (Summary)

गोवा स्टार रिजल्ट देखने के लिए आप रोजाना हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आज का गोवा स्टार रिजल्ट देख सकते हैं।

Goa Star Result Sheet

गोवा स्टार रिजल्ट शिव को देखने के लिए हम उपरोक्त लिंक प्रदान करते हैं जिस पर क्लिक करके आप आसानी से गोवा स्टार रिजल्ट शीट देख सकते हैं।

Goa Star Guessing

यदि आप इस प्रकार का सट्टा मटका गेम बहुत लंबे समय से खेल रहे हैं तो गोवा स्टार परिणाम की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है। तो आपका अनुमान निश्चित रूप से सही हो सकता है।

सट्टा मटका गेम गोवा स्टार कैसे खेलें?

सट्टेबाजी खेलने के लिए आपके लिए गणित का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। क्योंकि गणित के आधार पर ही आप अंकों का अनुमान लगा पाएंगे। और यह गेम पूरी तरह से भविष्यवाणी पर आधारित है। अगर किसी का गणित कमजोर है तो वह अच्छे से कैलकुलेट नहीं कर पाएगा। तो भविष्यवाणी भी अच्छी नहीं होगी।

मटका में 0 से 9 तक 10 अंक होते हैं और प्रत्येक अंक में 22 जोड़े होते हैं। तो कुल 10 अंक 220 जोड़े हैं। जिसे आप गमले में लगा सकते हैं।

मटका के प्रकार

  • एकल मटका
  • डबल मटका (Jodi/Pair)
  • ट्रिपल मटका (PANA/Trail)

सिंगल मटका: इसमें 0 से 9 तक की कुल संख्या होती है। यदि आप इसमें निवेश करते हैं, तो आपको जीतने पर निवेश की गई राशि का 10 गुना मिलता है।

Dubble Matka: इसमें 10 से 99 तक की संख्याएँ होती हैं। यदि आप इसमें निवेश करते हैं, तो आप जीतने पर निवेश की गई राशि का 100 गुना प्राप्त करते हैं।

ट्रिपल मटका: इसमें 100 से 220 तक के नंबर होते हैं। अगर आप ट्रिपल मटका में अपना पैसा लगाते हैं, तो आपको निवेश की गई राशि का 150 गुना मिलता है।

सट्टा मटका गेम (गोवा स्टार) के प्रकार

सट्टा मटका खेल कुल 4 प्रकार के होते हैं।

Open Game: जहां से गेम को ओपन किया जाता है। वहां निवेश करके गेम खेलना ओपन गेम कहलाता है। इसे सिंगल डिजिट पर खेला जा सकता है और जोड़ी पर भी जा सकता है।

क्लोज गेम: गेम बंद होने पर निवेश करना क्लोज गेम कहलाता है। इसे सिंगल डिजिट में भी खेला जा सकता है और जोड़ी के साथ भी जा सकता है।

Half Game: किसी भी गेम को ओपन गेम या क्लोज्ड गेम के साथ खेलना हाफ गेम कहलाता है।

फुल गेम: ओपन गेम या क्लोज्ड गेम दोनों को खेलना फुल गेम कहलाता है।

सट्टा मटका का इतिहास क्या है?

सट्टा मटका कब शुरू हुआ?

जानकारों के मुताबिक भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले हुई थी। लेकिन उन दिनों यह खेल पारंपरिक रूप से खेला जाता था। लेकिन अब जमाना बदल गया है. सट्टा मटका ने टेक्नोलॉजी का रूप ले लिया है। जिससे खेलना बहुत आसान हो गया।

इस जुए को 'सट्टा मटका' क्यों कहा जाता है?

एक बार की बात है, सट्टेबाजी खेलने के लिए बर्तन के अंदर कागज रखा जाता था और नंबर निकाले जाते थे। उस समय कपास की कीमत पर सट्टा खेला जाता था। बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के माध्यम से भेजा गया था। वहीं, कपास के खुलने और बंद होने की कीमतों पर सट्टा खेला गया।

अब यहां पुराना तरीका नए सिरे से खेला जा रहा है। सट्टा मटके कई वेबसाइट और ऐप के जरिए भी खेला जाता है। इसमें आपको सबसे पहले कई नंबरों में से एक नंबर चुनना होता है। और आपको उस पर पैसा खर्च करना होगा। अगर आपको सही नंबर मिलता है। तो आप जीत जाते हैं और सत्ता के राजा बन जाते हैं। और इसके लिए आपको काफी पैसे भी मिलते हैं। भले ही यह भारत में खुले तौर पर नहीं खेला जाता है। लेकिन यह एक बहुत बड़ा व्यवसाय है। हालाँकि भारत में कई सट्टा मटका खेल हैं, गोवा स्टार भी कुछ प्रसिद्ध सट्टा मटका खेलों की सूची में शामिल है।

गोवा स्टार से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न और उनके उत्तर

गोवा स्टार क्या है?

गोवा स्टार एक सट्टा मटका खेल है। जिसे खूब बजाया जाता है।

सट्टा मटका क्या है?

यह एक प्रकार का जुआ है जिसमें आप सही नंबर चुनकर बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

गोवा स्टार रिजल्ट कैसे चेक करें?

गोवा स्टार रिजल्ट चेक करने के लिए आप रोजाना हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। या आप आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

निष्कर्ष,

यहाँ हमने आपको गोवा स्टार के बारे में बताया। हमें उम्मीद है की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Goa Star Matka की पूरी जानकारी मिल गई होगी।

हमारा इस आर्टिकल को लिखने का उद्देश्य आपको जागरूक करना है। हमारा मकसद किसी गैरकानूनी गतिविधि को बढ़ावा देना नहीं है। आप गोवा स्टार जैसे सट्टा खेलों का हिस्सा ना बनें।

इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसके बारे में पता चल सके और वे इसका हिस्सा बनने से बच सके।

-: Warnings :-

Piracy of any original content is a punishable offense under Indian law. We or our site SupportMeIndia.com don't support any illegal activity.

The information given here is only for your awareness and educational purpose, we don't recommend you to download movies from these sites.

Avatar for Editorial Staff

हम इस साईट पर टेक्नोलॉजी और इन्टरनेट से सम्बंधित नयी-नयी जानकारी शेयर करते है। आप हमे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते है।

Leave a Comment

×